trendingPhotos,recommendedPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1641240
photoDetails1mpcg

World Record On Mahakal: महाकाल की भक्त हर्षिता का कमाल, बाबा पर 200 शायरियां लिख बनाया विश्व रिकॉर्ड; देश में हो रही चर्चा

Ujjain News: उज्जैन के एक ट्रैफिक पुलिस कर्मी की बेटी हर्षिता व्यास (Harshita Vyas) ने महाकाल की भक्ती में रमकर बाबा पर शायरियों की सिरीज लिख दी (Shayari On Baba Mahakal) है. इसके लिए उसका नाम WORLD WIDE BOOK OF RECORD में दर्ज किया गया है. जो अब चर्चा का विषय बना है.

1/6

उज्जैन की एक होनहार युवती हर्षिता व्यास ने कमाल कर दिखाया है. लाखों करोड़ों लोगों की आस्था के केंद्र बाबा महाकाल पर हर्षिता ने 200 शायरियां लिख WORLD WIDE BOOK OF RECORD में अपना नाम दर्ज कर एक अलग बना ली है. उनके हुनर की अब हर कोई सराहना कर रहा है.

2/6

हर्षिताMBA पास आउट हैं और बैंकिंग की तैयारी कर रही है. इन्हें लिखने का बड़ा शौक हैं. इसी शौक के माध्यम से उन्होंने अब एक WORLD RECORD अपने नाम कर युवाओं के लिए एक खास संदेश दिया है कि आप अपने हुनर को पहचान कर खुद की पहचान बना सकते हैं. बस उद्देश्य सकारात्मक हो.

3/6

हर्षिता का कहना है कि अब उसका टारगेट 15 मिनट में 11 कविताएं बाबा महाकाल के नाम लिखने का है जिसे वह जल्द ही पूरा करेगी. उन्हें भी विश्व रिकॉर्ड बनाने पर काफी खुशी हो रही है.

4/6

हर्षिता की कुछ शायरियां

महाकाल किसी भी रूप में आकर काम मेरा आप कर जाते हो, रखकर हाथ माथे पर माफ मुझे कर जाते हो तू ही जग का स्वामी है, तू ही पालनहार है,, तू ही अन्नदाता तू ही महाकाल है मैं क्यों घबराऊं की मेरे साथ क्या ही कृपा है महाकाल की तो सब अच्छा होगा महाकाल आप शांति में श्रृंगार और क्रोध में अंगार हैं मेरे हिस्से सिर्फ अमृत आया क्योंकि मेरे हिस्से का विष महाकाल ने पाया

5/6

उनके पिता बताते है वह बचपन से ही पढ़ने लिखने की शौकीन है. कई किताब, मैगजीन लिखी है जो कि कई बड़े संस्थानों में पब्लिश भी हुई है. पिता कहते हैं कि मेरे बेटे का रोल मेरी बिटिया निभा रही है। हर पल हमें गौरवान्वित करती है बस यही हमारे लिए बहुत है.

6/6

हर्षिता एक मध्यमवर्गीय परिवार से है पिता ट्रैफिक पुलिस कर्मी है मां घर के काम काज देखती हैं. पूरा परिवार ज्वाइंट फैमली में रहता है. यहां से हर्षिता को ये सारे संस्कार मिले हैं.