Night Skin Care: सोने से पहले इस तेल से करें मसाज, 30 दिन में बदल जाएगी चेहरे की रौनक
Advertisement

Night Skin Care: सोने से पहले इस तेल से करें मसाज, 30 दिन में बदल जाएगी चेहरे की रौनक

Night Skin Care: बादाम के तेल बालों के साथ-साथ चेहरे के लिए भी उतना ही फायदेमंद है. इससे चेहरे पर मसाज करने से स्किन पर प्राकृतिक सौंदर्य आता है. रात में सोने से पहले इसके प्रयोग से और भी ज्यादा निखार आती है. यहां बता ते हैं इसके अन्य दूसरे फायदे..

Night Skin Care: सोने से पहले इस तेल से करें मसाज, 30 दिन में बदल जाएगी चेहरे की रौनक

Night Skin Care: आज हम आपके लिए बादाम तेल के फायदे को लेकर बताएंगे. बेशुमार गुणों से भरपूर बादाम ना सिर्फ खाने में मजेदार लगता है, बल्कि बालों के साथ-साथ ये स्किन के लिए उपयोगी होता है. रोज सोने से पहले चेहरे पर बादाम के तेल से मसाज करने से स्किन की कई परेशानियां दूर होती हैं. यह स्किन के दाग-धब्बों को दूर करने के साथ ही चेहरे को चमकदार भी बनाता है.

इन तत्वों से भरा होता है बादाम का तेल
बादाम के तेल में विटामिन A,E,D, कैल्शियम, पोटैशियम, जिंक, आयरन, मैंगनीज, फास्फोरस और ओमेगा-3 फैटी एसिड मौजूद होता है. बादाम के तेल के यह सभी गुण स्किन की समस्याओं का बेहतर करने का काम करते हैं. इसी कारण इसके नित्य उपयोग को काफी लाभदायक माना जाता है.

Morning Exercise Benefits: डालें सुबह व्यायाम करने की आदत, इन गंभीर बीमारियों से मिलेगा छुटकारा

ये 2 तरीके इस्तेमाल करें बादाम तेल
तरीका नंबर एक

बादाम के तेल को किसी भी मॉस्चेराइजिंग लोशन में मिलाकर चेहरे पर लगाएं. रात को सोने से पहले बादाम का तेल लगाने से स्किन में निखार आता है. लागातर इसके उपयोग से आपको एक महीने के अंदर ही बदलाव नजर आने लगेगा.

तरीका नंबर दो
रात में सोने से पहले बादाम के तेल से चेहरे की हल्की मसाज करें. हाथों पर तेल की कुछ बूंदें लेकर हथेलियों को आपस में अच्छे से रगड़ें ताकि तेल हल्का गर्म हो जाए. अब इसे अपने पूरे चेहरे पर लगाएं और हल्‍के हाथों से 5 से 10 मिनट तक मसाज करें.

Roasted Garlic Benefits: भुना लहसुन खाने के मिलते हैं चमत्कारी फायदे, कैंसर के खतरों को भी कर देता है दूर

चेहरे पर बादाम तेल से होते हैं ये फायदे (Benefits of almond oil on face)

फायदा नंबर 1- स्ट्रेच मार्क्स दूर होते हैं
बादाम का तेल स्किन के स्ट्रेच मार्क्स खत्म करने में मदद करता है. इस तेल में शामिल विटामिन ई स्किन पर पड़ने वाली झुर्रियों को खत्म करता है. यही वजह है कि ये बढ़ती उम्र को छिपाने में अहम किरदार निभाता है.

फायदा नंबर दो- खूबसूरती बढ़ाने में कारगर
बादाम का तेल एक प्राकृतिक मॉस्चेराइजर है जो सूखी और संवेदनशील स्किन को हाइड्रेट रखता है, खास तौर से सर्दियों की शुष्क हवा में स्किन को खराब नहीं होने देता. गर्मियों में भी रात के समय से चेहरे को काफी फायजा पहुंचाता है.

Fitness Habits: इन 10 आदतों को अपनाकर रहे फिट और हेल्दी, कई गुना बढ़ जाएगा कॉन्फिडेंस

Disclaimer:
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

King Cobra: जमीन पर खड़ा हो गया किंग कोबरा सांप, जिसने देखा ये सीन उसके उड़े होश VIDEO

Trending news