राष्ट्रपति दौरे से पहले कांग्रेस का हल्ला बोल, स्पीकर के खिलाफ लाएगी अविश्वास प्रस्ताव
Advertisement

राष्ट्रपति दौरे से पहले कांग्रेस का हल्ला बोल, स्पीकर के खिलाफ लाएगी अविश्वास प्रस्ताव

Bhopal News: आज राजधानी भोपाल में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu)का आगमन होने जा रहा है. इसे लेकर के सतर्कता बरती जा रही है लेकिन दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी (congress party) ने मोर्चा खोल दिया है और विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रही है

राष्ट्रपति दौरे से पहले कांग्रेस का हल्ला बोल, स्पीकर के खिलाफ लाएगी अविश्वास प्रस्ताव

MP News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में होने वाले धर्म-धम्म सम्मेलन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शामिल होंगी. जहां पर एक तरफ उनका कार्यक्रम है वहीं पर दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी प्रदर्शन कर रही है. पार्टी विधायक जीतू पटवारी (Jeetu Patwari) के निलंबन के बाद अब विधानसभा स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रही है. ऐसे में राष्ट्रपति के दौरे को देखते हुए सत्ता पक्ष के लिए भी ये प्रदर्शन भारी पड़ सकता है.

राष्ट्रपति दौरा और प्रदर्शन
एक तरफ आज राजधानी भोपाल में 7 वें धर्म-धम्म सम्मेलन का आयोजन शुरू होने जा रहा है. जिसका उद्घाटन देश की राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू करेंगी. तीन दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम में देश विदेश के बड़े - बड़े नेता शामिल होंगे. ऐसे में दूसरी तरफ विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के हल्ला बोल से निपटना शासन प्रशासन के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होगा.

कमलनाथ ने लगाया पक्षपात का आरोप
कांग्रेस के विधायक जीतू पटवारी के निलंबन के बाद एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ ने विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम पर पक्षपात का आरोप लगाया है और कहा कि उन्हें निष्पक्ष होना चाहिए. इसके अलावा कहा कि वो हमारी आवाज रोकना चाहते हैं हमें बोलने नहीं देना चाहते हैं. साथ ही साथ कहा कि निलंबन कोई मुद्दा नहीं है बल्कि आवाज रोकना मुद्दा है क्योंकि वो नहीं चाहते कि उनकी बातों का खुलासा हो.

इसलिए हुआ निलंबन
कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी को विधानसभा के बाकी बजट सत्र से निलंबित कर दिया गया है. जीतू पटवारी के खिलाफ सत्ता पक्ष की तरफ बार-बार झूठ बोलने को लेकर निलंबन की कार्रवाई की मांग की गई थी. ये मांग एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने की थी उन्होंने कहा था कि कांग्रेस विधायक लगातार झूठ बोल रहे हैं और सदन की गरिमा को भंग कर रहे हैं. इसके बाद उन्होंने प्रस्ताव पेश किया जिस पर कार्यवाही करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें निलंबित कर दिया है. जिसे लेकर कांग्रेस पार्टी में भारी आक्रोश है.

Trending news