Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1753736
photoDetails1mpcg

Peetal Ke Totke: बेहद अचूक हैं पीतल के ये टोटके, एक झटके में बदल देंगे किस्मत

Peetal Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में पीतल के बर्तन का विशेष महत्व होता है. पीतल के बर्तन को शुभ माना जाता है. मान्यता है कि पीतल के बर्तन के टोटके रातोंरात किस्मत चमका सकते हैं. आज के इस आर्टिकल में हम आपको पीतल से जुड़े कुछ टोटके बताने जा रहे हैं, जिन्हें करके कई परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है.

 

1/7

मानसिक तनाव को दूर करने के लिए भी पीतल का बर्तन आपकी मदद करेगा. इसके लिए आप रोजाना सोने से पहले पीतल के लोटे में पानी भरकर सिरहाने रखकर सो जाए. फिर सुबह उठकर इस जल को किसी पेड़- पौधे में डाल दें.

 

2/7

पीतल का लोटा बहुत भाग्यशाली होता है. सौभाग्य और सुख-समृद्धि के लिए गुरुवार के दिन पीतल के कलश में चने के दाल को भर कर विष्णु मंदिर को अर्पित करना चाहिए. ऐसा करने से आपके भाग्य खुल जाएंगे.

3/7

शास्त्रों के अनुसार घर में शांति बनाए रखने के लिए आप माता वैभव लक्ष्मी के समक्ष पीतल के दीये में शुद्ध घी का दीपक ही जलाएं. ऐसा करने से आपकी मनोकामना जल्द ही पूरी हो सकेगी. इसके अलावा इससे घर में सुख-समृद्धि आती है.

 

4/7

नकारात्मकता दूर करने के लिए रात में पीतल के लोटे में पानी भर लें. अब इसे रात में सोते वक्त अपने बगल में रखकर सो जाएं. सुबह उठकर इस पानी को किसी पेड़ में अर्पित कर दें. ऐसा करने से नकारात्मकता दूर हो जाएगी.

5/7

यदि आप आर्थिक रुप से परेशान है पीतल के बर्तन में शुद्ध घी रखकर उसे भगवान श्रीकृष्ण को चढ़ाना चाहिए. इसके बाद इस घी को गरीबों में बांट देना चाहिए. ऐसा करने से आर्थिक तंगी दूर होती है.

6/7

यदि आपके काम में बार-बार बाधा आ रही है काम पूर्ण नहीं हो रहा है, या काम में सफतला नहीं मिल रही है तो पीतल के लोटे या कटोरी में चने की दाल को रात भर के लिए भिगोकर अपने सिराहने रख दें. अब अगले दिन इस दाल के साथ गुड़ मिलाकर किसी गाय को खिला दें. ऐसा करने से किस्मत का दरवाजा खुलता है. 

7/7

वास्तु शास्त्र में पीतल का बर्तन पवित्र माना जाता है. किसी भी शुभ कार्य को करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है. पीतल के लोटे में रखा जल पीने से कई स्वास्थ्य लाभ होते हैं. ज्योतिष शास्त्र में पीतल से जुड़े कई उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाकर आप जीवन की कई सारी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं.