MP News Today Live:आंध्रप्रदेश में भीषण सड़क हादसा, छत्तीसगढ़ के 6 लोगों की हुई मौत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1451946

MP News Today Live:आंध्रप्रदेश में भीषण सड़क हादसा, छत्तीसगढ़ के 6 लोगों की हुई मौत

MP Breaking News Today Live:  आज शिवराज कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले हो सकते हैं. इसके बाद सीएम शिवराज सिंह इंदौर दौरे पर रहेंगे. दूसरी तरफ JAYS नेता पर दुष्कर्म का मामला दर्ज होने से राजनीति गर्मा गई है और उज्जैन में भी संघ नेताओं के खिलाफ केस दर्ज हुआ है. इसके अलावा आज की सभी बड़ी खबरों के लिए देखिए Zee mpcg का लाइव पेज

MP News Today Live:आंध्रप्रदेश में भीषण सड़क हादसा, छत्तीसगढ़ के 6 लोगों की हुई मौत
LIVE Blog

MP Breaking News Today Live: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. ..... आज शिवराज कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले हो सकते हैं. इसके बाद सीएम शिवराज सिंह इंदौर दौरे पर रहेंगे. दूसरी तरफ JAYS नेता पर दुष्कर्म का मामला दर्ज होने से राजनीति गर्मा गई है और उज्जैन में भी संघ नेताओं के खिलाफ केस दर्ज हुआ है. इसके अलावा आज की सभी बड़ी खबरों के लिए देखिए Zee mpcg का लाइव पेज

22 November 2022
22:15 PM

कटनी जिले के रीठी थाना क्षेत्र में एक दर्द नाक हादसा हो गया जिसमे तीन लोगो को मौके पर ही मौत हो गई. 

22:00 PM

नाबालिक लड़की से गैंगरेप करने वाले दो आरोपियों को न्यायालय ने 20-20 साल के कारावास की सजा सुनाई.

21:15 PM

ट्रेन नम्बर 12313हावड़ा से चलकर मुंबई की ओर जाने वाली मेल एक्सप्रेस की बोगी से उठा धुंआ.बिजली के बॉक्स में हुआ सॉर्ट सर्किट.कटनी रेलवे स्टेशन में पहुंची हुई थी.

18:54 PM

मंत्री विजय शाह का बोले -राहुल गांधी को कोई अधिकार नहीं है टंट्या मामा की जन्मस्थली जाने का.75 साल से कहां गई थी कांग्रेस.

18:27 PM

भानुप्रतापपुर के भाजपा प्रत्याशी पर लगे आरोपों को लेकर भाजयुमो ने मंगलवार को सीएम बघेल का पुतला दहन किया. 

16:39 PM

आंध्रप्रदेश में भीषण सड़क हादसा
सीमावर्ती राज्य आंध्रप्रदेश के अल्लूरी जिले के चिंतूर में भीषण सड़क हादसा हुआ है. जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई है. बता दें कि ये दुर्घटना बोडुगुडेम, चिंटूर मंडल में राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई है. यहां  बोलेरो वाहन की टक्कर ट्रक से हो गई. सभी मृतक छत्तीसगढ़ राज्य के रहने वाले थे. ऐसा बताया जा रहा हैं कि भद्राचलम स्थित मंदिर के दर्शन करके वापिस छत्तीसगढ़ लौट रहे थे.

16:38 PM

आदिवासियों ने किया घेराव
दंतेवाड़ा जिले में हुई CRPF की बस्तर बटालियन की भर्ती में अनियमितता का आरोप लगाकर सैकड़ो के तादात में आदिवासी युवाओं ने DIG CRPF के आफिस का घेराव किया. युवाओं ने आरोप लगाया कि उनसे कम योग्य एवं अन्य जिले के लोग फर्जी जाती और निवास प्रमाण पत्र बनवा कर बटालियन में शामिल हो गए है.

15:49 PM

कटनी में लोकायुक्त की कार्रवाई 4 दिन बाद फिर एक पटवारी रंगेहाथ पकड़ा गया.

15:21 PM

किसानों से मिलने जाएंगे सीएम शिवराज 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल में प्रदर्शन कर रहे किसानों से मिलने जाएंगे, कुछ देर बाद किसानों के बीच पहुंचेंगे सीएम शिवराज. थोड़ी देर में MVM कॉलेज पहुंच रहे हैं सीएम. 18 सूत्रीय मांगों को लेकर भारतीय किसान संघ के नेतृत्व में राजधानी भोपाल में बड़ी संख्या में किसान कर रहे हैं प्रदर्शन.

14:50 PM

MP में होंगी एक लाख भर्तियां 

मध्य प्रदेश में 15 अगस्त 2023 तक 1 लाख 12 हजार 724 सरकारी पदों पर भर्तियां की जाएगी. सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ यह जानकारी दी गई है. 53 विभागों में पद पूर्ति की प्रक्रिया जारी है, नवंबर माह में करीब 60,000 पद भरे जाने की प्रक्रिया को अंजाम दिया गया. मुख्यमंत्री ने आज मंत्रालय में बैठक में सरकारी विभागों में 1 लाख रिक्त पदों की पूर्ति के संबंध में की जा रही कार्रवाई कार्यवाही की विस्तार से जानकारी ली थी. सामान्य प्रशासन विभाग ने अब तक हुए प्रयासों की और विभागवार पदों को भरने की प्रक्रिया की जानकारी दी है. 

13:47 PM

Gwalior News Latest: ग्वालियर के डबरा से बड़ी खबर आई है. शहर के पॉश इलाके ठाकुर बाबा रोड पर व्यापारी से कट्टे की नोंक पर 35 लाख की लूट की गई. गल्ला व्यापारी सेवक राम से तीन नकाबपोश बदमाशों ने लूट की है. बीच बाजार व्यपारी और लुटेरों के बीच जमकर छिना-झपटी हुई. इसी दौरान कट्टे से फायर कर दहशत फैलाकर बदमाश रकम लूट ले गए. मामला पता लगने के बाद पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है. लूट की वारदात का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. 

 

13:40 PM

MP Political News: भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंत्रालय में सरकारी विभागों की एक लाख पदों को भरने के संबंध में समीक्षा बैठक कर रहे हैं. अपर मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन विनोद कुमार ने प्रेजेंटेशन दिया. सात मंत्री और सीएस सहित कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे. बैठक में मंत्री गोपाल भार्गव, यशोधरा सिंधिया, कमल पटेल,अरविंद सिंह भदौरिया, उषा ठाकुर,ओपी सखलेचा और प्रेम सिंह पटेल मौजूद रहे.

13:17 PM

Bhopal में होने वाली शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक रद्द कर दी गई है. अगले मंगलवार को होगी बैठक. ज्यादातर मंत्रियों के गुजरात दौरे पर होने के चलते रद्द की गई बैठक. आज कई अहम मुद्दों पर फैसला होना था.

13:11 PM

Doctor Hadtaal In MP: रीवा के श्याम शाह मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स स्ट्राइक पर चल रहे हैं. इस दौरान काली पट्टी बांधकर वो अपना विरोध दर्ज कर रहे हैं. डॉक्टरों का कहना है कि हमारे यहां इमरजेंसी सेवाएं पूरी तरह से चालू हैं. उन्हें बंद नहीं किया गया है, इसलिए मरीजों को परेशानी नहीं होगी. 

 

12:43 PM

Bharat Jodo Yatra: एमपी में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगी प्रियंका गांधी. मध्यप्रदेश में चार दिन यात्रा के साथ अब प्रियंका भी चलेंगी. कल से 4 दिन तक प्रियंका गांधी भी भारत जोड़ो यात्रा में  मौजूद रहने वाली हैं. भारत जोड़ो यात्रा कल से एमपी में एंट्री कर रही है. इसमें अब प्रियंका गांधी भी साथ रहेंगी. मध्यप्रदेश में बुरहानपुर के रास्ते आ रही है राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा.

12:20 PM

Chhattisgarh News: गरियाबन्द में पथराव मामले में 26 लोग नामजद आरोपी बनाए गए. धुरूवागुडी नेशनल हाइवे के पास जाम के दौरान पुलिस पर पथराव किया गया था.आईपीसी के 10 धाराओं के तहत आपराध पंजीबद्व किया है. इस लिस्ट में भाजपा नेता पुनीत सिन्हा,भाजयूमो जिला अध्यक्ष माखन कश्यप के नाम शामिल है. धुरुवागूडी नेशनल हाइवे 130 सी को छावनी में तब्दील कर दिया है. आज दूसरे दिन भी हाइवे जाम के लिए ग्रामीण आए थे, लेकिन पुलिस ने हर जगह बैरिकेटिंग कर उन्हें रोक दिया.

12:10 PM

आगर मालवा: खाद की किल्लत से परेशान किसानों ने किया चक्काजाम. नाराज किसानों ने सुसनेर में मंडी के सामने इंदौर कोटा राजमार्ग पर लगाया जाम. सुसनेर तहसीलदार और थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे. 

11:02 AM

बैतूल में टॉयर से भरे कंटेनर में लगी आग

बैतूल में नेशनल हाइवे 69 पर शाहपुर के पास बीती रात एक टॉयर से भरा एक कंटेनर पलट गया, जिससे कंटेनर में आग लग गई. इस हादसे में लाखो का नुकसान हुआ है, जबकि कंटेनर का ड्राइवर लापता हो गया है. संभावना है की हादसे के बाद वह कहीं भाग गया है. बताया जा रहा है कि कंटेनर हैदराबाद से गुड़गांव जा रहा था. 

10:38 AM

तेंदुए की दहशत

दमोह जिले के पथरिया विधानसभा के ग्रामीण अंचल में लोगों ने तेंदुए को देखा है, जिससे इलाके में दहशत फैल गई. दरअसल, पथरिया शहर से लगी गायत्री पहाड़ी और इसके पास के जंगली इलाके में लोगों ने एक तेंदुए को देखा, लोगों ने वन विभाग को इसकी सूचना दी तो अब वम अमला हरकत में आया है. पिछले दो दिनों से यहां फारेस्ट की टीम सर्च ऑपरेशन चला रही है, लेकिन अब तक तेंदुआ नहीं पकड़ा गया है. 

09:54 AM

भोपाल में किसान पंचायत 

राजधानी भोपाल में आज किसान पंचायत का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें हजारों की संख्या में प्रदेशभर से राजधानी भोपाल के MBM मैदान मे जुट रहे हैं किसान. सरकार ने नहीं सुनी मांगे तो 19 दिसंबर को देश की राजधानी दिल्ली के रामलीला मैदान पर प्रदर्शन करेंगे मध्य प्रदेश के किसान. 18 सूत्रीय मांगों समेत संघ ने सरकार से विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग की है. उनका कहना है कि किसानों की समस्याओं को लेकर विशेष सत्र बुलाया जाए किसानों को लागत के आधार पर उन्हें उपज का लाभकारी मूल्य दिया जाए प्रदेश में खाद का संकट है, जिसे सरकार दूर करें किसानों के नाम पर हो रही राजनीति खत्म हो. 

09:53 AM

शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक आज

शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक आज, स्वास्थ्य सुविधाओं को सुधारने सहित कई अहम प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी, दोपहर 12:30 बजे होगी अहम बैठक. 226 सरकारी अस्पतालों में प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों को किया जाएगा अपग्रेड, मप्र लोक सेवा आयोग से 400 नए डॉक्टरों की भर्ती की जाएगी, जिसमें 1100 करोड़ रुपए का खर्चा आएगा. डॉक्टरों की कमी को दूर करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने 1500 डॉक्टर की भर्ती का प्रपोजल भेजा गया. 

08:50 AM

भोपाल में दो दिनों तक नहीं होगी पानी की सप्लाई 

राजधानी भोपाल में आज से दो दिनों तक रहेगा जल संकट, दो दिनों तक शहर के 50 से ज्यादा इलाकों में पानी की सप्लाई नहीं होगी. नर्मदा लाइन शिफ्टिंग की वजह से 22 और 23 नवंबर को प्रभावित रहेंगी पानी सप्लाई. सुभाष नगर अंडरब्रिज के पास निर्मित हो रहे मेट्रो रेल डिपो के निर्माण में बाधक नर्मदा मुख्य पाइप लाइन के शिफ्टिंग का किया जाएगा काम. 

08:36 AM

उज्जैन में RSS नेताओं पर मामला दर्ज 

उज्जैन में RSS नेताओं पर मामला दर्ज हुआ है. आरएसएस के दो प्रांतीय पदाधिकारियों, एक हिंदूवादी नेता सहित अन्य कुछ लोगों पर 9 दिन बाद भड़काऊ टिप्पणी, शासकीय कार्य में बाधा, धार्मिक भावनाएं आहत करने के मामले में शिकायत पर पुलिस ने लिया एक्शन, बाबा महाकाल थाने में दर्ज किया मामला.

08:17 AM

गुजरात चुनाव में MP BJP के संगठन ने लगाया पूरा दम 

गुजरात विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश बीजेपी के संगठन ने पूरा दम लगा दिया है, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा आज से गुजरात दौरे पर रहेंगे. गृहमंत्री अमित शाह की सभा में शामिल होंगे प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, आगामी तीन दिनों तक प्रचार में दम झोंकते हुए नजर आएंगे VD शर्मा. मंत्री नरोत्तम मिश्रा, विश्वास सारंग, अरविंद सिंह भदौरिया भी लगातार प्रचार में जुटे. 

08:10 AM

छत्तीसगढ़ में धान की बंपर आवक 

छत्तीसगढ़ में समर्थन मूल्य में धान की खरीदी जारी है, इस बार छत्तीसगढ़ में धान की बंपर आवक देखी जा रही है. सरकार ने किसानों से अब तक 10 लाख 13 हजार 880 मीट्रिक टन धान की खरीदी, प्रदेशभर में अब तक 3 लाख 229 किसानों ने बेचा धान. धान बेचने के एवज में सरकार ने किया 2100 करोड़ रूपए का भुगतान. कस्टम मिलिंग के लिए लगातार हो रहा धान का उठाव. प्रदेशभर के उपार्जन केंद्रों से 4 लाख 30 हजार 632 मीट्रिक धान का हो चुका उठाव.नसरकार ने इस साल 110 लाख मीट्रिक टन धान का उपार्जन होने का अनुमान जताया है. 

08:08 AM

छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने तेज की चुनावी तैयारियां 

भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर आज से 4 दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे, आज सुबह 10:30 बजे प्रदेश प्रभारी ओम माथुर लेंगे कोर कमेटी की बैठक. बैठक में प्रदेश पदाधिकारी, प्रदेश मोर्चा अध्यक्ष, जिला प्रभारी, सह प्रभारी, जिला अध्यक्ष होंगे शामिल. 12 बजकर 30 लेंगे संभागीय प्रभारी और प्रदेश महामंत्री की बैठक. दोपहर 3:30 सांसद और विधायकों की बैठक के बाद 5 बजे होगी वन 2 वन चर्चा.

08:08 AM

MP में चरमरा सकती हैं स्वास्थ्य सेवाएं 

MP में आज से चरमरा सकती है स्वास्थ्य सेवाएं, प्रशासक नियुक्ति के विरोध में 13 मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स, काली पट्टी बांध कर आज जाएंगे हड़ताल की राह, सरकार को दिया था 24 घंटे का अल्टीमेटम, नहीं मानी गई मांगे तो आज से करेंगे अनिश्चित कालीन हड़ताल. 

07:58 AM

बुरहानपुर जिले के दौरे पर रहेंगे कमलनाथ

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ आज बुराहनपुर के दौरे पर रहेंगे. कल एमपी में आने वाली भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों का लेंगे जायजा, पत्रकारवार्ता को करेंगे संबोधित. बुराहनपुर के सेवा सदन कॉलेज में शाम 5 बजे पत्रकारवार्ता को करेंगे संबोधित, 23 नवंबर से मप्र के बुराहनपुर से प्रवेश करेगी भारत जोड़ो यात्रा, सभी विधायक सहित कांग्रेस के सभी बड़े नेता यात्रा में शामिल होंगे. 

07:57 AM

राजनांदगांव जिले के दौरे पर रहेंगे सीएम बघेल 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजनांदगांव जिले के दौरे पर रहेंगे, ग्राम सुरगी और सुकुल दैहान में आम जनता से करेंगे भेंट-मुलाकात. सुबह 11.40 बजे रायपुर से राजनांदगांव के लिए रवाना होंगे मुख्यमंत्री. दोपहर 12.05 बजे ग्राम सुरगी में आम जनता से करेंगे भेंट-मुलाकात. दोपहर 3 बजे सुकुल दैहान में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में होंगे शामिल. शाम 5.40 बजे राजनांदगांव साहू सदन में जिला साहू संघ के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में होंगे शामिल. शाम 7.15 बजे विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से करेंगे मुलाकात.

07:39 AM

भानुप्रतापपुर उपचुनाव में अब 7 उम्मीदवार 

छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में अब केवल 7 प्रत्याशी बचे हैं, उपचुनाव के लिए 14 उम्मीदवारों नाम वापस ले लिया है. नाम वापसी के बाद अब मैदान में बचे 7 उम्मीदवार. उपचुनाव के लिए 39 लोगों ने दाखिल किया था नामांकन. स्क्रूटनी के बाद 18 लोगों के नामांकन हुए रद्द. उपचुनाव के लिए 5 दिसंबर को होगा मतदान. 8 दिसंबर को होगी उपचुनाव की मतगणना.

07:38 AM

सीएम शिवराज का इंदौर दौरा 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज इंदौर जिले के दौरे पर रहेंगे. सीएम इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट समीक्षा करेंगे. शाम 4 बजे वे एयरपोर्ट पहुंचकर ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर जाएंगे, जहां पर जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों, अधिकारियों के साथ आयोजनों की चल रही तैयारियों की समीक्षा करेंगे. शाम 7 बजे भंवरकुआं चौराहा पहुंचेंगे फ्लायओवर के भूमिपूजन कार्यक्रम में होंगे शामिल. यहीं से खजराना के दूसरे फ्लायओवर का भी वर्चुअली भूमिपूजन करेंगे मुख्यमंत्री. लगभग 115 करोड़ रुपए की राशि खर्च कर इन दोनों फ्लायओवरों का निर्माण होगा. 

Trending news