Advertisement
photoDetails1mpcg

Chhattisgarh News: वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने जा रही है छत्तीसगढ़ की तनुश्री, 6 घंटे में कमाल करेगी 9 साल की बच्ची

Chhattisgarh News: दुर्ग जिले की 9 साल की तैराक तनुश्री वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की तैयारी में है और देश एवं अपने गांव का नाम रौशन करेंगी. वो ये वर्ल्ड रिकॉर्ड 8 अक्टूबर को लगातार 6 घंटे तक तैर कर बनाने जा रही है. पूरे देश की नजर उन पर रहेंगी.

स्विमिंग कॉस्ट्यूम

1/5
स्विमिंग कॉस्ट्यूम

तनुश्री अपने स्विमिंग कॉस्ट्यूम और तमाम तरह की संबंधित उपकरणों से लैस होकर घर से निकलती है तो उसका जज्बा देखने लायक होता है. आसपास के लोग उसके हौसला अफजाई के लिए उसके पीछे-पीछे चल पड़ते है. 

 

तनुश्री की लगन

2/5
तनुश्री की लगन

तनुश्री तालाब के पास पहुंच कर सबसे पहले अपने स्विमिंग कोच ओम कुमार ओझा और अपने पिता का आशीर्वाद लेती है और फिर तालाब को हाथ जोड़कर नमस्कार करते हुए ही अपनी तैराकी शुरू करती है. इसको तैराकी करते देख ऐसा लगता है मानो कोई जलपरी जल में अठखेलिया कर रही है. वो तमाम तरह के तैराकी के स्टेप करते हुए अपने कौशल को ऐसे सफाई से प्रस्तुत करती है कि देखने वाले अपने दांतों तले उंगलियां दबा लें. 

 

तनुश्री एक मिसाल

3/5
तनुश्री एक मिसाल

तनुश्री 5वीं कक्षा में पढ़ती है. वह पढ़ाई के साथ-साथ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने जा रही है. 8 अक्टूबर को लगातार 6 घंटे तक तैर कर इस गांव और देश का नाम रौशन करेंगी. ये गांव के गंदे तालाब में ही तैराकी की प्रैक्टिस करती है. ये उन बच्चों के लिए मिसाल है जिनके पास सुविधाएं कम है. महज 9 साल की उम्र में ये साबित करेंगी कि बिना स्विमिंग पूल या बेहतर सुविधाओं के भी अथक परिश्रम से एक बड़ा मुकाम हासिल किया जा सकता है. 

तनुश्री के कोच

4/5
तनुश्री के कोच

कोच ओम कुमार ओझा का कहना है कि अब तक जो रिकॉर्ड बने हैं वह अधिक उम्र के बच्चों ने बनाए हैं यह पहली बार होगा कि भारत से 9 साल की एक बच्ची वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने जा रही है. उन्होंने बताया कि लगातार इसकी सेहत पर विशेष नजर रखी जा रही है और उसकी डाइटिंग के साथ-साथ रोजाना डॉक्टरों की एक टीम उसके स्वास्थ्य का ख्याल रख रही है. 

 

वर्ल्ड रिकॉर्ड

5/5
वर्ल्ड रिकॉर्ड

वहीं नन्ही तैराक तनुश्री का कहना है कि वह पूरी तरह से वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए तैयार है और आने वाले समय में 8 अक्टूबर को वह वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर गांव और देश का नाम रोशन करेगी. फिलहाल इस नन्ही तैराक को zee media का सलाम है.