Namak Ke Totke: किस्मत बदलने में बहुत कारगर साबित होता है चुटकी भर नमक! एक बार जरूर आजमा कर देखें
Advertisement

Namak Ke Totke: किस्मत बदलने में बहुत कारगर साबित होता है चुटकी भर नमक! एक बार जरूर आजमा कर देखें

Namak Ke  Upay: आपको जानकर हैरानी होगी कि नमक से कई प्रकार की परेशानियां दूर की जा सकती हैं. चाहे वो किस्मत की बात हो या फिर पैसों की हो. आज हम आपको नमक के टोटके बताने जा रहे हैं.

 

Namak Ke Totke: किस्मत बदलने में बहुत कारगर साबित होता है चुटकी भर नमक! एक बार जरूर आजमा कर देखें

Namak Ke Totke: यदि आपके जीवन में परेशानी बार-बार दस्तक दे रही है. आपका काम बार-बार बिगड़ रहा है तो इसके पीछे कई वजहें होती हैं. जैसे ग्रह नक्षत्रों की चाल, वास्तु दोष, पितृ दोष आदि. ऐसे में आप कुछ आसान से टोटके कर इससे आसानी से छुटकारा पा सकते हैं. आज हम आपको नमक से किए जाने वाले टोटके के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसको अपनाकर घर में सुख शांति और समृद्धि आएगी. आइए जानते हैं नमक से जुड़े कुछ खास टोटके और उपायों के बारे में.

नकारात्मक ऊर्जा होती है दूर
यदि आपके घर में कोई नकारात्मक ऊर्जा है, तो ऐसे में नमक का टोटका आपके लिए बेहद लाभकारी साबित होगा. इसके लिए घर में पोंछा लगाते समय पानी में नमक मिला दें. ऐसा हफ्ते में दो बार करने से घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और सकारात्मक एनर्जी आती है.

घर में सुख शांति और समृद्धि आती है
घर में सुख शांति और समृद्धि के लिए भी आप नमक का ये टोटका कर सकते हैं. इसके लिए नमक को कांच के बर्तन में भरकर उसमें चार-पांच लौंग डाल दें. ऐसा करने घर की दरिद्रता दूर होती है, और मां लक्ष्मी खुश होती हैं. इसके अलावा हफ्ते में एक बार बच्चों को नमक वाले पानी से नहलाना चाहिए.

आर्थिक संकट से बचाता है
यदि आपको जीवन में आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है, तो ऐसे में नमक का ये आसान उपाय आपकी आर्थिक संकट को दूर करेगा.  कांच की गिलास में पानी भरकर और उसमें नमक डालकर दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखिए. ऐसा करने से आपको लाभ होगा. इसके अलावा आप घर में पोंछा लगाते समय पानी में चुटरी भर नमक मिला कर लगाए. इससे भी आपको फायदा होगा.

तनाव कम करता है
घर में हमेशा लड़ाई झगड़ा होता है. जिससे आपको तनाव महसूस होता है, तो इसके आप नमक को एक कांच की कटोरी या गिलास में डालकर अपने बेडरूम में रख दें. ऐसा करने से आपको तनाव कम महसूस होगा. इसके अलावा एक मुट्ठी में नमक लेकर 7 बार फेरकर वॉश बेसिन में गिराकर पानी बहा दीजिए. इससे आपकी बेचैनी दूर होगी साथ ही अच्छा महसूस होगा.

Trending news