Chhattisgarh Chunav 2023: छत्तीसगढ़ में पुलिस वालों ने बनाई अपनी पार्टी, सभी 90 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव
Advertisement

Chhattisgarh Chunav 2023: छत्तीसगढ़ में पुलिस वालों ने बनाई अपनी पार्टी, सभी 90 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

Raipur News: छत्तीसगढ़ में पुलिसवालों ने नई पॉलिटिकल पार्टी 'आज़ाद जनता पार्टी' बनाई है. पुलिसकर्मियों ने 90 विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

 

Chhattisgarh Chunav 2023: छत्तीसगढ़ में पुलिस वालों ने बनाई अपनी पार्टी, सभी 90 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

रजनी ठाकुर/रायपुर: छत्तीसगढ़ में अब पुलिसवालों ने भी अपनी पॉलिटिकल पार्टी बना ली है. 2018 के पुलिस परिवार आंदोलन के नेता उज्ज्वल दीवान समेत कई पूर्व पुलिसकर्मी पार्टी में शामिल हैं. आज़ाद जनता पार्टी का दावा है कि, इनके पास प्रदेश के 30 से भी ज्यादा कर्मचारी संगठनों का समर्थन है. पार्टी में शामिल कुछ-कुछ बर्खास्त हैं, तो कुछ का इस्तीफा मंजूर नहीं हुआ है. 

90 विधानसभा सीटों पर लड़ेंगे चुनाव
पुलिसवाले ''आजाद जनता पार्टी'' के बैनर तले अब 90 विधानसभा सीटों में चुनाव लड़ने की तैयारी है. पार्टी में डॉक्टर, वकील और कई प्रोफेशनल्स भी जुड़ गए हैं. पार्टी के संजीव मिश्रा ने बताया कि, सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू और गृह विभाग के संसदीय सचिव विकास उपाध्याय के खिलाफ पुलिसकर्मी को ही प्रत्याशी बनाया जाएगा.

आजाद जनता पार्टी के अध्यक्ष ने कही ये बात
आजाद जनता पार्टी के अध्यक्ष उज्ज्वल दीवान ने आजाद जनता पार्टी के बारे में बात करते हुए बताया कि, उनका किसी भी पॉलिटिकल पार्टी पर भरोसा नहीं रहा.उन्हें किसी भी पार्टी पर विश्वास नहीं है. इसलिए उन्होंने खुद की पार्टी खड़ी की है. राज्य के सभी पीड़ितों को न्याय दिलाना पार्टी का मकसद है. हमारी पार्टी से लोग लगातार जुड़ रहे हैं. वहीं पुलिस कॉन्स्टेबल संजीव मिश्रा ने बताया कि, गृहमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे जब उनका इस्तीफा मंजूर होगा. 

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh News: पटवारी संघ ने लिया बड़ा फैसला, CM से हुई मुलाकात; हड़ताल पर कही ये बात

गौरतलब है कि आजाद जनता पार्टी के अध्यक्ष उज्ज्वल दीवान धमतरी जिले में कॉन्स्टेबल के पद पर हैं. उन्होंने साल 2021 में ही अपना इस्तीफा दिया है, जो अब तक मंजूर नहीं किया गया है. बता दें कि रिजाइन एक्सेप्ट होने के बाद ही वे चुनाव लड़ पाएंगे. बताते चले कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू हो गई है. सभी पार्टी के नेता प्रचार-प्रसार में लगे हुए हैं.

Trending news