MP में तिरंगे का अपमान! अशोक चक्र की जगह अरबी में लिखा कलमा, आंदोलन की चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2438040

MP में तिरंगे का अपमान! अशोक चक्र की जगह अरबी में लिखा कलमा, आंदोलन की चेतावनी

Panna News: मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में तिरंगे के अपमान का मामला सामने आया है. यहां एक स्थानीय मस्जिद में तिरंगे पर अशोक चक्र की जगह अरबी भाषा में कथित तौर पर कलमा लिखा होने की बात कही जा रही है. इस मामले में FIR दर्ज हो गई है. 

panna news

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में तिरंगे के अपमान का मामला सामने आया है.  अजयगढ़ थाना क्षेत्र स्थित स्थानीय जामा मस्जिद में लगे हुए तिरंगे पर अरबी भाषा में कथित तौर पर कलमा लिखा गया है.  इस बात की जानकारी मिलते ही बजरंग दल ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है. साथ ही जल्द से जल्द कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी है. 

तिरंगे का अपमान
मामला पन्ना जिले के अजयगढ़ थाना क्षेत्र का है. अजयगढ़ थाना प्रभारी रवि सिंह जादौन ने जानकारी देते हुए बताया कि स्थानीय जामा मस्जिद में तिरंगा लगा हुआ था. इसमें अशोक चक्र को हटाकर अरबी भाषा में कथित तौर पर कलमा लिखा गया था.  तिरंगे के इस अपमान से आक्रोशित होकर बजरंग दल की ओर से लिखित आवेदन थाना आजमगढ़ में दिया गया. इस आवेदन में यह उल्लेखित किया गया कि अजयगढ़ नगर परिषद के पास स्थित बड़ी मस्जिद में 17 सितंबर मंगलवार को किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा में अरबी भाषा में कलमा लिखकर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करके उसे फहराया गया. इससे हमारे देश के राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया गया है.

तीन दिन की चेतावनी
थाना प्रभारी रवि सिंह जादौन ने बताया कि शिकायत पत्र में यह भी उल्लेख किया गया कि देश की आस्था के साथ यह जो खिलवाड़ की गई है वह उचित नहीं है.  इस कारण विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के साथ-साथ हिंदू समाज में भारी आक्रोश व्याप्त है.  बजरंग दल ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर तीन दिन में इस मामले में कार्रवाई नहीं होती है , तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.  

ये भी पढ़ें- 14 साल बाद ग्वालियर में खत्म होगा क्रिकेट का वनवास, सिंधिया ने स्टेडियम की तैयारियों को लेकर की बैठक

FIR दर्ज
अजयगढ़ थाना प्रभारी रवि सिंह जादौन ने बताया कि बजरंग दल के द्वारा प्राप्त शिकायती आवेदन पत्र के आधार पर तिरंगा अपमान की धाराओं के तहत FIR दर्ज कर ली गई है. CCTV और अन्य साक्ष्य खंगाले जा रहे हैं, जिसके बाद जिम्मेदार और आरोपियों से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

इनपुट- पन्ना से पीयूष शुक्ला की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें-  Tarkash Special: अतिथि या मेहमान? MP स्कूल शिक्षा मंत्री के बयान पर मचा बवाल, जानें क्यों गूंज रहा ये सवाल

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news