MP Politics: कांग्रेस ने महिलाओं पर बढ़ रहे अत्याचार को लेकर फूंका पुतला, झुलसने से बचे कई लोग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1448737

MP Politics: कांग्रेस ने महिलाओं पर बढ़ रहे अत्याचार को लेकर फूंका पुतला, झुलसने से बचे कई लोग

मंदसौर में महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शिवराजर सरकार में महिलाओं के सुरक्षित नहीं होने को लेकर धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा पुतला दहन के दौरान झुलसने से कई लोग बाल-बाल बचें.

MP Politics: कांग्रेस ने महिलाओं पर बढ़ रहे अत्याचार को लेकर फूंका पुतला, झुलसने से बचे कई लोग

मनीष पुरोहित/ मंदसौर: मध्य प्रदेश में महिलाओं पर बढ़ते अत्याचारों का आरोप लगाते हुए मंदसौर के गांधी चौराहे पर महिला कांग्रेस ने धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान सांकेतिक चक्का जाम भी किया गया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का पुतला भी जलाया गया. पुतला दहन के दौरान कांग्रेस कार्यालय से जलते पुतले को खींचकर बाहर लाया गया. इस दौरान झुलसने से कई लोग और महिला पुलिस कर्मी बचे. बता दें कि प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए पुलिस को वाटर कैनन का इस्तेमाल भी करना पड़ा.

सड़क जाम कर कर रहे थे प्रदर्शन
मंदसौर के गांधी चौराहे पर प्रदर्शन के दौरान हाई प्रोफाइल ड्रामा देखने को मिला पुतला दहन को रोकने के लिए पुलिस ने पर्याप्त इंतजाम करे थे. चौराहे पर ही वाटर कैनन को और पर्याप्त पुलिस बल को तैनात किया गया. पुलिस को छकाने के लिए एक ओर जहां महिला कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर चक्का जाम और प्रदर्शन कर रही थी. वहीं एक कार्यकर्ता जलते हुए पुतले को कांग्रेस कार्यालय से खींचकर बाहर लाई. पुतला पूरी तरह से भभक रहा था. रास्ते में खड़े वाहन और लोग इस पुतले से झुलस सकते थे. हालांकि राहत की बात यह रही कि इस दौरान कोई हादसा नहीं हुआ.

महिला कांग्रेस ने सरकार पर लगाया आरोप
जलते पुतले को पुलिस ने वाटर कैनन की मदद से किसी तरह से बुझाया और इस प्रदर्शन पर काबू पाया. महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष रूपल संचेती ने बताया कि शिवराज सरकार महिलाओं की सुरक्षा नहीं कर पा रही है इसलिए यह प्रदर्शन किया गया. वहीं नगरपालिका की नेता प्रतिपक्ष रफत पयामी ने आरोप लगाया कि जिन वादों के साथ सरकार बनी थी, उन वादों को पूरा कर सरकार महिला सुरक्षा देने में पूरी तरह से कामयाब नहीं हो पा रही है. महिलाओं पर अत्याचार बढ़ रहे हैं. इसलिए सरकार को सचेत करने के लिए यह प्रदर्शन किया गया है.

जानिए क्या कहा अधिकारियों ने
बता दें कि मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी पुष्पा चौहान ने बताया कि महिला कांग्रेस का प्रदर्शन था जो अब खत्म हो चुका है. तहसीलदार मुकेश सोनी ने कहा कि महिला कांग्रेस ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया. उन्होंने राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया है, जिसे राज्यपाल महोदय को प्रेषित किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः Bharat Jodo Yatra: मालवा में पोहा जलेबी से होगा राहुल गांधी का स्वागत, फिर करेंगे महाकाल का दर्शन!

Trending news