जानिए कौन हैं आलोक शर्मा, जिन पर BJP ने फिर लगाया दांव, हाल ही में दिया था विवादित बयान
Advertisement

जानिए कौन हैं आलोक शर्मा, जिन पर BJP ने फिर लगाया दांव, हाल ही में दिया था विवादित बयान

Madhya Pradesh Election Candidate Profile: आगामी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ चुनावों के लिए भाजपा की पहली सूची में  पूर्व महापौर आलोक शर्मा का नाम भी शामिल हैं. जिन्हें पार्टी ने भोपाल उत्तर निर्वाचन क्षेत्र से टिकट दिया.

जानिए कौन हैं आलोक शर्मा, जिन पर BJP ने फिर लगाया दांव, हाल ही में दिया था विवादित बयान

MP Assembly Election 2023 Candidate Profile:  मध्यप्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. जानकार आपको हैरानी होगी कि बीजेपी ने पहली बार चुनाव से 3 महीने पहले ही अपनी सूची जारी कर दी है. इसमें भोपाल की दो विधानसभा सीटों के नाम भी जारी कर दिए है. इसमें भोपाल उत्तर से पूर्व महापौर आलोक शर्मा और भोपाल मध्य से पूर्व विधायक ध्रुव नारायण सिंह को उम्मीदवार बनाया है. यहां की दोनों ही सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है. इस रिपोर्ट में हम आज आलोक शर्मा के बारे में जानेंगे...

एक नजर आलोक शर्मा  की प्रोफाइल पर
आयु- 53 वर्ष
शैक्षिक योग्यता- बी.कॉम. (स्नातक) 
आपराधिक मामले-0 
संपत्ति: 3 करोड़+ रुपये
देनदारियां: कोई देन दारियां नहीं
चल संपत्ति- 73 लाख+
अचल संपत्ति 2 करोड़+

( नोट: 2015 के चुनावी हलफनामे के अनुसार हैं. जब हमें नवीनतम आंकड़े मिलेंगे तो हम इसे अपडेट कर देंगे)

पहले जानिए भोपाल उत्तर विधानसभा समीकरण 
2018 के विधासनभा चुनाव में कांग्रेस ने आरिफ अकील ने भाजपा की फातिमा रसूल सिद्दीकी को 34 हजार 897 वोटों से हराया था. अकील यहां से 6 बार के विधायक हैं. हालांकि स्वास्थ्य खराब होने की वजह से उनके बेटे को उन्होंने उत्तराधिकारी घोषित किया है. लेकिन इस बार बीजेपी इस सीट को छिनना चाहिए. बता दें कि इस विधानसभा में दो लाख 37 हजार 717 वोटर्स हैं.

कौन हैं आलोक शर्मा?
भोपाल उत्तर से भाजपा उम्मीदवार आलोक शर्मा प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष और पूर्व महापौर हैं. आलोक शर्मा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के काफी करीबी माने जाते हैं. वो उत्तर विधानसभा में काफी सक्रिय है. उन्होंने एक बार भाजपा के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. उनका हाल ही में दिया हुआ मुस्लिमों पर विवादित बयान काफी सुर्खियों में रहा था. उन्होंने रतलाम के जावरा में कहा था कि ''मैं मुस्लिम भाइयों से कहना चाहता हूं क्योंकि तुम वोट तो नहीं दोगे, मियां वोट मत देना मियां पर दिल से स्वीकार करो कि जिस मकान में तुम रह रहे हो वो मकान प्रधानमंत्री की योजना में मिला है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मियां भाई बीजेपीको वोट मत देना, लेकिन वोट डालने भी मत जाना.

क्यों मिला आलोक शर्मा को टिकट?
बता दें कि आलोक शर्मा साल 2008 में 4026 वोट से चुनाव हार गए थे. सीएम के काफी करीबी माने जाते हैं. वहीं उत्तर विधानसभा में काफी सक्रिय भी हैं.

Trending news