Benefits of Sonth and Ghee: शादीशुदा जिंदगी को बनाना है खुशहाल तो आपके किचन में रखी इन चीजों का जरूर करें सेवन, दूर होंगी कई समस्याएं
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1357267

Benefits of Sonth and Ghee: शादीशुदा जिंदगी को बनाना है खुशहाल तो आपके किचन में रखी इन चीजों का जरूर करें सेवन, दूर होंगी कई समस्याएं

Benefits of Dry Ginger and Ghee: सोंठ और अदरक का कॉन्बिनेशन शरीर की कई समस्याएं जैसे जोड़ों के दर्द, गैस, एसिडिटी और पेट की समस्या को खत्म करने के लिए बहुत फायदेमंद होता है.

Benefits of Sonth and Ghee

Benefits of Sonth and Ghee: अदरक में 6-जिंजरोल, 6-शोगोल और 6-पैराडोल जैसे प्रमुख एक्टिव कंपोनेंट्स होते हैं. इसमें पावरफुल एंटी -इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सिडेंट इफ़ेक्ट होते हैं, वहीं घी विटामिन ए, ओमेगा -3 फैटी एसिड और कंजुगेटेड लिनोलिक एसिड जैसे इम्पोर्टेन्ट नुट्रिएंट्स से भरपूर होता है.बता दें कि अदरक का ड्राइ फॉर्म सोंठ होता है और इसमें अदरक के जैसे ही पोषक तत्व मौजूद होते हैं. इसलिए अगर आप सोंठ और घी का सेवन करते थे. इससे आपके शरीर को बहुत से फायदे हो सकते हैं.

इम्यून पावर स्ट्रांग रहेगी
कोरोना के केस बहुत ज्यादा कम हो गए हैं,लेकिन अभी तक यह महामारी पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है.इसीलिए अपनी इम्यूनिटी को मेंटेन करना बहुत ही जरूरी है.बता दें कि अपनी एंटीबैक्टीरियल और एंटीवायरल प्रॉपर्टीज के चलते इम्यूनिटी बूस्ट करने के लिए घी और सोंठ बहुत ही फायदेमंद होती है और इसके सेवन आपकी इम्यून पावर स्ट्रांग रहेगी. 

Dog Bite First Aid: कुत्ते के काटते ही अपनाएं ये घरेलू उपाय, नहीं फैलेगा जहर

गैस, एसिडिटी और पेट से मिलेगी राहत
किसी को भी गैस, एसिडिटी और पेट में समस्या होना आम बात होती है. इसका कारण आजकल कि हमारी फूड लाइफ है और उसके सेवन इन सब चीजों की प्रॉब्लम होना. बता दें कि ज्यादा तेल वाले खाना के चलते हमारे पेट में परेशानी होती है.बता दें कि आपके पेट के लिए घी और सोंठ का मिक्सर बहुत ही फायदेमंद होता है और इसके सेवन से आपको पेट के दर्द से तुरंत राहत मिल जाएगी.

जोड़ों के दर्द से राहत मिलेगी
आज के जमाने में जोड़ों का दर्द होना आम बात है और हर घर में आपको एक ऐसा सदस्य मिल जाएगा जो इस परेशानी से परेशान है.बता दें कि आप जोड़ों के दर्द से राहत पाने के लिए सोंठ और घी को मिक्स करके कंज्यूम कर सकते हैं.इससे जोड़े की सूजन खत्म हो जाएगी और आप इस दर्द से राहत पाएंगे.

Cardamom Benefits: आज से ही 2 इलायची खाना कर दें शुरू, शरीर के लिए हैं चमत्कारी फायदे

माइग्रेन की समस्या से राहत
अगर आप माइग्रेन की समस्या से पीड़ित है और इसी के चलते आपको बार-बार सिर दर्द होता है तो बता दें कि ऐसा माना जाता है कि अगर आप घी और सोंठ के मिक्सर का सेवन करते हैं तो इसके सेवन से कुछ दिनों में आपकी माइग्रेन की समस्या को खत्म हो जाएगी.

बॉडी में ब्लड फ्लो बढ़ाता है
अगर आपकी शादीशुदा जिंदगी सही नहीं चल रही है और इसका कारण है कि बिस्तर में आप अपने पार्टनर के साथ ज्यादा वक्त नहीं बिता सकते हैं तो एक्सपर्ट्स की राय है कि सोंठ यानी ड्राई अदरक पुरुष और महिला की सेक्स ड्राईव को बढ़ाने के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है.यह ब्लड प्रेशर लेवल को घटाकर, बॉडी में ब्लड फ्लो बढ़ाता है.इसलिए इसके कारण पुरुष और महिलाओं में सेक्सुअल फंक्शन्स अच्छी तरह से काम करने लगते हैं.

Trending news