Shajapur News: 'प्याज' ने लगाया सड़क पर जाम! पुलिस को संभालना पड़ा मोर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1319133

Shajapur News: 'प्याज' ने लगाया सड़क पर जाम! पुलिस को संभालना पड़ा मोर्चा

मध्य प्रदेश के शाजापुर में प्याज के कारण ब कई सड़कों में जाम के हालात बन गए. दरअसल मंडी में भारी मात्रा में प्याज लेकर आ रहे वाहनों के कारण मंडी के आसपास के सभी रास्तों पर जाम लग गया. हालात ऐसे बने की पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा.

Shajapur News: 'प्याज' ने लगाया सड़क पर जाम! पुलिस को संभालना पड़ा मोर्चा

शाजापुर: कृषि उपज मंडी में गुरुवार को बंपर आवक के चलते जाम के हालात बन गए. दिनभर में लगभग एक हजार से ज्यादा ट्रैक्टर ट्रॉली मंडी पहुंचने से रोड पर लंबा जाम लग गया, जिसे खुलवाने के लिए ट्रैफिक पुलिस जवानों को खासी मशक्कत करनी पड़ी. मंडी से मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार को मंडी में सबसे ज्यादा आवक प्याज की रही. हालांकि इतनी बड़ी तादाद में किसानों के पहुंचने से मंडी की व्यवस्था भी पूरी तरह ठप हो गई.

मौसम खुलने के कारण बड़ी संख्या में पहुंचे किसान
दरसल बारिश के चलते पिछले तीन दिनों से किसान मंडी में नहीं पहुंच पा रहा थे. ऐसे में जैसे ही मौसम खुला तो एक साथ बड़ी तादाद में किसानों के मंडी पहुंचने से हालात पूरी तरह बिगड़ गए. वाहनों की लंबी लंबी कतारों के बीच इस ट्रैफिक जाम के चलते सड़क पर गुजरने वाले वाहन चालकों और आम लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें: खेत में पहुंचा क‍िसान तो रह गया दंग, कुएं से सुनाई दी बाघ के दहाड़ने की आवाज

मंडी अधिकारी हालात सुधारने में लगे
मंडी से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि वह किसानों को समझाइश देकर स्थिति नियंत्रित करने में लगे हैं, लेकिन फिलहाल तो कतार में खड़े वाहनों के लिए मंडी प्रांगण में जगह ही नहीं बची है. वहीं आम लोगों का कहना है कि इस रोड पर आए दिन इस तरीके के हालात बनते हैं. उसके बावजूद कोई ध्यान देने वाला नहीं है.

बारिश के बाद आवक बढ़ी
तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते किसान मंडी में प्याज नहीं ला पा रहे थे. बारिश रूकते ही आवक बढ़ गई और मंडी के आसपास के सभी रास्ते जाम हो गए. मंडी सचिव ने बताया बारिश के कारण किसानों का प्याज खराब हो रहा है, इसलिए आवक बढ़ गई. प्रदेश में मौसम लगातार बिगड़ रहा है इस कारण किसानों की भी कोशिश है कि वो दोबारा से मौसम बिगड़े इससे पहले वो अपनी फसल बेंच ले.

Trending news