MP Monsoon Session: मप्र विधानसभा का मानसून सत्र जुलाई में, इस दिन से हो सकता है शुरू
Advertisement

MP Monsoon Session: मप्र विधानसभा का मानसून सत्र जुलाई में, इस दिन से हो सकता है शुरू

MP Monsoon Session Date: मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र जुलाई के तीसरे सप्ताह से शुरू होगा. मिली जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 15 जुलाई से शुरू हो सकता है. मानसून सत्र को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं.

MP Monsoon Session Date

प्रमोद शर्मा/भोपाल: मध्य प्रदेश (MP News) विधानसभा (MP Vidhasabha Monsoon Session) का मानसून सत्र अगले महीने जुलाई के तीसरे सप्ताह में शुरू हो सकता है. इस महत्वपूर्ण विधायी सत्र की तैयारी वर्तमान में बड़े जोरों के साथ चल रही है. सूत्रों के अनुसार, विधानसभा का मानसून सत्र के 15 जुलाई, 2023 से शुरू होने और लगभग एक सप्ताह तक चलने की उम्मीद है. इस दौरान विधानसभा में अनुपूरक बजट और विभिन्न विधेयकों की प्रस्तुति सहित कई महत्वपूर्ण मुद्दों को सदन में रखें जाने की उम्मीद है.

विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सत्र का विशेष महत्व
बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा का आगामी मानसून सत्र बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि साल के अंत प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में जुलाई के तीसरे सप्ताह में शुरू होने वाला मानसून सत्र राज्य की नीति निर्माण करने लिए ये सत्र महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. खास सत्ताधारी पार्टी के लिए वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर यह सत्र विशेष महत्व रखता है.

MP News: नल जल योजना नदारद! यहां प्यास बुझाने के लिए नहीं मिल रहा पानी

1 मार्च को पेश हुआ था प्रदेश का बजट 
बता दें कि मध्य प्रदेश का बजट सत्र 27 फरवरी को शुरू हुआ था और 1 मार्च को राज्य के बजट की प्रस्तुति के साथ 27 मार्च को समाप्त हुआ था. मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य विधानसभा में 3.14 लाख करोड़, रुपये का व्यापक बजट पेश किया था. सरकार ने नई शिक्षा नीति के क्रियान्वयन के लिए 277 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे.

वहीं प्रशासनिक दक्षता को सुव्यवस्थित करने और व्यय को कम करने के लिए सरकार ने 1,000 सरकारी वाहनों को हटाने की घोषणा की थी. साथ ही स्वास्थ्य देखभाल के बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए राज्य भर में 25 मेडिकल कॉलेजों की स्थापना के लिए 400 करोड़ रुपये बजट में शामिल किए गए थे.

Trending news