लोकसभा चुनाव से पहले MP कांग्रेस नेताओं पर IT की दबिश! समन को लेकर मचा सियासी घमासान
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले MP कांग्रेस नेताओं पर IT की दबिश! समन को लेकर मचा सियासी घमासान

IT Notice to MP Congress: मध्य प्रदेश कांग्रेस के करीब 100 नेताओं को आयकर विभाग (IT) की ओर से जारी नोटिस को लेकर प्रदेश में सियासी घमासान मच गया है. कांग्रेस ने नेताओं को डारने का आरोप लगाया है, जबकि BJP ने पलटवार करते हुए कहा कि जवाब दें डर क्यों रहे हैं. 

लोकसभा चुनाव से पहले MP कांग्रेस नेताओं पर IT की दबिश! समन को लेकर मचा सियासी घमासान

MP Congress: लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस विधायक और नेता IT की रडार पर आ गए हैं.  आयकर विभाग (IT) ने एमपी कांग्रेस के करीब 100 नेताओं को समन जारी किया है. इस समन के जरिए विधायकों और नेताओं को आय-व्यय से संबंधित दस्तावेजों के साथ दिल्ली बुलाया गया है. नेताओं को जारी नोटिस को लेकर प्रदेश में सियासी घमासान मच गया है. कांग्रेस और BJP नेताओं के बीच बयानबाजी शुरू हो गई है. एक तरफ कांग्रेस ने नेताओं को डारने का आरोप लगाया है, तो BJP ने पलटवार करते हुए कहा कि जवाब दें, डर क्यों रहे हैं. जानें क्या है पूरा मामला- 

कांग्रेस नेताओं को IT का समन
मध्य प्रदेश कांग्रेस के करीब 100 नेताओं को इनकम टैक्स विभाग (IT) की ओर से समन पहुंचा है. इनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के बेटे और वर्तमान में कांग्रेस विधायक विक्रांत भूरिया, भिंड-दतिया लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रहे देवाशीष जरारिया आदि के नाम शामिल हैं. सभी नेताओं को अलग-अलग तारीख पर दिल्ली बुलाया गया है. इन सभी नेताओं को पिछले 7 सालों का हिसाब और दस्तावेज लेकर दिल्ली स्थित IT दफ्तर जाना होगा. समन में 2014 से 2021 तक के वित्तीय लेनदेन के दस्तावेज मंगाए गए हैं.

सियासी घमासान शुरू
अब इस समन को लेकर कांग्रेस नेताओं ने BJP पर हमला बोला है. कांग्रेस विधायक विक्रांत भूरिया ने कहा कि उन्हें IT का नोटिस मिला है. वे जवाब देने दिल्ली जाएंगे. इस समन के जरिए कांग्रेस नेताओं को दबाने की कोशिश चल रही है. वहीं, कांग्रेस विधायक महेश परमार ने भी कहा कि कांग्रेस के नेताओ को डराने-दबाने की कोशिश की जा रही है. इस समन को लेकर पृथ्वीपुर से कांग्रेस विधायक नितेंद्र राठौर ने कहा कि जनता कांग्रेस के साथ है इसलिए कांग्रेस की आवाज दबाने के लिए BJP नोटिस का सहारा ले रही है. 

ये भी पढ़ें-  Netaji ka Chatbox: बैतूल में आदिवासी युवक से मारपीट पर भड़की कांग्रेस, सोशल मीडिया पर पोस्ट और रिएक्शंस का दौर जारी

BJP ने किया पलटवार
कांग्रेस नेताओं को जारी IT के नोटिस और बयानों पर BJP नेताओं ने पलटवार किया है. पूर्व मंत्री हरदीप सिंह डंग ने कहा कि नेताओं को नोटिस मिला है तो जबाब दें.इससे कांग्रेस डर क्यों रही है. कांग्रेस का मकसद सिर्फ हंगामा करना है. वहीं, हुजूर विधानसभा सीट से BJP विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि संवैधानिक एजेंसियां अपने स्तर पर कार्रवाई कर रही हैं. IT अपनी जानकारी पर काम कर रही है. कांग्रेस IT जैसी एजेंसियों का उपयोग करती होगी, हम नहीं करते.  

Trending news