Haunted Places in Madhya Pradesh: ये हैं मध्य प्रदेश की 5 सबसे डरावनी जगह! रात को तो छोड़िए, दिन में भी जाने से डरते हैं लोग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1643057

Haunted Places in Madhya Pradesh: ये हैं मध्य प्रदेश की 5 सबसे डरावनी जगह! रात को तो छोड़िए, दिन में भी जाने से डरते हैं लोग

5 Most Haunted Places in Madhya Pradesh: अगर आप उन लोगों में से हैं, जिन्हें डरावनी कहानियों और उनसे जुड़ी चीजों में काफी दिलचस्पी है, तो आज हम आपको मध्य प्रदेश की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे, जिन्हें लोग बेहद डरावना मानते हैं और जहां भूतों का वास होता है.

Haunted Places In Madhya Pradesh

Haunted Places In Madhya Pradesh: ज्यादातर लोगों को डरावनी फिल्मों, कहानियों, जगहों और रहस्यों में कोई दिलचस्पी नहीं होती है. हालांकि, कुछ लोगों की रहस्यमयी कहानियों में काफी रुचि होती है. अगर आप भी उनमें से एक हैं तो आइए आपको बताते हैं मध्य प्रदेश की कुछ डरावनी और भुतहा जगहों के बारे में...

इंदौर की पुरानी बिल्डिंग
इंदौर की एमजी रोड शहर की सबसे व्यस्त सड़कों में से एक है. कई लोगों ने दावा किया कि इस सड़क पर एक खतरनाक खाली बिल्डिंग है और इसके पीछे का कारण है कि कुछ साल पहले एक महिला ने यहां की इस इमारत से कूदकर आत्महत्या की थी. इस घटना के बाद, स्थानीय लोगों का मानना है कि यह इमारत में उस महिला की भूत या आत्मा है. यहां कुछ निवासियों का ये दावा है कि उन्होंने अजीब शोर और अपसामान्य गतिविधियां सुनीं, इसलिए यह बिल्डिंग खाली है.

सुख निवास पैलेस
इंदौर का सुख निवास पैलेस भी एक डरावनी जगह मानी जाती है. बता दें कि सुख निवास पैलेस का निर्माण राजा मल्हार राव होल्कर ने करवाया था. सुख निवास पैलेस इंदौर में सबसे लक्जरी पर्यटन स्थलों और पिकनिक स्थलों में से एक माना जाता है. हालांकि, सुख निवास महल के बारे में कई लोगों का कहना है कि यहां भूत-प्रेतों का वास होता है और इसलिए इसे भूतिया महल भी कहा जाता है.

इंदिरा गांधी अस्पताल,भोपाल
भोपाल के इंदिरा गांधी अस्पताल की गिनती शहर के बेहतरीन अस्पतालों में होती है. हालांकि, कई लोगों की यह धारणा है कि यह एक डरावनी जगह है. इस अस्पताल को लेकर भी मरीजों ने दावा किया है कि उन्होंने अस्पताल में अस्पष्ट चीजें देखी हैं. यहां आने वाले कई लोगों का कहना है कि यहां का माहौल कुछ अजीब सा है. खासकर मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जाता है कि इंदिरा गांधी अस्पताल की 5वीं मंजिल सबसे डरावनी है. आपको बता दें कि कहा जाता है कि 5वीं मंजिल पर मरने वाले मरीजों के भूत आज भी वहां भटकते रहते हैं. इसलिए लोग इस मंदिर में नहीं जाते हैं.

शिवपुरी का किला
मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में स्थित किला भी काफी डरावना माना जाता है. लोगों का मानना है कि यह जगह इतनी डरावनी है कि रात तो दूर, दिन में भी कोई यहां अकेले आने की हिम्मत नहीं करता. लोगों का मानना है कि शाम से ही यहां भूत आते हैं.

गुना का चर्च
गुना का चर्च भूतों के दावों के कारण पूरे प्रदेश में मशहूर है. गुना का चर्च एकमात्र चर्च है जो राज्य के सबसे प्रेतवाधित स्थानों में से एक है. स्थानीय लोगों का दावा है कि उन्होंने अक्सर चर्च में किसी बच्चे के रोने की आवाज सुनी है और इस दौरान कई अप्राकृतिक घटनाएं भी हुई हैं. कहानियों के आधार पर कहा जाता है कि चर्च में आग लगा दी गई थी.

(Disclaimer: इस लेख में मध्य प्रदेश की सबसे डरावनी जगह के बारे में जो भी जानकारी दी गई है वह मीडिया रिपोर्ट पर आधारित है जिसकी पुष्टि ज़ी मीडिया नहीं करता है)

Trending news