जबलपुर में पहली बार होगा ग्रामीण कांग्रेस का सम्मेलन, जानिए पार्टी के लिए क्यों अहम है महाकौशल?
Advertisement

जबलपुर में पहली बार होगा ग्रामीण कांग्रेस का सम्मेलन, जानिए पार्टी के लिए क्यों अहम है महाकौशल?

Madhya Pradesh Political News: 2023 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों को देखते हुए जिला ग्रामीण कांग्रेस का अति महत्वपूर्ण सम्मेलन हो रहा है. रविवार को होने वाले इस सम्मेलन में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव सीपी मित्तल भी शिरकत करेंगे.

Madhya Pradesh Political News

अजय दुबे/जबलपुर: साल के अंत में मध्यप्रदेश में विधानसभा के चुनाव (Assembly elections in Madhya Pradesh) होने वाले हैं और इन चुनावों के लिए विपक्षी पार्टी कांग्रेस अपना पूरा जोर लगा रही है.बता दें कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी के लिए महाकौशल बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि 2018 में कांग्रेस पार्टी की सत्ता राज्य में कई सालों के बाद वापसी की थी तो उसमें महाकौशल की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका थी. गौरतलब है कि 2018 में महाकौशल में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 24 सीटों पर जीत दर्ज की थी. अब उसी तरह के प्रदर्शन को दोहराने के लिए कांग्रेस पार्टी ने बड़ा दाव चला है. 

दरअसल, जबलपुर में पहली बार ग्रामीण कांग्रेस का सम्मेलन (conference of Rural Congress) आयोजित किया जा रहा है. बता दें कि 2023 के चुनाव की तैयारी को लेकर जिला ग्रामीण कांग्रेस का 19 फरवरी को सम्मेलन होगा.  शहर के मानस भवन (Manas Bhawan,Jabalpur) में जबलपुर जिला ग्रामीण कांग्रेस का सम्मेलन आयोजित किया जाएगा. सम्मेलन में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव सीपी मित्तल (CP Mittal) शामिल होंगे.  जबलपुर ग्रामीण अध्यक्ष डॉ नीलेश जैन (Jabalpur Rural President Dr. Nilesh Jain) ने पत्रकारवार्ता में जानकारी दी है.

OPS को लेकर सियासत तेज! BJP MLA बोले-पुरानी पेंशन के लिए लड़ूंगा, भले ही पार्टी मुझे निकाल दे

कल संस्कार धानी में  ग्रामीण कांग्रेस के सम्मेलन में एआईसीसी के सचिव सीपी मित्तल के अलावा राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा, जबलपुर प्रभारी सुनील जैन और सहप्रभारी विभाष जैन,  बरगी विधायक संजय यादव, जबलपुर पूर्व विधायक लखन घनघोरिया, जबलपुर उत्तर विधायक विनय सक्सेना और जबलपुर पश्चिम विधायक तरुण भनोट सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे.

कांग्रेस के लिए क्यों जरूरी है महाकौशल
प्रदेश के साथ-साथ जबलपुर और महाकौशल में भी कांग्रेस ने पूरी तरह से तैयारियों में जुटी हैं और वह बूथ लेवल तक जा जाकर जनता से जुड़ने की कोशिश कर रही है.बता दें कि महाकौशल कांग्रेस के लिए बहुत ही जरूरी है क्योंकि कहीं ना कहीं  2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत की कुंजी महाकौशल से होकर गई थी. साथ ही पीसीसी चीफ कमलनाथ जो इस समय में कांग्रेस का पूरी तरह से मोर्चा संभाले हुए और जिनको कई मौकों पर भावी सीएम  बताया गया है. वो भी वह भी छिंदवाड़ा यानी महाकौशल आते हैं.

Trending news