वरमाला के बाद सात फेरे से पहले ही टूटी शादी, बिना दुल्हन लिए लौटा दूल्हा, जानिए मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1205907

वरमाला के बाद सात फेरे से पहले ही टूटी शादी, बिना दुल्हन लिए लौटा दूल्हा, जानिए मामला

रीवा जिले के देवरा गांव में देवरा गांव में रहने वाले सुखराम साकेत की बेटी कविता साकेत की शादी ढाबा गौतमान गांव में रहने वाले पवन साकेत से तय हुई थी. पूरा साकेत परिवार बेटी के शादी की तैयारियों में जुटा था. सबकुछ तय समय से हो रहा था. 

वरमाला के बाद सात फेरे से पहले ही टूटी शादी, बिना दुल्हन लिए लौटा दूल्हा, जानिए मामला

रीवा। दहेज की वजह से शादियों का टूटना कोई नई बात नहीं है. लगातार इस तरह के मामले सामने आते रहते हैं. ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के रीवा जिले से आया है. जहां दहेज के चलते एक शादी टूट गई. मामला शाहपुर थाना क्षेत्र स्थित देवरा गांव का है, यहां एक गरीब बेटी और उसके परिवार वालों ने लालची दहेज लोभियों की मांगो की आगे घुटने टेक दिए, जिसके चलते बारात वापस लौट गई. 

अचानक 2 लाख और बाइक की डिमांड 
देवरा गांव में देवरा गांव में रहने वाले सुखराम साकेत की बेटी कविता साकेत की शादी ढाबा गौतमान गांव में रहने वाले पवन साकेत से तय हुई थी. पूरा साकेत परिवार बेटी के शादी की तैयारियों में जुटा था. सबकुछ तय समय से हो रहा था. तय समय के हिसाब से लड़के पक्ष के लोग बारात लेकर कल देवरा गांव पहुंचे जहां पर पहले तो द्वारचार की रश्में निभाई गई बाद में जयमाला भी हो गई. लेकिन चंद मिनटों बाद ही विवाह स्थल पर सन्नाटा पसर गया. जयमाला के बाद अचानक से लड़के पक्ष की तरफ से लड़के वालों ने अचानक दहेज में 2 लाख रुपए नगद और एक बाइक की डिमांड कर दी. जिसे पूरी करना लड़की पक्ष के लिए मुश्किल था. 

बारात वापस लौट गई 
दहेज की बात सुनकर साकेत परिवार के पैरों तले जमीन खिसक गई. दुल्हन के पिता ने दहेज में 2 लाख रुपये और बाइक दे पाने में असहमति जताई, जिसके बाद लड़के वाले डिमांड पूरी न होने पर बारात वापस ले जाने की धमकी देने लगे, लड़की पक्ष की तरफ से दूल्हे के घरवालों को मनाने की बहुत कोशिश की गई लेकिन वह नहीं माने और जयमाला के बाद बारात लेकर वापस लौट गए. 

मारपीट तक पहुंची स्थिति 
बताया जा रहा है की शादी तय होने के बाद तिलक में लड़की के पिता ने अपनी हैसियत के हिसाब से दहेज में लड़के वालों को एक लाख रूपये नगद और परिवार के सभी लोगों को कपड़े दिए थे. इसके बावजूद भी दहेज लोभियों की डिमांड खत्म नहीं हुई और शादी के दिन जयमाला के बाद और दहेज मांगा. डिमांड पूरी न होने पर लड़के वाले बारात लेकर वापस लौटने लगे, इसी दौरान दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हो गई जिसके बाद स्थिति बिगड़ी और दोनों पक्षो में मारपीट भी हुई. जिसके चलते कुछ लोगों को चोटें भी आई हैं. 

वहीं सुबह होते ही दुल्हन व उसके घर वाले थाने पहुंचे जिसके बाद उन्होंने दहेज एक्ट के तहत लड़के वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की है. मामले पर एएसपी शिवकुमार वर्मा ने बताया की घटना की जानकारी मिलने के बाद दोनों तरफ से मामला दर्ज किया गया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news