MP Election 2023 News: बसपा ने जारी की 13वीं सूची, 15 उम्मीदवारों के नाम घोषित, 7 सीटों के उम्मीदवार बदले
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1932013

MP Election 2023 News: बसपा ने जारी की 13वीं सूची, 15 उम्मीदवारों के नाम घोषित, 7 सीटों के उम्मीदवार बदले

MP Election 2023: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election 2023) के लिए बसपा ने गुरुवार को देर रात अपनी 13वीं सूची भी जारी कर दी. इसमें 15 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा है. 7 सीटों पर बसपा ने अपने उम्मीदवार बदल दिए है. 

MP Election 2023 News: बसपा ने जारी की 13वीं सूची, 15 उम्मीदवारों के नाम घोषित, 7 सीटों के उम्मीदवार बदले

MP Election 2023: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election 2023) के लिए बसपा ने गुरुवार को देर रात अपनी 13वीं सूची भी जारी कर दी. इसमें 15 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा है. वहीं भाजपा से टिकट कटने के बाद बसपा ने भिंड से संजीव कुशवाह को दोबारा प्रत्याशी बनाया है. बता दें क 2018 में संजीव कुशवाह बसपा से ही चुनाव लड़े थे, लेकिन बाद वो उन्होंने भाजपा ज्वाइन कर ली थी. वहीं इस सूची में बसपा ने कुल सात सीटों पर उम्मीदवार बदले हैं, जबकि आठ सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं.

संजीव कुशवाह को फिर टिकट
बता दें कि 2018 में संजीव सिंह कुशवाह बसपा के ही टिकट पर चुनाव लड़े थे और जीतकर विधायक भी बने. लेकिन बाद में पार्टी छोड़ भाजपा में शामिल हो गए. लेकिन भाजपा ने इस बार उनका टिकट काट दिया. जिससे नाराज होकर कुशवाह ने गुरुवार को फिर बसपा ज्वाइन कर ली. जिसके बाद देर रात बसपा की 13वीं सूची में  भिंड में रक्षपाल सिंह कुशवाह का नाम परिवर्तन कर दोबारा संजीव सिंह कुशवाह को प्रत्याशी बनाया है.

6 सीटों पर बदले उम्मीदवार 
इसके अलावा बसपा ने 6 अन्य सीटों पर अपने उम्मीदवार को बदल दिया है. इनमें ग्वालियर से पप्पन यादव की जगह मनोज शिवहरे, पृथ्वीपुर में रमन पस्तोर की जगह आशीष रैकवार, विजयपुर में महेश कुशवाह की जगह धारा सिंह कुशवाह, महू से राजेंद्र वर्मा की जगह कैलाश ऊटवाल और आलोट में गोपाल परिहार का नाम बदलकर मोहन परिहार को टिकट दिया है.

वहीं बसपा ने ग्वालियर दक्षिण से सद्दो खान, डबरा से सत्यप्रकाशी परसेड़िया, मल्हरा से लखन लाल अहिरवार, जयसिंह नगर से रंजीत सिंह, देपालपुर से प्रकाश सोलंकी, इंदौर-2 से ज्ञानेंद्र बगोरिया, इंदौर-3 से राजेंद्र अहिरवाल, रतलाम शहर से जहीर उद्दीन, लांजी से विजय वारे को उम्मीदवार बनाया है.

fallback

चुनाव की तैयारी में जुटी सभी पार्टी
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2023) के लिए BSP के अलावा बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं. हालांकि, कांग्रेस ने अपनी लिस्ट साफ कर दी है. लेकिन, अभी बीजेपी ने 1 सीट पर होल्ड लगा रखा है. इस बीच दोनों दलों में बगावत के सुर तेजी से उठने लगे हैं और प्रत्याशी तक बदलने की मांग हो रही है. ऐसे में बीजेपी ने बड़ी चाल चलते हुए 230 सीटों के लिए एक लिस्ट जारी की है.

Trending news