Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1403376
photoDetails1mpcg

SI Baby Shower at Bhopal Police Station: पुलिस स्टेशन में SI की गोद भराई, थाना बना मायका, कॉस्टेबल भाई; देखें प्यारी तस्वीरें

SI Baby Shower at Bhopal Police Station: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक थाने में महिला SI की गोदभराई की गई. इसके बाद उसे चाइल्ड लीव पर भेजा गया. थाने में इस अनोखे आयोजन की फोटो और वीडियो अब चर्चा का विषय बन वायरल हो रही है.

1/8

राजधानी भोपाल के महिला थाने में पुलिस कर्मियों में अपनी साथी SI को छुट्टी पर भेजने से पहले अनोखा तोहफा दिया. यहां गर्भवती एसआई करिश्मा राजावत को चाइल्ड लीव पर भेजना से पहले गोद भराई की रस्म अदा की गई. अब थाने में अनोखे आयोजन के फोटे वीडियो वायरल हो रहे हैं.

2/8

गोद भराई के दौरान पुलिस कांस्टेबल महिला सब इंस्पेक्टर का भाई बना और एक महिला पुलिसकर्मी ने मां की भूमिका निभाई. गोद भराई के लिए थाने को गुब्बारों और फूलों से सजाया गया.

3/8

महिला SI करिश्मा राजावत मूल रूप से ग्वालियर की रहने वाली हैं. उन्होंने चाइल्ड लीव का आवेदन दिया था, जिसे मंजूरी मिल गई है. अब वो  डिलीवरी के लिए अपने घर जा रही हैं.

4/8

सबसे खास बात की थाने में इस आयोजन के दौरान शिकायत लेकर पहुंचने वाले कई लोग रस्म में शामिल हुए. एक घंटे के इस कार्यक्रम में पूरा थाना मानो करिश्मा का मायका बन गया.

5/8

आरक्षक प्रदीप शर्मा ने करिश्मा राजावत का भाई बनकर फल-फ्रूट से गोद भरकर रस्म की. थाने के स्टाफ में शामिल 25 महिला कर्मचारियों ने बहन, सहेली और अन्य रिश्तेदार की भूमिका निभाई. वहीं 13 पुरुषों ने मायके वालों का दायित्व निभाया.

6/8

साथियों के इस आयोजन से खुश करिश्मा ने कहा कि वे कुछ समय के लिए भूल ही गईं थी कि वो अपने थाने में हैं. उन्हें लग रहा था कि वो थाने में ही हैं. साथियों का ऐसा प्यार वो कभी नहीं भूल पाएंगी.

7/8

महिला सुरक्षा एसीपी निधि सक्सेना ने इस गोद भराई कार्यक्रम को लेकर कहा कि पुलिसकर्मी अपना ज्यादा वक्त थाने में गुजारते हैं. उनके सुख दुख में पुलिस उनके साथ है. गोद भराई की रस्म अनोखी पहल का हिस्सा है. इससे ये दिखता है की पुलिस प्रशासन अधीनस्थ स्टॉफ के साथ है.

8/8

SI करिश्मा राजावत के मुताबिक हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार गोद भराई की रस्म हुई. उसके बाद उन्हें चाइल्ड लीव पर भेजा गया है. इसके लिए थाने बड़े जोरदार तरीके से सजाया गया था. इस दौरान करिस्मा की आंखे खुशी से नम रहीं.