PM Modi MP Visit: 1 जुलाई को शहडोल आएंगे PM मोदी, आदिवासी समुदाय के लोगों से करेंगे संवाद
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1760017

PM Modi MP Visit: 1 जुलाई को शहडोल आएंगे PM मोदी, आदिवासी समुदाय के लोगों से करेंगे संवाद

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 1 जुलाई को शहडोल आयेंगे और दोपहर 3 बजे से लालपुर और पकरिया में होने वाले कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे. 

PM Modi MP Visit: 1 जुलाई को शहडोल आएंगे PM मोदी, आदिवासी समुदाय के लोगों से करेंगे संवाद

PM MODI IN MP: मध्यप्रदेश में भारी बारिश की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 27 जून को होने वाला शहडोल दौरा स्थगित हो गया था. अब पीएम मोदी कल यानी 1 जुलाई को शहडोल पहुंचेंगे. यहां सिकल सेल एनीमिया के खात्मे को लेकर एक बड़े अभियान की शुरुआत करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी  शहड़ोल के ग्राम पकरिया में आम के बगीचे में जन जातीय समुदाय के लोगों के साथ भोजन कर संवाद करेंगे. PM के दौरे को लेकर प्रशासन ने एक बार फिर अपनी तैयारी पूर्ण कर ली है.

बता दें कि खराब मौसम के कारण 27 जून को पीएम मोदी की शहडोल दौरा स्थगित कर दिया गया था, जो अब 1 जुलाई को फिर तय कर लिया गया है.

Minister Prahlad Patel: जानिए केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने क्यों कहा- पुलिस ने मामले की गंभीरता से नहीं की जांच

1 लाख लोग पहुंचेंगे 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 1 जुलाई को शहडोल आयेंगे और दोपहर 3 बजे से लालपुर और पकरिया में होने वाले कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा अब एक जुलाई को होने जा रही है. इसमें एक लाख से अधिक लोगों के आने की उम्मीद है. यहां प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर विशेष इंतजाम किए गए जा रहे है. पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक लालपुर में सभा को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री पकरिया गांव के जल्दी टोला में आदिवासियों से संवाद तथा उनके साथ भोजन करेंगे.

देसी व्यंजनों का लुफ्त उठाएंगे
पीएम मोदी पकरिया गांव के जल्दी टोला में आम के बगीचे में देशी ठाठ के साथ जनजातीय समुदाय के लोगों के साथ कोदो-कुटकी भात समेत अन्य व्यंजनों का लुफ्त उठाएंगे. साथ ही आदिवासी समुदाय के लोगों के साथ संवाद भी करेंगे. बता दें कि जिस मिट्टी के बर्तन से पीएम मोदी के लिए खाना बनाया जाएगा, वह मिट्टी के बर्तन संभाग के चंदिया गांव के स्थानीय कुम्हारों द्वारा बनाए गए हैं.

प्रशासन का प्लान-B तैयार
प्रशासन ने बारिश होने की संभावना को देखते हुए प्लान-B भी तैयार कर रखा है. प्रशासन ने एक डोम लगाया गया है, जिसके अंदर पूरी व्यवस्थाएं आम के बगीचे में जितनी व्यवस्थाएं की गई थी, उतनी ही व्यवस्थाएं इस डोम के अंदर भी की गई है. प्रशासन ने आम के बगीचे में पूरी व्यवस्था कर रखी है. अगर बारिश गिरती है तो प्लान बी का इस्तेमाल किया जाएगा. कोई चूक नहीं करना चाहता.

Trending news