Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2457436
photoDetails1mpcg

तेंदूखेड़ा में 3 रूपों में दर्शन देती हैं मां हरसिद्धि, मंदिर को लेकर ये है खास मान्यता

Maa Harsiddhi Temple Narsinghpur: नरसिंहपुर जिले के तेंदूखेड़ा में स्थित 500 साल पुराना मां हरसिद्धि मंदिर भक्तों की आस्था का केंद्र है. इस मंदिर की खास बात यह है कि यहां मां हरसिद्धि तीन अलग-अलग रूपों में दर्शन देती हैं. माता रानी के दर्शन के लिए भक्त दूर-दूर से आते हैं. भक्तों का मानना ​​है कि माता हरसिद्धि सभी की मनोकामनाएं पूरी करती हैं.

1/7

2/7

मंदिर में भक्तिमय माहौल है. भक्तजन मां की कृपा पाने के लिए व्रत और पूजा-अर्चना कर रहे हैं. मान्यता है कि मां हरसिद्धि अपने भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करती हैं.

3/7

बता दें कि नवरात्रि का पर्व शुरू हो चुका है और इस अवसर पर तेंदूखेड़ा स्थित मां हरसिद्धि के मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है. मां हरसिद्धि के तीनों स्वरूपों के दर्शन के लिए दूर-दूर से भक्त पहुंच रहे हैं.

4/7

इस मंदिर के किनारे एक सुन्दर गार्डन बना हुआ है, जिसे लाल बाबा आश्रम के नाम से जाना जाता है. तेंदूखेड़ा एवं दूर-दूर से श्रद्धालु इस गार्डन में शादी समारोह एवं पिकनिक मनाने आते हैं.

5/7

मंदिर के पुजारी बताते हैं कि पहले इस पवित्र स्थान पर एक छोटा सा मंदिर था. लेकिन तेंदूखेड़ा व दूर-दूर से आए श्रद्धालुओं ने मिलकर यहां भव्य मंदिर का निर्माण कराया है.

6/7

मां के इन अद्भुत दर्शनों को देखने के लिए दूर-दूर से भक्त आते हैं. मान्यता है कि मां हरसिद्धि अपने भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी करती हैं.

7/7

नरसिंहपुर जिले के तेंदूखेड़ा में स्थित 500 साल पुराने मंदिर में मां हरसिद्धि तीन रूपों में दर्शन देती हैं. सुबह बाल अवस्था में, दोपहर में युवावस्था में और रात में वृद्धावस्था में दर्शन देती हैं.