किसान की पत्नी हुई बेहोश, लोगों ने थाने में किया हंगामा, तहसीलदार पर कार्रवाई की मांग
Advertisement

किसान की पत्नी हुई बेहोश, लोगों ने थाने में किया हंगामा, तहसीलदार पर कार्रवाई की मांग

प्रदेश में होने वाली घटनाओं से ये साफ दिख रहा है कि कानून व्यवस्था पर अपराधी तंत्र पूरी तरह से हावी हो चुका है. अब ये अपराधी चाहे सिस्टम का ही हिस्सा क्यों ना हो? सरकारी तंत्र में बैठे लोग ही जब आम लोग के खिलाफ अपनी ताकत का इस्तेमाल करेंगे तो फिर और किसी से क्या उम्मीद की जाएगी. 

 

किसान की पत्नी हुई बेहोश, लोगों ने थाने में किया हंगामा, तहसीलदार पर कार्रवाई की मांग

Madhya Pradesh Tehsildar Threatening: मध्यप्रदेश ( Madhya Pradesh) की कानून व्यवस्था (Law & Order) पूरी तरह से चरमराती हुई दिखाई दे रही है. सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) अपने चुनावी घोषणाएं और अपने 5 साल की उपलब्धियां गिनाने में व्यस्त है. अभी खबर आई ही थी कि प्रदेश में पुलिस के साथ मारपीट की गई थी. वहीं अब खबर आई है कि रायसेन (Raisen) का एक तहसीलदार (Tehsildar) कैसे किसान की पत्नी को फोन करके धमका रहा है जिसका एक ऑडियो भी वायरल हो रहा है. साफ दिख रहा है कि प्रदेश में लाल फीताशाही इस कदर हावी है की सरकारी अधिकारी अब तो सीधे धमकी दे रहे है, यहां तक कि महिलाओं को भी धमकी देने से बाज नही आ रहे है.

क्या है पूरा मामला
ये मामला रायसेन जिले के देवरी तहसील का है, जहां तहसीलदार दिनेश बरगले ने किसान राजेंद्र रघुवंशी द्वारा की गई सीएम हेल्पलाइन 181 पर शिकायत को बन्द कराने के सिलसिले में धमकी देने के लिए फोन किया था. उस फोन को किसान की पत्नी ने ही उठाया था. यहां तक कि महिला को शिकायत वापिस नहीं लेने पर एफआईआर दर्ज कराने तक की धमकी दे दी. जिसे सुनकर महिला घबराकर बेहोश हो गई. बातचीत के दौरान ही उसने महिला को किसी तरह की ओटीपी बताने को बोला, महिला ने कहा कि उसे मोबाइल चलाना नहीं आता और ये भी बताया कि घर पर उसका पति नहीं है. ये बोलने पर तहसीलदार ने आसपास में पड़ोसी या बच्चे है तो उनसे पूछ कर ओटीपी बताने को कहा और ये सब बातचीत किसान के ऑटोकॉल रिकार्डिंग में रिकार्ड हो गया जिसे बाद में सुनकर किसान के होश उड़ गए. किसान ने शिकायत की थी कि उसका नाम अपनी जमीन के खसरा में न होने की वजह से वह परेशान था. इस प्रशासनिक गलती को सुधारने के लिए वो तमाम दर-दर की ठोकर खाई थी जिसके बाद जब उसकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तब उसने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 181 पर कॉल कर शिकायत की थी. 

आगे फोन पर तहसीलदार ने किसान की पत्नी से अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया. ऐसा बताया जा रहा है कि किसान की पत्नी हाई बीपी की मरीज होने की वजह से घबरा गई और तहसीलदार की धमकी भरी बातें सुनकर बेहोश हो गई. उस समय घर पर वह अकेली थी.आधे घंटे बाद जब किसान का लड़का घर आया तो देखा कि उसकी मां बेहोश पड़ी हुई है तो उसने तुरंत ही डॉक्टर को बुलाया और तब महिला का प्राथमिक उपचार किया गया. 

पुलिस में शिकायत
राजेंद्र रघुवंशी ग्राम करहैया निवासी ने राजस्व विभाग संबंधी शिकायत सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज की थी. वही किसान भी एक रिटायर सहायक कृषि विस्तार अधिकारी है. इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी परिवार जन को लगी जिन्होंने मानसिक रूप से प्रताड़ित करने एवं धमकी देने जैसे गंभीर आरोप लगाकर थाना प्रभारी को ज्ञापन दिया. सान के साथ राष्ट्रीय किसान संघ तहसीलदार के खिलाफ कार्यवाही को लेकर थाना देवरी का घेराव कर मुख्यमंत्री एवं पुलिस अधीक्षक के नाम ज्ञापन देकर कार्यवाही की माग की है.

Trending news