कमलनाथ की चुनौती पर भड़कीं साध्वी प्रज्ञा, बोलीं- हिंदू धर्म के बारे में संभल कर बोलें!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1473234

कमलनाथ की चुनौती पर भड़कीं साध्वी प्रज्ञा, बोलीं- हिंदू धर्म के बारे में संभल कर बोलें!

साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि जिनको सनातन के बारे में पता नहीं है, वो भी श्री राम और सियाराम के बारे में बात कर रहे हैं. हमारे यहां का बच्चा भी सनातन जानता है.

कमलनाथ की चुनौती पर भड़कीं साध्वी प्रज्ञा, बोलीं- हिंदू धर्म के बारे में संभल कर बोलें!

आकाश द्विवेदी/भोपालः पूर्व सीएम कमलनाथ ने बीजेपी और आरएसएस (RSS) को राहुल गांधी से हिंदुत्व (Hindutva) पर डिबेट करने की चुनौती दी थी. जिस पर लगातार सियासत जारी है. कमलनाथ की इस चुनौती पर अब भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा (Sadhvi Pragya) ने तगड़ा जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस का हिंदुत्व से कोई लेना देना नहीं है. 

साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि जिनको सनातन के बारे में पता नहीं है, वो भी श्री राम और सियाराम के बारे में बात कर रहे हैं. हमारे यहां का बच्चा भी सनातन जानता है. राम और राम सेतु को काल्पनिक बताने वाले पार्टी के नेता राम के बारे में बात ना करें. साध्वी प्रज्ञा ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि हिंदू, हिंदुत्व, राष्ट्र, धर्म और हमारी संस्कृति के बारे में संभल कर बोलें. हिंदुत्व के बारे में अगर कुछ भी गलत बोला तो सनातन जाग जाएगा. 

बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी के एमपी में कई धार्मिक स्थल जाने पर बीजेपी ने निशाना साधा था. जिसके बाद कमलनाथ ने अपने एक बयान में कहा कि मैं बीजेपी, आरएसएस और विश्व हिंदू परिषद को चुनौती देता हूं कि वे मीडियाकर्मी के सामने धर्म और आध्यात्म के मुद्दे पर राहुल गांधी के साथ बैठ जाएं और बहस कर लें. चर्चा से साबित हो जाएगा कि राहुल को बीजेपी, आरएसएस, विहिप के लोगों की तुलना में ज्यादा धर्म और आध्यात्म का ज्ञान है.

रामसेतु को लेकर कांग्रेस ने दी सफाई
रामसेतु (Ramsetu) को लेकर कांग्रेस ने पहली बार सफाई दी है. कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने कहा कि रामसेतु के बारे में कांग्रेस को लेकर गलत बात कही जा रही है. सुप्रीम कोर्ट में रामसेतु को लेकर एफिडेविट सबमिट हुआ था. रामसेतु को काल्पनिक बताया गया था, जिसे कांग्रेस की पहल पर ठीक किया गया. कांग्रेस ने कभी नहीं कहा कि रामसेतु काल्पनिक है. श्री राम के प्रति कांग्रेस ने हमेशा आस्था व्यक्त की. बीजेपी पन्नों को पलटे और पता करे कि काल्पनिक किसने बताया था.

Trending news