MP Patwari Bharti: पटवारी भर्ती में एक और खेल! दिव्यांग कोटे से भी हुआ खिलवाड़, एक ही स्थान से 21 में से 12 पास अभ्यर्थी
Advertisement

MP Patwari Bharti: पटवारी भर्ती में एक और खेल! दिव्यांग कोटे से भी हुआ खिलवाड़, एक ही स्थान से 21 में से 12 पास अभ्यर्थी

MP Patwari Bharti Ghotala Vyapam: मध्य प्रदेश हाल ही में जारी हुए पटवारी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी के मामले में दिन व दिन नए खुलासे हो हो रहे हैं. पहले ग्वालियर के एक ही कॉलेज से टॉपरों के आने के बाद अब दिव्यांग कोटे में भी गड़बड़ी के आरोप लगे हैं.

MP Patwari Bharti: पटवारी भर्ती में एक और खेल! दिव्यांग कोटे से भी हुआ खिलवाड़, एक ही स्थान से 21 में से 12 पास अभ्यर्थी

Messing In MP Patwari Bharti: भोपाल। मध्य प्रदेश में चुनावी लिहाज से भारी भर्तियों के लिए कराई गई पटवारी परीक्षा अब सवालों के घेरे में आती जा रही है. इसके परिणाम जारी होने के बाद से ही इसे लेकर खुलासों पर खुलासे हो रहे हैं. पहले ग्वालियर से एक ही केंद्र से बड़ी संख्या में टॉपरों के आने पर सवाल खड़े हुए. अब कांग्रेस ने एक और सवाल खड़े हुए हैं, जिसमें दिव्यांग कोटे में गड़बड़ी की बात कही गई है.

कांग्रेस ने लगाए आरोप
इस बार जारी हुए पटवारी भर्ती परीक्षा के परिणामों में प्रदेश के कुल 21 दिव्यांग अभ्यर्थि पास हुए हैं. इसमें सबसे चौकाने वाली बात ये है कि कुल 21 में 12 छात्र एक ही स्थान से आते हैं. ऐसे में कांग्रेस नेता भूपेंद्र गुप्ता ने इसे लेकर सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

Neha Rathore Interview: 'MP में का बा' की खलबली! सुनें शिवराज सरकार को निशाने पर लेने वाली नेहा राठौर का इंटरव्यू

पूरी परीक्षा हो रद्द
पटवारी भर्ती को लेकर कांग्रेस भड़की कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने कहा जौरा में घोटाला हुआ है. दिव्यांग कोटे की सीट पर ज्यादातर जौरा के ज्यादातर बहरेपन के शिकार है. ये घोटाले बाज भाजपा का एक और कारनामा है. पूरी परीक्षा रद्द करनी चाहिए.

मुख्यमंत्री ने लगाई है रोक
पटवारी भर्ती परीक्षा पर उठे सवाल बाद में सीएम शिवराज के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पहले पटवारी भर्ती में घोटाले के आरोप पर क्लीनचिट दी. शाम होते-होते सीएम शिवराज सिंह चौहान की पटवारी भर्ती नियुक्तियों पर रोक बताती है कि एमपी में सरकारी भर्तियों में झोल नहीं बहुत बड़ा घपला चल रहा है.

एक गांव से 12 दिव्यांग चयनित
कर्मचारी चयन आयोग ने पटवारी भर्ती 2022 में मुरैना जिले की जौरा तहसील के एक दर्जन छात्रों के दिव्यांग कोटे में चयनित होने का मामला सामने आया. 

शिवराज सरकार का फेलियर! कागजों पर सफल योजना की जमीनी हकीकत कुछ और, 3 लोगों की ले ली जान

उठ रहे सवालिया निशान
इस परीक्षा में 21 लोग पास हुए जिनमें 12 जौरा के हैं. यह सभी सुनने में अक्षम है, जिसका मेडिकल सर्टिफिकेट भी लगाया गया. आरोप है कि इन छात्रों ने वास्तविक दिव्यांगों के हक को मारा है इससे पहले NRI परीक्षा केंद्र से टॉप पर 10 छात्रों में से 7 के नाम सुर्खियों में आ चुके हैं. अब जौरा तहसील के 1 गांव और एक ही कोटे से एक ही समाज के एक दर्जन से ज्यादा लोगों का नाम सवालिया निशान खड़े कर रहा है.

MP बेटियों की इज्जत पर वार? छात्रावास में असुरक्षित बच्चियां! खुले में नहाने का वीडियो वायरल

Trending news