Advertisement
photoDetails1mpcg

Hanuman Janmotsav 2023: हनुमान जयंती पर इन 5 राशियों पर बरसेगी बजरंगबली की कृपा, दूर होंगे संकट

Hanuman Jayanti 2023 Lucky Zodiac Sign: चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि के दिन संकट मोचन हनुमान जी का जन्म हुआ था. इस दिन जगह-जगह धार्मिक पूजा पाठ का आयोजन किया जाता है. पंचांग के अनुसार इस बार चैत्र माह की पूर्णिमा तिथि 6 अप्रैल को मनाई जाएगी. ज्योतिष की मानें तो इस बार हनुमान जयंती पर कुछ ऐसे अबूझ मुहूर्त बन रहे हैं, जिसे कुछ राशि वालों की किस्मत बदल सकती है. आइए जानते हैं कौन-कौन हैं ये राशियां..

मेष

1/5
मेष

मेष राशि के जातकों के लिए हनुमान जयंती बहुत शुभ रनहे वाला है. इस समय हनुमान जी की कृपा से आपके आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. इस राशि के बेरोजगार युवाओं को रोजगार की प्राप्ति होगी. लवलाइफ पहले से बेहतर होगी.

वृष

2/5
वृष

हनुमान जी की कृपा से वृष राशि के जातकों का समय हर्षोल्लास के साथ बीतेगा. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. नौकरी व व्यवसाय में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. धन लाभ के योग बनेंगे.

 

कर्क

3/5
कर्क

हनुमान जी की कृपा से कर्क राशि के जातकों के धनागमन में वृद्धि होगी. नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. व्यवसाय में तरक्की के योग बनेंगे. कुल मिलाकर यह महीना बहुत शुभ रहने वाला है. 

 

कुंभ

4/5
कुंभ

संकटमोचन हनुमान जी की कृपा से भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. परिवार का सहयोग मिलेगा. कार्यों के प्रति लापरवाही न करें यह महीना आपके लिए बहुत शुभ रहेगा.

मीन

5/5
मीन

मीन राशि पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है. इस समय आपको तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. नौकरी में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलेगी. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. कार्यक्षेत्र में वर्चस्व स्थापित होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE MEDIA इसकी पुष्टि नहीं करता है.)