Advertisement
photoDetails1mpcg

Vastu Dosh Tips: घर में हो चुका है नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश, तो इन 5 फूलों से आएगी सुख- समृद्धि

Vastu Dosh Tips In Hindi:घर में पेड़-पौधे होने से वातावरण अच्छा रहता है.ये देखने में बहुत अच्छे लगते हैं, जिससे मन को शांति मिलती है. प्राचीन काल से ही पेड़-पौधों को विशेष महत्व दिया जाता रहा है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पेड़-पौधे होने से सकारात्मक ऊर्जा मिलती है. कुछ ऐसे ही पेड़-पौधे होते हैं, जो घर में सुख-समृद्धि और समृद्धि लाते हैं.आइए जानते हैं इन फूलों के बारे में...

1/6

बता दें कि इन पौधों को घर में लगाने से तनाव और विवादों से मुक्ति मिलती है.इसके साथ ही इन पौधों की घर में मौजूदगी दिमाग को भी शांत रखती है.इसी तरह कुछ पौधे ऐसे भी होते हैं जिनके फूल घर के लिए शुभ माने जाते हैं. 

 

गुलाब

2/6
गुलाब

गुलाब में औषधीय गुण पाए जाते हैं.इसे प्रेम का प्रतीक भी कहा जाता है.इसकी सुगंध मानसिक प्रसन्नता देती है और तनाव को दूर रखती है. इस फूल को किसी को देने से रिश्तों में मधुरता आती है.

 

 

चंपा

3/6
चंपा

चंपा के फूलों का इस्तेमाल कई तरह की बीमारियों को दूर करने के लिए किया जाता है.इसका पौधा पर्यावरण को शुद्ध करने के लिए लगाया जाता है.पूजा के लिए भी इसके फूलों का इस्तेमाल किया जाता है.

चमेली

4/6
चमेली

इन फूलों से घर में खुशियां की दस्तक होती हैं.इन फूलों के इस्तेमाल से सकारात्मक ऊर्जा मिलती है और तनाव दूर होता है.चमेली का पौधा अधिकांश क्षेत्रों में पाया जाता है. इस पौधे को घर के आंगन में रखने से सकारात्मक ऊर्जा मिलती है.

पारिजात

5/6
पारिजात

पारिजात के फूलों का इस्तेमाल भी तनाव दूर करने के लिए किया जाता है.इसके फूलों में अनेक दिव्य औषधीय गुण पाए जाते हैं. माना जाता है कि जिन घरों में पारिजात के फूल मिलते हैं. उन घरों में सुख-समृद्धि बनी रहती है. ये फूल रात में ही खिलते हैं और सुबह होते ही झड़ जाते हैं.

 

मोगरा

6/6
मोगरा

मोगरे के फूल मानसिक तनाव दूर करते हैं और इसकी सुगंध दिमाग को तरोताजा रखती है.ये फूल गर्मियों में खिलते हैं.इन फूलों की महक से तन और मन तरोताजा रहता है. ये फूल हमें प्यार का एहसास कराते हैं.