ओ तेरी! टेम्पू देख ट्रैफिक पुलिस को आया चक्कर! गाड़ी के ऊपर नीचे आगे पीछे अंगूर की तरह लटके यात्री
Advertisement

ओ तेरी! टेम्पू देख ट्रैफिक पुलिस को आया चक्कर! गाड़ी के ऊपर नीचे आगे पीछे अंगूर की तरह लटके यात्री

मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में एक लोडर चालक का अजीबो-गरीब कारनामा सामने आया है, जहां वे छोटे से मालवाहक ऑटो पर क्षमता से कई गुना अधिक यात्रियों को अंगूर की तरह लटका कर ले जा रहा था. ट्रैफिक पुलिस जब यात्रियों की गिनती की तो आश्चर्यचकित रह गई. 

ओ तेरी! टेम्पू देख ट्रैफिक पुलिस को आया चक्कर! गाड़ी के ऊपर नीचे आगे पीछे अंगूर की तरह लटके यात्री

सत्येंद्र परमार/निवाड़ी: मध्य प्रदेश को यूं ही नहीं कहा जाता कि एमपी अजब है सबसे गजब है. (mp ajab hai sabse gazab hai) बल्कि यहां कुछ ऐसे अनोखे कारनामें भी होते रहते हैं, जो इस पर सटीक बैठते हैं. क्या आप भरोसा कर सकते हैं कि एक छोटे लोडर वाहन (loader vehicle) में 5 या 10 नहीं पूरे 39 लोग सवार थे. जी हां हम बात कर रहे हैं, निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर की, जहां एक छोटे से लोडर वाहन पर एक दो नहीं बल्कि 39 यात्री सवार थे. वहीं पूरे मामले में निवाड़ी (niwari) महिला थाना प्रभारी रजनी सिंह चौहान (S O Rajni Singh Chauhan) ने चालक को ऐसी गलती न करने की समझाइश दी है.  

जानिए पूरा मामला
दरअसल निवाड़ी जिले के ओरछा से एक छोटा लोडर वाहन अपनी क्षमता से कई गुना अधिक यात्री लेकर पृथ्वीपुर जा रही थी. इसी दौरान महिला सूबेदार रजनी सिंह चौहान भी अपने वाहन से वहां से गुजर रही थी. उन्होंने लोडर वाहन पर  एक साथ सवारियों को लदा देख तुरंग गाड़ी को रोका और सभी सवारियों को नीचे उतारा और गिनती की तो आश्चर्यचकित रह गई, कि इतनी छोटी ढुलाई में प्रयुक्त होने वाली गाड़ी में इतने लोग अपनी जान जोखिम में डाल कैसे बैठ सकते हैं.

ड्राइवर को दी हिदायत
हालांकि बाद में उन्होंने सभी सवारियों को और वाहन चालक को सख्त हिदायत देते हुए भविष्य में ऐसी गलती ना करने की चेतावनी देकर जाने दिया. निवाड़ी महिला थाना प्रभारी रजनी सिंह चौहान ने बताया कि वह चाहती तो यातायात पुलिस बुलाकर लोडिंग वाहन चालक पर कार्यवाही भी करवा सकती थी. लेकिन चालान की जगह समझाइश देना ही ठीक समझा, इसको लेकर उनके द्वारा चालक को समझाइश दी. लोडर वाहन के चालक ने अपनी गलती को स्वीकार करते हुए भविष्य में इस तरह की गलती ना करने की बात कही है.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश से इस तरह की तस्वीर इसके पहले भी कई बार आ चुकी है. जिसमें लोग अपनी जान जोखिम में डालकर यात्रा करते हैं. ऐसा करना कही न कही बड़े हादसे को दावत दे सकता है. इस तरह की यात्रा कही न कही ट्रैफिक पुलिस की लापरवाही को भी दर्शाता है. 

ये भी पढ़ेंः बच्चे की लाश गोद में लेकर दो दिनों तक भटकती रही मां! पढ़िए दिल झकझोर देने वाली घटना...

Trending news