MP Mausam Today:मौसम विभाग ने दी चेतावनी! इस तारीख को होगी भारी बारिश, किसानों की बढ़ी चिंता
Advertisement

MP Mausam Today:मौसम विभाग ने दी चेतावनी! इस तारीख को होगी भारी बारिश, किसानों की बढ़ी चिंता

Mp Weather Update: मध्य प्रदेश के किसानों (farmers)के लिए एक बार फिर बुरी खबर आ रही है. बीते दिनों से हो रही बारिश अभी बंद नहीं हुई है कि आने वाली 14 मार्च से फिर बारिश के साथ ओले गिरने की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी कर दी है. इससे किसानों की टेंशन दोगुनी हो गई है. उन्हें फसलें पूरी तरह बर्बाद होने का डर सताने लगा है.

MP Mausam Today:मौसम विभाग ने दी चेतावनी! इस तारीख को होगी भारी बारिश, किसानों की बढ़ी चिंता

Mp Weather Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बदलते मौसम ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है. बीते दिनों से हो रही बारिश अभी थमी नहीं है कि मौसम विभाग (weather department) ने एक बार फिर चेतावनी जारी कर दी है. रायसेन,बैतूल,विदिशा,छिदवाडा,पन्ना,सागर,नीमच,मंदसौर,टीकमगढ सहित कई जिलों में आज भी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा मौसम विभाग के ने आने वाले 14 से 20 मार्च के बीच फिर से तेज बारिश (Rain) और ओले गिरने की संभावना जताई है. इसे लेकर किसानों में काफी ज्यादा परेशानी है.

किसानों की बढ़ी चिंता
बारिश होने की वजह से किसानों की चिंता काफी ज्यादा बढ़ गई है. रबी के किसानों की पिछले 4 - 5 दिन से हो रही बारिश की वजह से बर्बादी के कागार पर खड़ी है. बारिश के अलावा प्रदेश में ओलावृष्टि और तेज हवाओं के चलते फसलों को और ज्यादा नुकसान पहुंच रहा है. चना, गेंहू और मटर जैसी फसलों को काफी नुकसान होने की संभावनाएं जताई जा रही है. 

फिर जारी की गई चेतावनी
मौसम विभाग के मुताबिक 14 मार्च से फिर से बारिश की संभावना बढ़ जाएगी और ये 20 मार्च तक बनी रहेगी. अरब सागर से आने वाली हवाओं के चलते प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावनाएं जताई जा रही है. इसके अलावा प्रदेश में तेज आंधी चलने का अनुमान लगाया गया है और कहा जा रहा है कि ओले गिरने की भी संभावना भी बनी रहेगी. साथ ही साथ बिजली चमकने और गिरने के मामले देखे जा सकते हैं.

लगातार मौसम में आ रहा है उतार चढ़ाव
बीते तीन चार दिन से प्रदेश के मौसम में लगातार उतार चढ़ाव आ रहा है. कभी बारिश तो कभी आंधी तो कहीं पर ओलावृष्टि भी होते हुए देखी गई है. हालांकि मौसम विभाग ने आज से तापमान बढ़ने की संभावना जताई है. अगर हम राजधानी भोपाल की बात करें तो जहां पर दिन का तापमान 29.7 डिग्री था वहीं पर रात का तापमान 14.9 डिग्री था. जबकि इंदौर शहर में 31.1 दिन का और रात का तापमान 14.1 डिग्री दर्ज किया गया.

Trending news