किराने की दुकान खोलना चाहता था सीर‍ियल क‍िलर, प‍िता ने बताई हैरान करने वाली बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1332455

किराने की दुकान खोलना चाहता था सीर‍ियल क‍िलर, प‍िता ने बताई हैरान करने वाली बात

मध्‍य प्रदेश में स‍िक्‍योर‍िटी गार्ड की हत्‍या करने वाला सीर‍ियल क‍िलर आख‍िर पुल‍िस के हत्‍थे चढ़ ही गया. पुल‍िस उससे हत्‍या के कई राज उगलवा रही है. वहीं, उसके प‍िता ने बताया क‍ि उनका बेटा श‍िवप्रसाद सागर में क‍िराने की दुकान खोलना चाहता था. 

पुल‍िस ग‍िरफ्त में सीर‍ियल क‍िलर.

अतुल अग्रवाल/सागर: मध्‍य प्रदेश के सागर में चौकीदारों की हत्या करने वाले सीरियल किलर शिव प्रसाद को सिविल लाइन थाना पुलिस ने आज न्यायालय के समक्ष पेश किया. पुलिस ने आरोपी का रिमांड मांगा है जिससे कि इससे पूछताछ की जाए तथा यदि यह अन्य वारदातों में शामिल है तो उनका भी खुलासा हो सके. 

भोपाल में भी की एक हत्‍या 

गौरतलब है कि शुक्रवार तड़के जब आरोपी ने एक हत्याकांड को भोपाल से बैरागढ़ इलाके में अंजाम दिया उसके बाद सागर पुलिस ने इसे गिरफ्तार किया तथा गिरफ्तार करके सागर लाई है.  

आरोपी के प‍िता ने बताई हैरान करने वाली बात 

आरोपी के केसली स्थित निवास पर इसके पिता से जब मीडिया ने मुलाकात की तो इसके पिता का कहना है कि यह करीब 8 साल पहले से सागर के बाहर रह रहा था. लॉकडाउन के टाइम पर यह गुजरात से सागर आया था. आरोपी किराने की दुकान खोलना चाहता था तथा वह अपने पिता से कहता था कि वह अपनी जमीन बेच दे. आरोपी के संबंध में इसकी गिरफ्तारी की पुष्टि तथा अन्य जानकारी के लिए पुलिस अधीक्षक तथा आईजी ने एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस भी की है. 

सीरियल किलर को पुल‍िस ने इस तरह पकड़ा  

पुलिस ने बताया क‍ि सीरियल किलर शिवप्रसाद रात में सोते हुए चौकीदारों को मौके पर मारता था. वह या तो उनके सिर पर पत्थर पकट देता था या अन्य किसी चीज से चौकीदार को मार देता था. ऐसे में उसको पकड़ना आसान नहीं था क्योंकि आरोपी कोई सुराग नहीं छोड़ रहा था. हालांकि हत्या करने के बाद आरोपी मृतक का मोबाइल अपने साथ जाता था. इसी आधार पर पुलिस ने उसे ट्रेस किया और पकड़ लिया. आरोपी की पहचान सीसीटीवी कैमरे के आधार पर की गई. 

सीरियल किलर की अजब सनक  

आरोपी शिवप्रसाद से पूछताछ में बताया कि उसे रात में सोने वालों पर बहुत गुस्सा आता था. इसलिए वह सिक्योरिटी गार्डों को मारने के मिशन पर था. वह ऐसे सिक्योरिटी गार्डों को टारगेट करता था जो ड्यूटी के दौरान सोते रहते थे. ऐसे लोगों का सिर कुचलकर वह उन्हें मौके पर ही मार डालता था. उसने अब तक 6 हत्याएं करने की बात कबूल की है. सागर शहर में उसने अलग-अलग जगहों पर 4 और 72 घंटे में ही 3 सुरक्षा गार्डों की हत्या की थी. जबकि उसने एक हत्या भोपाल और इससे पहले एक हत्या एक महाराष्ट्र के पुणे में की थी. पुलिस ने बताया कि 250 पुलिसकर्मियों की 10 टीमें पिछले 2 दिनों से उसकी तलाश कर रही थीं. 

घर से क्‍यों भाग रहे हैं जवानी की दहलीज में कदम रखने वाले नाबल‍िग, सामने आया ये सच

Trending news