Morning Astro Tips: सुबह उठकर करें ये 5 काम, मनोकामना होगी पूरी और मिलेगी समृद्धि
Advertisement

Morning Astro Tips: सुबह उठकर करें ये 5 काम, मनोकामना होगी पूरी और मिलेगी समृद्धि

Morning Astro Tips For Prosperity And Health: अगर आप दिन भर खुश रहना चाहतें हैं तो आपके मन में आता है कि सुबह उठने के बाद सारा काम शुभ-शुभ हो. इसके लिए कुछ ऐसे उपाय हैं जिसे अपना कर आप अपना सारा दिन अच्छे तरह से निकाल सकते हैं.

 

Morning Astro Tips: सुबह उठकर करें ये 5 काम, मनोकामना होगी पूरी और मिलेगी समृद्धि

Morning Astro Tips: सुबह उठने के बाद लोग चाहते हैं कि उनका दिन पूरी तरह से अच्छा रहे. इसके लिए वो सोचतें है कि कुछ ऐसा किया जाए जिससे सारा दिन अच्छी तरह निकले. अपने पूरे दिन को सही बनाने के लिए लोग कई तरह की तरकीबें भी अपनाते हैं जिसके बाद उन्हे कई तरह के लाभ भी मिलते हैं. हम आपको बताने चल रहें हैं पांच ऐसे उपाय के बारे में जिसको अपनाने के बाद आपका पूरा दिन अच्छा जाएगा और इससे आपका स्वास्थ्य एकदम ठीक रहेगा और घर में समृद्धि भी आएगी.

गायत्री मंत्री का उच्चारण करें
ऐसा कहा जाता है कि सुबह उठने के बाद गायत्री मंत्र पढ़ना चाहिए. गायत्री मंत्र पढ़ने से मानसिक तनाव दूर होता है और सुबह किसी भी काम को करने के लिए आप पूरी तरह से चैतन्य रहेंगे. इसके उच्चारण से कार्य करने में एकाग्रता भी आएगी.

Astro Tips: इन 5 उपायों से दूर होगी घर की अशांति, खुशियों से भर जाएगा जीवन

घर की सफाई पर दें ध्यान 
सुबह उठने के बाद आपको घर की सफाई पर विशेष तौर पर ध्यान देना चाहिए. क्योंकि कहा जाता है कि घर की सफाई करने की वजह से लक्ष्मी का आगमन होता है. इसके अलावा सफाई करने से घर की गंदगी दूर हो जाती है जिसकी वजह से लोगों को स्वास्थ्य संबंधी चीजों में काफी ज्यादा फायदा मिलता है.  

बड़ों का लें आशिर्वाद
सुबह उठने के बाद कोशिश करनी चाहिए की आप बड़ों का आशिर्वाद ले. हर रोज जब आप सुबह उठें तो कोशिश करें की अपने माता - पिता का पैर छूएं. अगर आप उनसे दूर या वो आपके पास नहीं हैं तो सुबह उठने के बाद उनसे बात करें. ऐसा करने से आपको सकारात्मक ऊर्जा प्रदान होगी और दिन भर आपका कोई भी काम करने में मन लगेगा.

Morning Vastu Tips: सुबह उठते ही न देखें ये चीजें, पूरा दिन हो सकता है खराब

दिन भर की तैयार करें रणनीति
सुबह उठने के बाद आपको दिन भर क्या करना है इसकी रणनीति तैयार करना चाहिए. कितने बजे कौन सा काम करना है इसका चार्ट बनाकर सुबह रख लेना चाहिए और कोशिश करनी चाहिए की जो चार्ट आपने बनाया है इसी के मुताबिक दिन भर काम करें. ऐसा करने के बाद आप दिन भर समय से अपना काम करेंगे और किसी भी काम में देरी नहीं होगी जिसका लाभ आपको दिनभर मिलेगा.

सूर्य देव को अर्घ्य दें
रोज सुबह सूर्योदय से पहले उठने की कोशिश करें. इसके बाद खुद को स्वस्थ्य रखने के लिए थोड़ा बहुत टहलें. ऐसा करने के बाद स्नान कर लें उसके बाद सबसे पहले भगवान सूर्य को लाल पुष्प के साथ अर्घ्य दें. इस दौरान 'ओम् सूर्याय नमः'  मंत्र का जाप करें. ऐसी मान्यता है कि नियमित तौर पर सूर्य देव की पूजा करने से हमारी किस्मत भी सूर्य की तरह चमकने लगेगी.

Morning Skin Care Tips: ग्लोइंग स्किन के लिए सुबह-सुबह करें ये 4 काम, लौट आएगी चेहरे की रौनक, हार जाएगा मौसम

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है. ZEE NEWS इन तरीकों की पुष्टि नहीं करता है.

'The Kerala Story' के स्क्रिप्ट राइटर ने बताई फिल्म की सच्चाई, सुनें सूर्यपाल सिंह से खास बातचीत

Trending news