MP News: 12वीं के छात्र ने की आत्महत्या, नायब तहसीलदार की कार्रवाई विवादों में घिरी
Advertisement

MP News: 12वीं के छात्र ने की आत्महत्या, नायब तहसीलदार की कार्रवाई विवादों में घिरी

Panna News: पन्ना जिले में 12वीं कक्षा के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक धर्मेंद्र पटेल अपने माता-पिता की इकलौती संतान था. 2 मार्च को सिमरिया परीक्षा केंद्र में हिंदी के पेपर को लेकर हंगामा हुआ था. नायब तहसीलदार की कार्रवाई विवादों से घिरी है.

Panna News

पीयूष शुक्ला / पन्ना: मध्य प्रदेश के पन्ना (Panna News) जिले में 12वीं के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या (student committed suicide by hanging) कर ली. मामले को लेकर परिजनों का आरोप है कि मृतक तनाव में था. गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में इन दिनों बोर्ड परीक्षाएं संचालित हो रही हैं. जिसके तहत पन्ना जिले के सिमरिया हायर सेकेंडरी स्कूल में 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम संचालित किए जा रहे हैं. इस बारे में जानकारी मिली थी कि सिमरिया हायर सेकेंडरी परीक्षा केंद्र में 2 मार्च को नायब तहसीलदार आस्था चढ़ार द्वारा बारहवीं के हिंदी पेपर में निरीक्षण के दौरान कक्षाओं में जाकर 84 फॉर्म (नकल प्रकरण) सबमिट किए गए. इतनी बड़ी संख्या में नकल प्रकरण बनने के बाद माहौल खराब हुआ. कई छात्राओं की तबियत खराब हुई. जिसके बाद पवई एसडीएम मौके पर पहुंची और 82 फार्म (नकल प्रकरण)कैंसिल किए गए. हालांकि इस कार्रवाई पर किसी अधिकारी ने कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी. 

बता दें कि इस कार्रवाई  में छात्र-छात्राओं के परीक्षा समय में करीब 1 घंटे का नुकसान हुआ था. मृतक छात्र भी इस परीक्षा में शामिल था. मृतक के परिवारजनों का आरोप है कि उसी दिन से मानसिक संतुलन बिगड़ जाने के चलते होली के दिन (8 मार्च की रात) युवक ने पेड़ पर चढ़कर कपड़े के सहारे फांसी लगा ली.

मेरे भाई को न्याय मिल सके:धर्मेंद्र पटेल
मृतक धर्मेंद्र पटेल अपने माता-पिता की इकलौती संतान था. मृतक के चचेरे भाई दशरथ पटेल का कहना है कि मेरा भाई पढ़ने में योग्य था. नायब तहसीलदार द्वारा परीक्षार्थियों की उत्तर पुस्तिका छुड़ा ली गई थी. जिसमें मेरा भाई भी शामिल था. बहुत दबाव की स्थिति परीक्षा केंद्र में निर्मित कर दी थी .जिससे परीक्षा सही ना हो सकी. इसी के कारण मानसिक टेंशन में आ जाने के चलते इतना बड़ा कदम उठाया है. हम चाहते हैं कि दोषियों के ऊपर कारवाई हो और मेरे भाई को न्याय मिल सके.

मामला हुआ दर्ज
वहीं मामले को लेकर क्षेत्र के एसडीओपी का कहना है कि मृतक की मौत के बाद सिमरिया थाने में मर्ग कायम किया गया है. परिजनों द्वारा परीक्षा ने नकल प्रकरण बनाने और एक घंटा पहले उत्तरपुस्तिका छीनने की बात सामने आ रही है. मामले की जांच कर जो तथ्य सामने आयेंगे वैसी कार्रवाई की जाएगी.

Trending news