रेप के बदले रेप! सजा से बचने के लिए आरोपी ने बहन की इज्जत की नीलाम! 12 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1439706

रेप के बदले रेप! सजा से बचने के लिए आरोपी ने बहन की इज्जत की नीलाम! 12 गिरफ्तार

Revenge Rape: रेप के बदले रेप का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले पाकिस्तान के मुल्तान शहर में भी एक 16 साल की लड़की के साथ रेप के बदले रेप किया गया था. जिसका फरमान वहां की पंचायत ने सुनाया था. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्लीः रेप के बदले रेप का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जिसमें रेप के एक आरोपी ने सजा से बचने के लिए पीड़िता के भाई को अपनी बहन की इज्जत लूटने की इजाजत दे दी. यह शर्मनाक मामला है हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान का, जहां के पंजाब प्रांत के पीर महल इलाके में यह घटना घटी. पुलिस ने इस मामले में दोनों परिवारों के 12 लोगों को गिरफ्तार किया है. 

क्या है मामला
पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, घटना इसी साल 20 मार्च की है. जब एक युवक ने अपने इलाके की एक लड़की से बलात्कार किया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोपी के परिवार ने पीड़ित परिवार से संपर्क किया और केस वापस लेने के लिए मुआवजे की पेशकश की. इस पर पीड़ित परिवार ने शर्त रखी कि पीड़िता का भाई भी आरोपी की बहन के साथ बलात्कार करेगा. इस पर आरोपी परिवार सहमत हो गया. दोनों परिवारों के 12 लोगों के बीच यह बात तय हुई. जिसके बाद पीड़िता के भाई ने आरोपी से बदला लेने के लिए उसकी बहन की इज्जत को तार-तार किया. 

ऐसे हुआ खुलासा
यह बातचीत चूंकि दोनों परिवारों के बीच हुई थी, इसलिए किसी को इसके बारे में नहीं पता था. जब परिवारों ने अपनी एफआई वापस ली तो पीर महल के पुलिस सब इंस्पेक्टर शौकत अली जावेद को कुछ शक हुआ. जांच करने पर उक्त मामले का खुलासा हुआ. रेप के बदले रेप का यह मामला उच्च अधिकारियों के पास मामला पहुंचा. इसके बाद पुलिस ने दोनों परिवारों के 12 लोगों को, जो रेप के बदले रेप के लिए सहमत हुए थे, गिरफ्तार कर लिया. 

बता दें कि पाकिस्तान में रेप के बदले रेप का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले पाकिस्तान के मुल्तान शहर में भी एक 16 साल की लड़की के साथ रेप के बदले रेप किया गया था. दरअसल पीड़िता के भाई ने एक 12 साल की बच्ची से रेप किया था. जिस पर गांव की पंचायत ने पीड़िता के भाई को आरोपी की बहन से रेप करने की फरमान सुना दिया. 

Trending news