MP पंचायत चुनाव: वोट डालने पहुंचे शख्स की हुई मौत, परिवार ने की मुआवजे की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1232725

MP पंचायत चुनाव: वोट डालने पहुंचे शख्स की हुई मौत, परिवार ने की मुआवजे की मांग

मध्य प्रदेश के सतना जिले के एक गांव में वोट डालने पहुंचे शख्स की मतदान केंद्र पर मौत हो गई. क्योंकि वह जिस दीवार से सटकर बैठा था मतदान केंद्र की वह दीवार अचानक से गिर गई, जिसके नीचे वह दब गया. 

MP पंचायत चुनाव:  वोट डालने पहुंचे शख्स की हुई मौत, परिवार ने की मुआवजे की मांग

सतना। मध्य प्रदेश के पंचायत चुनाव में पहले चरण के लिए मतदान हो रहा है. प्रदेश मतदान को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है, हालांकि कुछ जगहों से विवाद की खबरें भी सामने आ रही है. जबकि सतना जिले से लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है. क्योंकि यहां मतदान करने पहुंचे एक शख्स की मतदान केंद्र की दीवार गिरने से मौत हो गई.

सतना जिले के किटहा गांव की घटना 
घटना सतना जिले के किटहा गांव की बताई जा रही है. जहां सतना जिले के जैतवारा थाना अंतर्गत ग्राम किटहा मतदान केन्द्र क्रं 185 में दीवार गिरने से युवक की हुई मौत, किटहा गांव का मतदान केंद्र पोलिंग क्रमांक 185 था. गांव में रहने वाले 52 साल के राजा कुशवाहा वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पहुंचे हुए थे. वह मतदान केंद्र की दीवाल से सटकर बैठे हुए थे और अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे, लेकिन अचानक से दीवार गिर गई, जिसके नीचे वह दब गए. 

परिवार ने की मुआवजे की मांग 
आनन-फानन में राजा कुशवाहा को स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. इस घटना के बाद पूरे गांव में हड़कंप मच गया वहीं इस हादसे के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामले की जांच करने की बात कही है. वहीं इस घटना के बाद मृतक के परिजनों ने मुआवजे की मांग की है, मृतक के परिजनों का कहना है कि यह घटना प्रशासन की लापरवाही की वजह से हुई है. इसलिए उन्हें मुआवजा मिलना चाहिए. 

भले ही मतदान केंद्रों में चाहे कितने भी सुरक्षा इंतजामों के दावे किए गये हो लेकिन इस घटना के बाद प्रशासन के सभी दावों की पोल खुल गई है. क्योंकि बुजुर्ग मतदान के लिए पहुंचा था, लेकिन दीवार ढहने से उसकी मौत हो गई. 

ये भी पढ़ेंः मतदान का ऐसा जोश! जान हथेली पर रखकर वोट डालने पहुंचे लोग

Trending news