MP Vikas Yatra: BJP विधायक की विकास यात्रा को ग्रामीणों ने रोका, इन समस्याओं को लेकर किया विरोध
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1568876

MP Vikas Yatra: BJP विधायक की विकास यात्रा को ग्रामीणों ने रोका, इन समस्याओं को लेकर किया विरोध

MP BJP Vikas Yatra: इन दिनों भाजपा मध्य प्रदेश में विकास यात्रा निकाल रही है. सीहोर में आज विकास यात्रा को ग्रामीणों ने विरोध करते हुए रोक दिया. इस दौरान ग्रामीणों ने भाजपा विधायक को अपनी समस्याओं से अवगत कराया. जिसको लेकर विधायक ने अधिकारियों को फटकार लगाई. 

MP Vikas Yatra: BJP विधायक की विकास यात्रा को ग्रामीणों ने रोका, इन समस्याओं को लेकर किया विरोध

दिनेश नागर/सीहोर: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election) की तैयारी जोरों पर है. सभी पार्टियां अपने प्रचार-प्रसार में लग गई हैं. वहीं इन दिनों भाजपा (bjp) पूरे प्रदेश में विकास (vikas yatra) यात्रा चला रही है. इसी क्रम में सीहोर (sehore) जिले के इछावर में लगातार विकास यात्रा चल रही है, इस विकास यात्रा में तमाम अधिकारियों के साथ इछावर क्षेत्र के विधायक करण सिंह वर्मा भी क्षेत्र में जा रहे हैं. आज इछावर के ग्राम बृजिश नगर में जैसे ही यह विकास यात्रा पहुंची तो गांव के कुछ लोग बिजली एवं पानी की समस्या को लेकर विकास यात्रा का विरोध करने लगे और ग्रामीण विकास यात्रा के काफिले के सामने ही जाकर बैठ गए.

विकास यात्रा के सामने बैठें ग्रामीण
इस दौरान जब अधिकारियों ने ग्रामीणों से सामने से उठने को कहा तो ग्रामीण समस्या का समाधान को लेकर अड़े रहे, विरोध कर रहे ग्रामीणों ने विधायक करण सिंह वर्मा से शिकायत भी की, ग्रामीण का आरोप है कि कई महीनों से हम लोग पानी एवं बिजली की समस्या से लेकर परेशान हैं, कई बार अधिकारियों से शिकायत भी की गई. परंतु अभी तक समस्या का निदान नहीं हो पाया है, विधायक करण सिंह वर्मा ने ग्रामीणों की समस्याओं को समाधान लेकर अधिकारियों को फटकार लगाई एवं पानी एवं बिजली की समस्या दूर करने के निर्देश दिए. तब जाकर ग्रामीण विकास यात्रा के सामने से उठे.

दमोह में भी हुआ विरोध
गौरतलब है कि इन दिनों भाजपा पूरे मध्य प्रदेश में विकास यात्रा निकाल रही है. विकास यात्रा कहीं-कहीं जोर-शोर से स्वागत हो रहा है तो वहीं कुछ जगह ग्रामीण इसका विरोध भी कर रहे हैं. पिछले दिनों दमोह के भाजपा विधायक धर्मेंद सिंह लोधी विकास यात्रा लेकर बादीपुरा गांव जा रहे थे, तभी उनकी विकास यात्रा को चोंरई वॉर्ड के निवासियों ने रोक लिया. इन दौरान यहां के रहवासियों ने अपनी समस्या से अवगत कराते हुए पिछले साढ़े चार साल में हुए विकास कार्य का हिसाब मांगा. वॉर्डवासियों का आरोप है कि स्थानीय लोग यहां की मूलभूत समस्याओं से परेशान हैं. नगर परिषद में वह शिकायत करने जाते हैं तो ना अध्यक्ष सुनते हैं न सीएमओ इसलिए हमने विधायक को रोककर अपने समस्या से अवगत कराया है.

विदिशा में विकास यात्रा का दूसरा दिन
विदिशा विधानसभा के अंतर्गत नगरीय क्षेत्र में विकास यात्रा का आज दूसरा दिन था. ऐसे में बड़े पुरा से प्रारंभ होने वाली विकास यात्रा में जिले के प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग शामिल हुए. उनके साथ विदिशा विधानसभा के विकास यात्रा के मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष गीता रघुवंशी नगर पालिका अध्यक्ष प्रीति शर्मा वरिष्ठ भाजपा नेता मुकेश टंडन कैलाश रघुवंशी राकेश शर्मा सहित बड़ी संख्या में अन्य भाजपा कार्यकर्ता पदाधिकारी सम्मिलित रहे. इस दौरान विश्वास सारंग ने कई हितग्राहियों को उनका लाभ वितरित किया. विकास की योजनाओं के बारे में जानकारी दी मीडिया से बात करते हुए विश्वास सारंग ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ अब तक जिन लोगों को नहीं मिला है. उन्हें उनका लाभ उनके घर तक पहुंचाने का काम विकास यात्राओं के माध्यम से किया जा रहा है. उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने 15 महीने की सरकार में कुछ भी काम नहीं किया. विकास यात्रा में डालने का काम कर रहे हैं. उन्होंने विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का हाथ मजबूत करने की बात कही.

ये भी पढ़ेंः MP Politics: कमलनाथ ने विकास यात्रा को बताया विनाश यात्रा, केंद्रीय मंत्री ने दिया तगड़ा जवाब

Trending news