Advertisement
photoDetails1mpcg

Chunavi Chatbox: MP में बारिश से किसानों को बड़ा नुकसान, मुआवजे को लेकर गरमाई राजनीति

MP Election 2023: कुछ दिनों पहले प्रदेश में हुई झमाझम बारिश के कारण मालवा-निमाड़ समेत प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में किसानों की फसल नष्ट हो गई है. ऐसे में किसानों को मुआवाजा देने को लेकर PCC चीफ कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर हमला बोला है. उनकी पोस्ट पर यूजर्स ने अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं दीं. Chunavi Chatbox में पढ़ें यूजर्स के कमेंट- 

1/8

X पर MP PCC चीफ कमलनाथ ने एक पोस्ट के जरिए शिवराज सरकार को घेरा तो सोशल मीडिया यूजर्स के कमेंट की बाढ़ आ गई. 

2/8

कमलनाथ ने लिखा- मालवा-निमाड़ सहित मध्य प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में पहले अल्पवृष्टि और फिर अतिवृष्टि से सोयाबीन की फसल पूर्णतः बर्बाद हो चुकी है. आपदा की मार से किसान की आर्थिक स्थिति पर भारी चोट पड़ी है. शिवराज जी जब आप विपक्ष में थे तो किसान को नुकसानी का 40,000 रुपए प्रति हेक्टर मुआवजा देने की मांग करते थे. आज आपको किसानों को ये मुआवजा देने से कौन रोक रहा है आपने किसान कर्ज माफी की योजना बंद करके अन्नदाताओं के पेट पर लात मारी है. आपकी घोषणाएं झूठी और फरेबी हैं. आपकी इन झूठी घोषणाओं से ऊबकर प्रदेश का अन्नदाता किसान पूछ रहा है कि इन झूठी घोषणाओं को कैसे बोयें और कहां उगायें ?

3/8

इस पोस्ट पर एक कमेंट आया- कांग्रेस सरकार में प्राकृतिक आपदा की मार झेल चुके किसान मुआवजा के लिए दर-दर भटकते थे . इतना ही नहीं कर्ज माफी के नाम पर उन्हें डिफाल्टर बना दिया जाता था. तब चिंता किसानों की क्यों नहीं थी.

4/8

एक यूजर ने कमेंट में लिखा- शिवराज सरकार के नेतृत्व में मध्यप्रदेश में कोई नई समाज कल्याण योजना नहीं हुई.

5/8

एक कमेंट आया- आप को इतना टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. आप सिर्फ कांग्रेस परिवार पर पर ध्यान दीजिए. एमपी में मामा है किसानों का पूर्ण रूप से ध्यान देते हैं. 

6/8

इसी पोस्ट पर एक और कमेंट आया- ये और कोंग्रेस अगर MP में आ गई तो गया MP... दोस्तों 1993 से 2003 का वक्त याद करलो. 10 साल में MP का क्या हाल हुआ था. कौन था MP का CM??? इन लोगों को कभी वोट मत देना.

7/8

एक यूजर ने कहा- मामा घोषणाबाज है.

8/8

एक और कमेंट आया- कमलनाथ जी क्यों झूठ फैला रहे हो, मामा हैं न किसानों की चिंता करने को.