Advertisement
photoDetails1mpcg

Business Startup: घर बैठें शुरू करें ये आसान बिजनेस, कम समय में होने लगेगा मुनाफा

Business Startup: देश भर में लोग बिजनेस के तमाम तरीके अपनाते हैं. देश भर में ऐसे कई बिजनेस हैं जो कम लागत में शुरू हो सकते हैं. ऐसे ही हम बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे स्टार्टअप के बारे में जिसकी शुरूआत करके आप कम समय में मुनाफा कमा सकते हैं.   

 

1/8

आज कल कॅापी पेन के बिजनेस में भी अच्छा मुनाफा है. इसकी शुरुआत आप 10 से 15 हजार की लागत के साथ कर सकते हैं. 

2/8

 

इस समय वेडिंग प्लानिंग का बिजनेस काफी ज्यादा ट्रेंड में है. आप घर बैठे इस बिजनेस को कर सकते हैं. ये मोटी कमाई करने वाला बिजनेस है. 

3/8

 

आज कल देखा जाता है कि कोई काम करने के लिए लेबर की जरूरत लगती है. ऐसे में आप लेबर कांट्रेक्टर का बिजनेस शुरु कर सकते हैं. इसमें कोई भी लागत नहीं लगती है. 

4/8

 

 

चाय का बिजनेस एक ऐसा बिजनेस है जिसे आप बहुत कम लागत के साथ शुरु कर सकते हैं. भारत में हर दूसरा व्यक्ति चाय का शौकीन होता है. इसे शुरु करने के लिए 2 से 5 हजार तक का खर्च है. 

 

5/8

 

 

कपड़े का भी बिजनेस शुरु करने के लिए आपको ज्यादा लागत की जरूरत नहीं है. इसमें अच्छी खासी कमाई है. इसकी शुरुआत आप 10- 20 हजार से कर सकते हैं. 

 

6/8

 

 

टेंट हाउस का बिजनेस काफी अच्छा माना जाता है. ये कम लागत में ज्यादा मुनाफा देता है और इसमें ज्यादा रिस्क भी नहीं रहता है. 

 

7/8

 

अगर आप बिजनेस के बारे में सोच रहे हैं तो ज्वेलरी का बिजनेस कर सकते हैं. इस बिजनेस की शुरुआत आप घर बैठे भी कर सकते हैं. 

8/8

अगर आप छोटे बिजनेस से शुरुआत करना चाहते हैं तो जनरल स्टोर खोल सकते हैं. ये एक ऐसा बिजनेस है जो कम लागत में अच्छा मुनाफा देता है.