Mp News: पुलिस के हत्थे चढ़े RGPV के पूर्व कुलपति, इस मामले में हुई गिरफ्तारी
Advertisement

Mp News: पुलिस के हत्थे चढ़े RGPV के पूर्व कुलपति, इस मामले में हुई गिरफ्तारी

MP News: आरजीपीवी के पूर्व वीसी प्रो.सुनील कुमार को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि उन्हें पुलिस ने रायपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है. पूर्व वीसी के ऊपर करोड़ों के घोटाले के आरोप हैं. 

Mp News: पुलिस के हत्थे चढ़े RGPV के पूर्व कुलपति, इस मामले में हुई गिरफ्तारी

Bhopal News: राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (RGPV) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि पैसों को लेकर गड़बड़ी के मामले में पुलिस ने पूर्व कुलपति को रायपुर से गिरफ्तार किया है. बता दें कि पूर्व वीसी के ऊपर 19.48 करोड़ रुपये पर्सनल अकाउंटों में ट्रांसफर करने के आरोप लगे हैं. पुलिस ने पूर्व वीसी के ऊपर इनाम भी रखा था, पिछले 37 दिनों से पुलिस तलाश कर रही थी. 

क्या है मामला
आरजीपीवी के पूर्व वाइस चांसलर सुनील कुमार,पूर्व रजिस्ट्रार आरएस राजपूत, सेवानिवृत्ति फाइनेंस कंट्रोलर ऋषिकेश वर्मा पर यूनिवर्सिटी के 19.48 करोड़ रुपये निजी खातों में ट्रांसफर करने के आरोप हैं.  मामला सामने आने के बाद पुलिस ने तीन मार्च को एफआईआर दर्ज की थी.  इसके तीन दिन बाद प्रो. सुनील कुमार गुप्ता ने वीसी पद से इस्तीफा दिया था और फरार हो गए थे. इस घोटाले में उनके साथ आरबीएल बैंक के पूर्व कर्मचारी कुमार मयंक ने भी दिया था, उसने पर्सनल अकाउंटों में पैसे ट्रांसफर किए और RGPV को फर्जी स्टेटमेंट्स उपलब्ध कराए. मयंक को भी 22 मार्च को गिरफ्तार कर लिया गया था. 

15 को होगी सुनवाई
गांधी नगर पुलिस ने 3 मार्च को तत्कालीन कुलपति गुप्ता, तत्कालीन रजिस्ट्रार राजपूत और वित्त नियंत्रक वर्मा के खिलाफ कूटरचित दस्तावेज तैयार कर षड्यंत्र पूर्वक धोखाधड़ी करने, गबन और भ्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज किया था. बुधवार को कोर्ट में इस पर सुनवाई होनी थी, लेकिन अब यह सुनवाई 15 अप्रैल को होगी. सुनवाई से पहले पुलिस ने तीनों आरोपियों की संपत्ति का ब्यौरा  कोर्ट में पेश किया है ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि तत्कालीन कुलपति सुनील कुमार गुप्ता, रजिस्ट्रार राकेश सिंह राजपूत और वित्त नियंत्रक ऋषिकेश वर्मा की संपत्ति की कुर्क की जा सकती है.

ये भी पढ़ें: MP News: ट्रेन में हुई कहासुनी, रेलवे स्टेशन पर कर दी हत्या, वारदात की ये खबर हैरान कर देगी

ABVP ने किया था घेराव
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने फरार आरोपियों को राजनीतिक संरक्षण का आरोप लगाया था और मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के आवास को घेरा  था.  इसके बाद ही सरकार और पुलिस सक्रिय हुए और तेजी के साथ कार्रवाई की गई. 

भोपाल के पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा ने मामले को लेकर कहा कि  प्रो. सुनील कुमार को रायपुर से गिरफ्तार किया गया है. चार बजे तक उन्हें भोपाल लाया जाएगा. उसके बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी.  पुलिस इस मामले में दो बैंक कर्मियों और दलित संघ के एक पदाधिकारी को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. लेकिन मामले में आरोपी दलित संघ सोहागपुर के सचिव रतन कुबेर और कोषाध्यक्ष अशोक चौरसिया की  पुलिस को तलाश है.  पूर्व रजिस्ट्रार आरएस राजपूत की अग्रिम जमानत याचिका भी कोर्ट ने पुलिस की आपत्ति के बाद खारिज कर दी थी. पुलिस को अब आरएस राजपूत और सेवानिवृत्त फाइनेंस कंट्रोलर ऋषिकेश वर्मा की तलाश है. इन दोनों पर भी दस-दस हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है. 

Trending news