Mahashivratri 2023: नौकरी और कारोबार में मिलेगी मनचाही सफलता, महाशिवरात्रि के दिन करें ये अचूक उपाय
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1558071

Mahashivratri 2023: नौकरी और कारोबार में मिलेगी मनचाही सफलता, महाशिवरात्रि के दिन करें ये अचूक उपाय

महाशिवरात्रि का महापर्व 18 फरवरी को मनाया जाएगा. ऐसे में आज हम आपको महाशिवरात्रि पर भगवान शिव की पूजा के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से आपके नौकरी-व्यापार व करियर में आ रही रुकावट समाप्त हो जाएगी.

Mahashivratri 2023: नौकरी और कारोबार में मिलेगी मनचाही सफलता, महाशिवरात्रि के दिन करें ये अचूक उपाय

Mahashivratri 2023 Upay: फाल्गुन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी के दिन भगवान शिव का मां पार्वती से विवाह हुआ था. इसलिए इस तिथि को महाशिवरात्रि (mahashivratri) के नाम से जानते हैं. हिंदू धर्म के लोग भगवान शंकर (lord shiva) और मां पार्वती ( maa parvati) के विवाह की वर्षगांठ यानी महाशिवरात्रि के पर्व को बहुत धूमधाम से मनाते हैं. महाशिवरात्रि का व्रत (vrat) रखकर लोग पूरे दिन महादेव की पूजा अर्चना करते हैं. ऐसी मान्यता है कि महाशिवरात्रि के दिन किए गए भगवान शिव के पूजन अभिषेक और रात्रि जागरण से इंसान के जीवन की समस्त परेशानियां दूर हो जाती है. आइए जानते हैं महाशिवरात्रि के कुछ महाउपाय के बारे में...

महाशिवरात्रि पर पूजा करने से पूरी होती है हर मुराद
महादेव को प्रसन्न करने के लिए महाशिवरात्रि का दिन बहुत शुभ है. ऐसी मान्यता है कि जो लोग महाशिवरात्रि के दिन कुछ खास उपाय को करते हैं तो उनसे भगवान शिव प्रसन्न होकर आशीर्वाद देते हैं और हर मनोकामना पूरी हो जाती है. 

नौकरी व कारोबार में सफलता के उपाय
यदि आप चाहते हैं कि आपको मनचाही नौकरी मिल जाए या आपको कारोबार में मनचाहा लाभ हो तो महाशिवरात्रि के दिन सूर्योदय से पहले उठ जाएं. इसके बाद स्नान कर पवित्र वस्त्र धारण करें. इसके बाद आस-पास स्थित प्राचीन शिव मंदिर में शिवलिंग पर चांदी के लोटे से जल अर्पित करें. साथ ही उन्हें सफेद पुष्प और बेलपत्र भी अर्पित करें और एक माला 'ऊं नमः शिवाय' का जाप करें. शिवलिंग के पास सिर पटककर भगवान शिव से नौकरी व कारोबार में सफलता की कामना करें. ऐसा करने से भगवान शिव के आशीर्वाद से मनचाही नौकरी और कारोबार में मनचाहा लाभ होने लगता है.

संतान प्राप्ति के लिए
निसंतान पति-पत्नी संतान प्राप्ति के लिए महाशिवरात्रि के दिन रुदाभिषेक करें. साथ ही भगवान शिव को देसी गाय का घी अर्पित करें और गंगाजल से स्नान कराएं. इस दौरान 108 साबुत बेलपत्र पर राम-राम लिखकर भगवान शिव को अर्पित करें और भगवान शिव से संतान प्राप्ति की कामना करें. ऐसा करने से भगवान शिव की कृपा संतान सुख की प्राप्ति होती है. 

ये भी पढ़ेंः Vastu Upay For Money: आज ही करें वास्तु के ये चमत्कारी उपाय, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news