कांग्रेस विधायक की मांग दशहरे से दिवाली तक छुट्टियां हो, क्रिसमस वेकेशन पर जताई आपत्ति
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1350995

कांग्रेस विधायक की मांग दशहरे से दिवाली तक छुट्टियां हो, क्रिसमस वेकेशन पर जताई आपत्ति

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के एक विधायक ने क्रिसमस वेकेशन पर आपत्ति जताई है. उनका कहना है कि क्रिसमस पर वेकेशन की जगह केवल एक दिन की छुट्टी होनी चाहिए. जबकि हिंदू त्योहारों पर छुट्टियां बढ़ाई जानी चाहिए. 

कांग्रेस विधायक की मांग दशहरे से दिवाली तक छुट्टियां हो, क्रिसमस वेकेशन पर जताई आपत्ति

प्रमोद शर्मा/भोपाल। मध्य प्रदेश में अब छुट्टियों पर भी सियासत होती नजर आ रही है. कांग्रेस के एक विधायक ने क्रिसमस वेकेशन पर आपत्ति जताई है. विधायक की मांग है कि हिन्दू त्योहारों की छुटियां बढ़ाई जाए, ताकि बच्चे देश की संस्कृति से कनेक्ट रहे. विधायक का कहना है कि पाश्चात्य त्योहारों की छुटियो से कोई फायदा नहीं है, इसलिए हिंदू त्योहारों पर दशहरे से दिवाली तक छुट्टियां होनी चाहिए. 

क्रिसमस वेकेशन पर कांग्रेस विधायक ने जताई आपत्ति 
दरअसल, कांग्रेस विधायक संजय यादव ने क्रिसमस वेकेशन पर आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि आज पाश्चात्य संस्कृति हावी हो रही है, ऐसे में देश की संस्कृति से बच्चो को जोड़ने के लिए स्कूलों में त्योहारों की छुट्टियां बढ़ाई जानी चाहिए, ताकि बच्चे त्योहारों के कार्यक्रम में शामिल हो और वह देश की संस्कृति से जुड़े रहे क्योंकि यह आज की आवश्यकता है. कांग्रेस विधायक ने कहा कि क्रिसमस वैकेशन की जगह केवल 1 दिन की छुट्टी घोषित की जाए. जबकि दशहरे से दिवाली तक ओर होली समेत हिंदू त्योहारों की छुट्टियां बढ़ाई जाए ताकि बच्चे हिंदू तीज त्योहारों को जान सके और देश की संस्कृति से कनेक्ट रहें. 

विधानसभा में संकल्प पारित हो चुका है 
विधायक संजय यादव ने कहा कि 2019 में वो इसको लेकर विधानसभा में अशासकीय संकल्प लाए थे, वह पारित भी हुआ था. लेकिन आज तक तक लागू नहीं हुआ है. इसलिए अब इस प्रस्ताव को लागू होना चाहिए. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी हिंदू संस्कृति से दिखावे लगाव करने का काम करती है, विधायक संजय यादव ने कहा कि इसी साल से दशहरे से दिवाली तक की छुट्टियां लागू होनी चाहिए. 

2019 में विधानसभा में पारित किया था संकल्प 
बता दें कि कांग्रेस विधायक संजय यादव ने 2019 में विधानसभा सत्र क दौरान क्रिसमस वेकेशन पर आपत्ति जताते हुए  दशहरे से दिवाली तक छुट्टियां लागू करने का संकल्प सदन में लाया था. जिसे पारित भी किया गया था. लेकिन अब तक यह संकल्प लागू नहीं हुआ है. ऐसे में विधानसभा के मानसून सत्र में विधायक ने एक बार फिर यह मुद्दा उठाया है. उनका कहना है कि यह संकल्प अब लागू होना चाहिए. विधायक की इस मांग से प्रदेश की सियासत फिर गर्माती नजर आ रही है.

Trending news