Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1273781
photoDetails1mpcg

चंद्रमौलेश्वर रूप में दिखे बाबा महाकाल, तस्वीरों में करें दूसरी शाही सवारी के दर्शन

सावन के दूसरे सोमवार को बाबा महाकाल की पालकी निकाली गई. सभामंडप में महाकाल ने चंद्रमौलेश्वर रूप में दर्शन दिए. यहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इसके बाद सवारी शुरू हुई, जो शिप्रा नदी के रामघाट पर पहुंची. यहां पूजा-अर्चना के बाद सवारी रवाना हो गई है.  

1/6

सावन मास के दूसरे सोमवार को उज्जैन में राजाधिराज बाबा महाकाल पालकी में सवार होकर प्रजा का हाल जानने निकले. सभामंडप में महाकाल ने चंद्रमौलेश्वर रूप में दर्शन दिए. कलेक्टर आशीष सिंह ने पूजा-अर्चना की. पुलिस ने महाकाल को गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

 

2/6

परंपरा के अनुसार मंदिर के मुख्य द्वार पर भगवान चंद्रमौलेश्वर को सशस्त्र पुलिस बल के जवानों के द्वारा सलामी दी गई. इसके बाद सशस्त्र बल की टुकड़ी मार्च पास्ट करते हुए सवारी के आगे चलती रही.

 

3/6

मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा भी उज्जैन पहुंचे और उन्हें बाबा महाकाल के दर्शन के लाभ लिए. इस दौरान उनके साथ कई समर्थक मौजूद रहे.

 

4/6

25 जुलाई, सावन के दूसरे सोमवार को निकाली गई बाबा महाकाल की दूसरी शाही शवारी में शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने महाकालेश्वर भगवान की चंद्रमौलेश्वर के रूप में पूजा की.

 

5/6

उज्जैन में दूसरे सोमवार को निकाली गई बाबा महाकाल की शाही सवारी में स्थानीय नेता भी शामिल हुए उन्होंने बाबा की आराधना करके शहर, प्रदेश और देश की सुख शांति के लिए प्रार्तना की.

 

6/6

इससे पहले बाबा महाकाल की पहली पालकी यात्रा सावन के पहले सोमवार को निकाली गया था. पालकी यात्रा की शुरुआत तोप की आवाज और केसरिया ध्वज लहराने के साथ हुई. इस दौरान पुलिस बैण्ड द्वारा सुंदर सी धुन बजा कर बाबा का स्वागत किया गया.