Bad Dream: सोते वक्त दिखते हैं ये डरावने सपने तो हो जाएं अलर्ट, करें ये उपाय
Advertisement

Bad Dream: सोते वक्त दिखते हैं ये डरावने सपने तो हो जाएं अलर्ट, करें ये उपाय

Sapne Ka Matlab: यदि आपको सोते वक्त बुरे सपने आते हैं तो इसका मतलब है कि भविष्य में आपकी मुश्किलें बढ़ सकती है. ऐसे में आइए जानते हैं कौन से हैं वो बुरे सपने जिनका दिखना अशुभ माना जाता है और इससे बचने के लिए हमे क्या उपाय करना चाहिए?

 

Bad Dream: सोते वक्त दिखते हैं ये डरावने सपने तो हो जाएं अलर्ट, करें ये उपाय

Bad Dream Meaning: सोते वक्त सपनों का आना सामान्य बात है. ज्यादात्तर सपने हमारे सोच और दैनिक जीवन में चल रही घटनाक्रमों पर निर्भर होते हैं. सपने में हमे कभी डरावनी तो कभी अच्छी चीजें दिखती रहती है. स्वपन शास्त्र की मानें तो सपने हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं के बारे में सूचित करते हैं. कभी-कभी हम सोते वक्त हम ऐसे सपने देखने लगते हैं, जिसे देखते ही अचानक हमारी निद्रा भंग हो जाती है और हम डर की वजह से उठकर बैठ जाते हैं. ऐसे डरावने सपने अशुभ घटनाओं के संकेत होते है. ऐसे में यदि आप भी रात को सोते वक्त ऐसे डरावने सपने देखते हैं तो आइए जानते हैं कि इन बुरे सपने का मतलब क्या होता है और इसके दुष्प्रभाव से बचने के लिए हमे क्या करना चाहिए? 

इन सपनों का आना होता है अशुभ

. अगर आप सपने में खुद को हवा में उड़ते हुए देख रहे हैं, या सपने में नदी तालाब देखते हैं तो इसका मतलब है कि आने वाले दिनों में आपकी सेहत खराब हो सकती है.
. अगर सपने में काला सांप रेंगता हुआ दिखाई दे रहा है तो इसका मतलब है आप मुसीबत में फंस सकते हैं. 
. अगर सपने में आप काली बिल्ली देखते हैं तो आने वाले दिनों में आपके साथ कोई अपना विश्वासघात हो सकता है.
. अगर सपने में आप खुद को गंदे पानी में स्नान करते हैं हुए पाते हैं तो इसका मतलब है कि आप बड़ी परेशानियों में फंस सकते हैं.

. अगर सपने में आप झाड़ू लगाते हैं तो इसका मतलब है कि मां लक्ष्मी नाराज हैं और आपके जीवन में आर्थिक तंगी दस्तक देने वाली है.
. अगर आपके सपने में सांड या बैल दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आपके साथ या आपके किसी खास के साथ कोई अनहोनी हो सकती है.
. अगर सपने में आपके साथ कोई दुर्घटना होती है तो इसका मतलब है कि आपके साथ कोई घटना घटित हो सकती है.

बुरे सपनों के दुष्प्रभाव को खत्म करने के उपाय
अगर सोते वक्त बुरा सपना देखते हैं और आप डर जाते हैं तो इसके दुष्प्रभाव से बचने के लिए सुबह उठते ही नित्य क्रिया क्रम से निवृत्त होकर गुलाब जल या इत्र डालकर स्नान करें. इसके बाद किसी धार्मिक स्थल पर जाकर जरुरतमंदों को भोजन कराएं. ऐसा करने से बुरे सपने का दुष्प्रभाव खत्म हो जाता है.

ये भी पढ़ेंः Astro Tips: जीवन को लेकर आ चुके हैं तंग, करें ये ज्योतिष उपाय, पल में दूर होगी सभी परेशानी

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

sapne ka matlabBad Dreambure sapne dekhne ka matlabbad dreamsbad dream remediesbad dream meaningastro bad dreams remedybad dreamssapna ka falbure sapno ko door karne ka upaydream astrologyबुरे सपनों से बचने का उपायसपनों का मतलबबुरे सपनों का मतलबसपनों का ज्योतिषीय उपायसपनों से जुड़े टोटकेsapne ka mtlbhow to Get Rid of NightmaresScary Dreams meaningस्वप्न विज्ञानसपने के शुभ-अशुभ संकेतअशुभ सपनों के दोष मिटाने के उपायdream and resultShubh SapneAshubh Sapneस्वप्न फल उपायस्वप्न फल विचारसपने में नदी में नहाते हुए देखनासपने में आकाश में उड़ते हुए देखने का मतलबसपने में कुत्ता देखने का मतलबसपने में सांड या बैल देखने का मतलबबुरे सपनों के दुष्प्रभाव को खत्म करने के उपायसपने में गंदे पानी में नहानासपने में सांप देखने का मतलबmp newsmadhya pardesh chhattisgarh newsSwapna ShastraNightmares Swapna Shastraयदि सोते वक्त आते हैं डरावने सपने तो हो जाएं सतर्कवरना पड़ सकता है भ

Trending news