Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1301368
photoDetails1mpcg

‘हर घर तिरंगा’ अभ‍ियान में नजर आ रहा देश का जोश, PM नरेंद्र मोदी ने शेयर की चुनींदा तस्‍वीरें

देश की आजादी को इस साल 75 साल पूरे हो रहे हैं. इसे भव्‍य तरीके से मनाने के ल‍िए पूरे देश में 'हर घर त‍िरंगा' अभ‍ि‍यान चल रहा है. देश में हर कोई अपने तरीके से त‍िरंगे को सम्‍मान दे रहा है. इन्‍हीं को पीएम मोदी ने अपने ट्वव‍िटर अकाउंट पर शेयर क‍िया है. 

1/5

चेन्‍नई के एमजीआर चेन्‍नई सेंट्रल रेलवे स्‍टेशन को त‍िरंगे के कलर में देखकर ऐसा लग रहा था क‍ि पूरा भारत त‍िरंगामयी हो गया. इस फोटो को पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ट्व‍िवटर अकाउंट पर प्रमुखता से शेयर क‍िया है. इस फोटो के साथ पीएम मोदी ने ल‍ि‍खा क‍ि तिरंगे के रंगों से जगमगाता चेन्नई का एक आईकॉन‍िक स्टेशन. इस ट्व‍िवटर ल‍िंक में अन्य दिलचस्प चित्र भी हैं...एक नजर डालें. 

2/5

शोलापुर के उजैनी डैम का पानी भी त‍िरंगे के रंग में नजर आया. इसके ल‍िए पीएम मोदी ने कमेंट क‍िया क‍ि ये है देश भक्‍त‍ि के साथ जल शक्‍त‍ि का म‍िश्रण.  

3/5

तिरुवनंतपुरम मिलिट्री स्टेशन के योद्धाओं द्वारा कन्याकुमारी में भारत के सबसे दक्षिणी छोर पर एक शानदार 75 फीट का तिरंगा फहराया गया. 

4/5

इस फोटो में आंखों से लाचार द‍िव्‍यांग छात्रा द‍िख रही है. वह त‍िरंगे को देख नहीं सकती लेक‍िन महसूस कर रही है. ये व‍िशाखापट्नम की नौवीं क्‍लास में पढ़ने वाली एक छात्रा है.      

5/5

पीएम मोदी ने एएसआई द्वारा तैयार क‍िया एक वीड‍ियो भी शेयर क‍िया ज‍िसमें देश की धरोहरों को त‍िरंगे के रंग में द‍िखाया गया है.