Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1758330
photoDetails1mpcg

Mehendi Designs: इस बार बकरीद पर ट्राई करें मेहंदी के ये लेटेस्ट डिजाइन, बढ़ा देंगी हाथों की खूबसूरती

Eid al-Adha 2023 Mehendi Designs: मुस्लिम समुदाय का खास त्योहार ईद-उल-अजहा यानी बकरीद 29 जून को मनाई जाएगी. इस त्योहार को कुर्बानी के पर्व के तौर पर मनाया जाता है. इस खास मौके पर महिलाएं हाथों में मेहंदी लगाती हैं. ऐसे में आइये एक नजर डालते हैं इस साल के कुछ ट्रेंडी मेहंदी डिजाइन्स पर...

 

भरी हुई मेहंदी

1/7
भरी हुई मेहंदी

इस बकरीद आप भरी हुई मेहंदी भी ट्राई कर सकती हैं. इस मेहंदी से आपके हाथ भरे-भरे लगेंगे. ये मेहंदी डिजाइन आप किसी भी खास मौके पर लगा सकती हैं. इससे आपके हाथ बेहद सुंदर दिखेंगे.

 

गोल टिक्का मेहंदी

2/7
गोल टिक्का मेहंदी

गोल टिक्का मेहंदी भी बहुत ही आसान है. यदि आपके पास टाइम नहीं है और आप मेहंदी लगाना चाहती हैं तो इसके लिए गोल टिक्का मेहंदी ट्राई कर सकती हैं.

 

जाल वाली मेहंदी

3/7
जाल वाली मेहंदी

जाल वाली मेहंदी भी आप बकरीद के मौके पर ट्राई कर सकती हैं. यदि आप चाहती हैं कि आपके हाथ भरे हो तो इसके लिए जाल वाली मेहंदी बहुत अच्छा विकल्प है.

 

अरेबिक मेहंदी

4/7
अरेबिक मेहंदी

यदि आपको सिंपल मेहंदी लगाना है तो आपके लिए अरेबिक डिजाइन भी बेस्ट रहेगा. इसे लगाना भी बेहद आसान है. आप बकरीद के मौके पर अरेबिक मेहंदी भी हाथों पर लगा सकती हैं.

 

फ्लोरल पैटर्न

5/7
फ्लोरल पैटर्न

फ्लोरल पैटर्न भी इन दिनों काफी ट्रेंड में है. बकरीद के मौके पर आपके पास मेहंदी लगाने के लिए बहुत अधिक टाइम नहीं है तो आप इस तरह के डिजाइन भी लगा सकती हैं. इससे आपका हाथ बेहद प्यारा दिखेगा.

 

जूलरी मेहंदी डिजाइन

6/7
जूलरी मेहंदी डिजाइन

यदि आप इस बकरीद कुछ अलग तरीका का मेहंदी लगाना चाहती हैं, तो  इसके लिए जूलरी मेहंदी डिजाइन बेस्ट रहेगा. इन दिनों जूलरी डिजाइन वाली मेहंदी काफी ट्रेंड में है. खासबात ये है कि इसे लगाना भी बेहद आसान है.

 

7/7

बकरीद के खास मौके पर आप ये लेटेस्ट डिजाइन भी ट्राई कर सकती हैं. ये हाथों को अलग लुक देगा. इसे लगाने में भी ज्यादा टाइम नहीं लगेगा. त्योहार की तैयारियों के बीच इसे आप आसानी से लगा सकती हैं.