Ram Mandir: राम मंदिर का न्योता ठुकराने पर कांग्रेस में घमासान, आचार्य प्रमोद कृष्णम के इस बयान से मची खलबली
Advertisement

Ram Mandir: राम मंदिर का न्योता ठुकराने पर कांग्रेस में घमासान, आचार्य प्रमोद कृष्णम के इस बयान से मची खलबली

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर उद्धाटन की तैयारियों के बीच कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जाने का न्योता अस्वीकार कर दिया है. कांग्रेस के इस फैसले के बाद सियासत गरमाई हुई हैं.

Ram Mandir: राम मंदिर का न्योता ठुकराने पर कांग्रेस में घमासान, आचार्य प्रमोद कृष्णम के इस बयान से मची खलबली

Acharya pramod Krishnam: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर उद्धाटन की तैयारियों के बीच कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जाने का न्योता अस्वीकार कर दिया है. कांग्रेस के इस फैसले के बाद सियासत गरमाई हुई हैं. पार्टी ने इसे बीजेपी-RSS का कार्यक्रम बताकर इसमें शामिल होने से इनकार कर दिया है. वहीं इसे लेकर कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod Krishnam) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. 

कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि भगवान राम सबके हैं. मंदिर के उद्धाटन समारोह में शामिल नहीं होने का ये फैसला बाफी दुखद हैं. उन्होंने कहा कांग्रेस में कुछ ऐसे नेता हैं, जिनके ऐसा फैसला कराने में अहम भूमिका निभाई हैं. इस फैसले के बाद पार्टी के कार्यकर्ता का दिल टूट गया है.

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने क्या कहा
आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि राम मंदिर और भगवान राम सबके हैं, राम मंदिर को भाजपा का समझ लेना दुर्भाग्यपूर्ण हैं, राम मंदिर को बीजेपी का मानना गलत हैं. राम मंदिर को आरएसएस, बजरंग दल, विश्व हिन्दू परिषद का मान लेने दुर्भाग्यपूर्ण है. मुझे पूरा भरोसा है कि कांग्रेस हिन्दू विरोधी पार्टी नहीं है, कांग्रेस राम विरोधी नहीं हैं, ये कुछ लोग है जिन्होंने ये फैसला कराने में अहम भूमिका निभाई है. ये बड़ा गंभीर विषय है.

प्रमोद कृष्णम ने कहा कि आज मेरा दिल टूट गया है. इस फ़ैसले से करोड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं का दिल टूटा हैं. उन कार्यकर्ताओं का, उन नेताओं का जिनकी भगवान राम में आस्था है. कांग्रेस महात्मा गांधी के रास्ते पर चलती है, कांग्रेस ने ही राजीव गांधी के नेतृत्व में इस  मंदिर का ताल खुलवाया था. ये काफी कष्टदायक है.

कांग्रेस महाचिव ने जारी किया बयान
कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक बयान जारी किया है इसमें कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी को अयोध्या में आयोजित होने वाले राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला है.

जयराम रमेश ने कहा कि धर्म निजी मसला है. लेकिन, बीजेपी उसे इवेंट बना रही है. बीजेपी और आरएसएस अधूरे मंदिर का उद्घाटन चुनावी लाभ के लिए कर रहे हैं. इस कारण भगवान राम का सम्मान करते हुए कांग्रेस ने स्पष्ट रूप से आरएसएस/बीजेपी के कार्यक्रम के निमंत्रण को सम्मानपूर्वक अस्वीकार कर दिया है.

Trending news