MP News Today Live: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेता का बड़ा दावा, सीएम शिवराज ने विधायकों को दी खास हिदायत
Advertisement

MP News Today Live: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेता का बड़ा दावा, सीएम शिवराज ने विधायकों को दी खास हिदायत

MP Breaking News Today Live: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज की सभी बड़ी खबरों के के लिए देखिए Zee mpcg.

MP News Today Live: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेता का बड़ा दावा, सीएम शिवराज ने विधायकों को दी खास हिदायत
LIVE Blog

MP Breaking News Today Live: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉक. क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. तो हर खबर के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

19 November 2022
23:29 PM

झाबुआ के करवड़ में एक यात्री बस पलट गई है. फिलहाल 16 यात्रियों के घायल होने की जानकारी मिली है. पुलिस और ग्रामीण की मदद से घायलों को दुर्घटनाग्रस्त बस से बाहर निकाला गया है और पेटलावद व रतलाम के लिए घायलों को इलाज केंलिय रवाना किया गया है. हादसे का कारण अभी फिलहाल तेज रफ्तार है बस नीमच से झाबुआ जा रही थी इसी दौरान रास्ते मे करवड़ के पास यह दुर्घटना हुई हैं.

16:37 PM

आरोपी ने पुलिस को दिया चकमा
छिन्दवाड़ा में कलेक्ट्रेट कोर्ट से एक आरोपी ने पुलिस को चकमा दे दिया. कलेक्ट्रेट कोर्ट परिसर में वाहन में बिठाते समय आरोपी पीछे से भाग गया. आसपास मौजूद लोगों की सहायता से पुलिस ने कुछ समय की मशक्कत के बाद आरोपी को पुनः दबोच लिया.

 

16:12 PM

शिक्षा मंत्री की कार का हुआ एक्सीडेंट
गुजरात में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग की कार का एक्सीडेंट हुआ. हादसे में बाल-बाल बचे मंत्री विश्वास कैलाश सारंग. मंत्री सारंग के वाहन को ट्रक ने रांग साइड से आकर टक्कर मारी.

 

15:47 PM

कमलनाथ के विरुद्ध FIR की मांग
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है. कमलनाथ के विरुद्ध FIR की मांग करने आईजी आफिस पहुंचे परमहंस डॉ अवधेशपुरी जी महाराज ने कहा ऐसे नेताओं को मिले कड़ी सजा जो करते है भावनाएं आहत.

15:00 PM

भीषण सड़क हादसा
सतना के ओवर ब्रिज में भीषण सड़क हादसा हुआ है, जिसमें बाइक सवार एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, वहीं दूसरे व्यक्ति के सर पर गंभीर चोट आने से वह कोमा में चला गया है. घटना एक मैजिक वाहन की ठोकर लगने से हुई है.

14:57 PM

भारत जोड़ो यात्रा में सुरक्षा की मांग
राहुल गांधी व कमलनाथ को इंदौर में मिली धमकी के बाद उज्जैन कांग्रेस के नेता कार्यकर्ता ने की एसएसपी आफिस पहुंच कर तमाम दिग्गजों की सुरक्षा की मांग की है. बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा 1 दिसंबर को उज्जैन पहुंचेगी.

14:35 PM

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेता का बड़ा दावा

बघेल सरकार में मंत्री रविंद्र चौबे ने 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने कांग्रेस के 75 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया है. वहीं उन्होंने रमन सिंह के 2023 के चुनाव में भजपा का कोई चेहरा नही होने के बयान पर कहा कि इसका मतलब है की वे मानते हैं की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तुलना में उनके पास कोई चेहरा नहीं है.

14:34 PM

सीएम शिवराज ने विधायकों को दी खास हिदायत 

सीएम हाउस पर हुई विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधायकों को खास हिदायत दी है. विधायकों को इसके अलावा भाजपा रथ यात्रा, युवा सम्मेलन और सरपंच सम्मेलन का आयोजन करने पर भी चर्चा हुई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव और प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा की विधायकों को दो टूक सलाह दी गई है कि क्षेत्र में कार्यकर्ता को भरोसे में लेकर तालमेल के साथ काम करें कार्यकर्ता नाराज ना हो इस बात का विधायक रखें ध्यान चुनावी साल में तालमेल जरूरी. 

13:49 PM

दिल्ली में दिखेगी छत्तीसगढ़ की झलक 

देश की राजधानी दिल्ली में छत्तीसगढ़ की झलक देखने को मिलेगी. प्रगति मैदान में राज्य दिवस पर दिखेगी छत्तीसगढ़ की लोक संस्कृति की झलक, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी सांस्कृतिक संध्या में करेंगे शिरकत. छत्तीसगढ़ के पारंपरिक लोक नृत्यों का होगा भव्य आयोजन. प्रगति मैदान में 21 नवंबर को दिल्लीवासियों को छत्तीसगढ़ की समृद्ध लोक कला और संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी. अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में एम्फी थियेटर में छत्तीसगढ़ राज्य दिवस का यह आयोजन किया जाएगा. 

13:34 PM

जबलपुर में दुकान में लगी आग

जबलपुर के राझी थाना क्षेत्र की एक दुकान में भीषण आग लग गई. फर्नीचर दुकान में आग लगने से दुकान में रखा लाखों रुपए का सामान जलकर हुआ खाक. घटना की जानकारी लगते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची, सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू. 

13:34 PM

नारायणपुर जिले से चार छात्राए लापता 

नारायणपुर जिले के ओरछा के आदर्श कन्या आश्रम शाला की तीन नाबालिक छात्रा और एकलव्य ओरछा की एक छात्रा पिछले एक सप्ताह से लापता है. चारो छात्राए रविवार को आश्रम से कहा चली गई इसकी जानकारी अधीक्षिका को नहीं है. जिसके बाद परिजनों ने आश्रम अधीक्षिका पर लापरवाही बरतने और सूचना नहीं देने का आरोप लगाया है. फिलहाल मामले में छात्राओं की खोजबीन शुरू कर दी है. 

12:46 PM

बिलासपुर में युवक का अपहरण 

बिलासपुर में बिहार के एक युवक का अपहरण करने का मामला सामने आया है. युवक का कार सवारों ने किया अपहरण उसके बाद चाकू मारकर जंगल में फेक दिया था. होश आने पर वह किसी तरह जंगल से बाहर निकला और फोन कर परिजनों को दी जानकारी. परिचितों की मदद से घायल युवक को सिम्स में कराया गया भर्ती. अपहरण के कारणों का अब तक नही चला है पता. पीड़ित समीर खान बिहार के मुजफ्फरपुर का रहने वाला है 16 नवम्बर से गायब था समीर. घटना के बाद परिजन जांच में जुटे हैं. 

12:08 PM

दंतेवाड़ा CRPF ने बम किया गया निष्क्रिय

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में CRPF-231 बटालियन के जवानों ने 10 kg का जिंदा आईईडी बम बरामद कर निष्क्रिय कर दिया है. कमलपोस्ट और कोंडासावली मार्ग पर किये बरामद. एरिया डोमिनेशन ड्यूटी पर निकले थे जवान. CPRF के जवानों को नुकसान पहुचाने के लिए नक्सलियों ने लगाया था बम. CRPF के डॉग हैंडलर के निशानदेही पर बम हुवा बरामद. मौके पर ही बम को किया गया निष्क्रिय. इस क्षेत्र में 231 बटालियन के जवान अब तक 132 आईईडी और 785 स्पाइक्स कर चुके है बरामद. 

12:07 PM

MP में लगातार खराब हो रही हवा की क्वालिटी

मध्यप्रदेश में लगातार हवा की क्वालिटी खराब होती जा रही है, 15 दिन प्रदेश के कई शहरों का AQI बेहद खराब आ रहा है. फिलहाल सबसे ज्यादा क्वालिटी सिंगरौली जिले खराब है, यहां AQI 303 है, वहीं ग्वालियर में 302, राजधानी भोपाल में 247, जबलपुर में 225 और मंडीदीप में 160 है. लगातार बढ़ रहे प्रदूषण से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

11:05 AM

ग्वालियर में दिखने लगा ठंड का असर 

ग्वालियर में ठंड का असर दिखने लगा है, उत्तरी हवाओं ने ग्वालियर चंबल अंचल में कपा देने वाली सर्दी का एहसास कराना शुरू कर दिया है. ग्वालियर चंबल अंचल के कई जिलों में दिन और रात के तापमान में 10 डिग्री सेल्सियस का अंतर दिखाई दे रहा है. यहां न्यूनतम तापमान 14. 4 डिग्री तक पहुंच गया है यही वजह है कि शाम होते ही तापमान गिरने लगता है और पारे की चाल में गिरावट का असर सुबह तक रहता है. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में और ठंड पड़ने की बात कही गई है. 

11:04 AM

बिलासपुर में अज्ञात महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मिली लाश 

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में अज्ञात महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में लाश मिलने से हड़कंप मच गया. महिला की गला घोट कर हत्या की आशंका जताई जा रही है. बिलासपुर के सरकंडा थाना क्षेत्र के गीतांजलि सिटी शर्मा विहार का बताया जा रहा मामला. घटना के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 

10:03 AM

भोपाल में भाई वेलफेयर सोसाइटी का अनूठा प्रदर्शन

मेंस डे पर भोपाल में भाई वेलफेयर सोसाइटी आज अनोखा प्रदर्शन करेगी. लोगों को बताएंगे कि पुरुष नहीं है ATM, सोसाइटी मना रही इंटरनेशनल मेंस डे, पुरुषों के हित में कई मांगे कर रही है भाई वेलफेयर सोसाइटी, बोट क्लब पर होगा प्रदर्शन. शाम को पुरुषों के मनोरंजन के लिए होगी संगीत प्रस्तुति. पहली बार डिवोर्स का जश्न मनाने को लेकर चर्चा में आई थी सोसायटी.

10:02 AM

डिंडोरी में पकड़ाया संदिग्ध युवक

डिंडौरी सिटी कोतवाली पुलिस ने लॉज से एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया है, आरोपी युवक ने अपना धर्म छिपाते हुए किसी दूसरे के नाम पर लॉज में रूम बुक कराया था, जिसकी संदिग्ध गतिविधियों को देख लॉज प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दे दी. मामला बिगड़ता देख आरोपी युवक लॉज से फरार हो गया था, जिसे पुलिस ने घेराबंदी कर दबोच लिया. एसपी संजय सिंह ने बताया की आरोपी युवक का असली नाम तौफीक खान है जो दिल्ली के शाहदरा इलाके का रहने वाला है, आरोपी तौफीक ने डिंडौरी जिला मुख्यालय स्थित लॉज में खुद का नाम समीर श्रीवास्तव बताते हुए रूम बुक किया था, जिसके लिए उसने लॉज प्रबंधन को समीर श्रीवास्तव नामक व्यक्ति के आधार कार्ड की जिरोक्स कॉपी जमा की थी. आरोपी के पास से तौफीक एवं समीर श्रीवास्तव नाम के दो आधार कार्ड मिले हैं. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. 

09:53 AM

आम जनता के लिए राहत भरी खबर

आम जनता के लिए आज राहत भरी खबर है, आज होने वाली बैंककर्मियों की हड़ताल स्थगित हो गई है. बता दें कि आज ऑल इंडिया बैंक एंप्लाइज एसोसिएशन के आह्वान पर आज प्रस्तावित थी. हड़ताल सभी राष्ट्रीयकृत बैंकों के कर्मचारी होने वाले थे हड़ताल में शामिल. हालांकि इसे अब स्थगित कर दिया गया है. 

09:06 AM

भानुप्रतापपुर उपचुनाव में 21 प्रत्याशी मैदान में 

छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में बीजेपी कांग्रेस के साथ 21 प्रत्याशी मैदान में होंगे, स्क्रुटनी के बाद 21 अभ्यर्थियों के नामांकन विधि मान्य. भाजपा से ब्रह्मानंद नेताम कांग्रेस से सावित्री मंडावी के अलावा स्थानीय दल और निर्दलीय प्रत्याशियों में मुकाबला. उपचुनाव में भाजपा और कांग्रेस के मध्य होगा सीधा मुकाबला. उपचुनाव के लिए 5 दिसंबर को होगा मतदान. वही 8 दिसंबर को होगी मतगणना.

08:26 AM

ग्वालियर में नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

ग्वालियर पुलिस ने नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. 70 ग्राम स्मैक के साथ स्मैक तस्कर गिरफ्तार किया है. स्मैक तस्कर दतिया जिले के सेवड़ा का रहने वाला है, तस्कर संजय शर्मा गिरफ्तार से जब्त की गई स्मैक की कीमत 7लाख रुपये आंकी गई है, पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है. 

08:24 AM

राहुल गांधी को धमकी देने के मामले में पुलिस की कार्रवाई 

राहुल गांधी को धमकी देने के मामले में इंदौर पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है. हिरासत में लिए गए युवक का नाम ज्ञान सिंह बताया जा रहा है, पुलिस युवक से पूछताछ में जुटी है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही मामले की जानकारी दी जाएगी. 

08:23 AM

जेल में केदी ने लगाई फांसी 

शिवपुरी जिले की सर्किल जेल में एक कैदी ने फांसी लगा ली. कैदी बाथरूम में फांसी पर झूला. 13 दिन पहले रेप के मामले में कोर्ट ने सुनाई थी आजीवन कारावास की सजा, देहात थाना क्षेत्र का था मामला.

08:20 AM

सीएम शिवराज की मॉर्निंग क्लास

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज सतना जिले की मॉर्निंग क्लास लेंगे. जिले के अधिकारियों से लेंगे रिपोर्ट सरकार योजनाओं पर कितना हुआ है काम, किन किन योजनाओं पर कितना हुआ क्रियान्वयन. हर काम की रिपोर्ट लेंगे, सीएम नल जल योजना, पीएम आवास योजना समेत सभी योजनाओं की लेंगे विस्तृत जानकारी. 

08:19 AM

आज मध्यप्रदेश के संग्रहालयों में रहेगी मुफ्त एंट्री

विश्व धरोहर सप्ताह की आज से शुरुआत हो रही है. विश्व धरोहर सप्ताह 19 से 25 नवंबर तक मनाया जाएगा, संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर करेंगी प्रदर्शनी का शुभारंभ, राज्य के संग्रहालय और स्मारकों में 19 नवंबर को दर्शकों के लिए प्रवेश निःशुल्क. संग्रहालयों में धरोहरों के संरक्षण और संवर्धन के लिए व्याख्यानमाला और कार्यशाला होगी. साथ ही प्रदर्शनी भी लगाई जायेगी. 

08:17 AM

मप्र में कड़कती ठंड की एंट्री

मध्य प्रदेश में ठंड की एंट्री हो चुकी है, प्रदेश में तापमान 5 डिग्री तक लुढ़क गया है. भोपाल, दमोह, इंदौर, ग्वालियर के रात के तापमान में देखने को मिल रही है 4 से 5 डिग्री तक की गिरावट, ग्वालियर से हुई थी ठंड की शुरुआत इसके बाद भोपाल और इंदौर से जबलपुर तक पहुंची ठंड उत्तरी हवाओं के प्रभाव ने बदला, प्रदेश का मौसम आने वाले दिनों में और ठंड बढ़ने के आसार. 

08:15 AM

3 राज्यों का दौरा कर लौटी छत्तीसगढ़ की टीम 

छत्तीसगढ़ में आरक्षण के मामले को लेकर 3 राज्यों के दौरे पर थी अधिकारियों की टीम. महाराष्ट्र, कर्नाटक और तमिलनाडु के किया दौरा. वहां की आरक्षण स्थिति का अधिकारियों की टीम ने किया अध्ययन. इन राज्यों में किस प्रकार की गई है आरक्षण की व्यवस्था, ये देखने गई थी टीम. रिपोर्ट तैयार कर सरकार को सौपेगी टीम. सरकार ने आरक्षण को लेकर विशेष सत्र भी बुलाया है. 1 और 2 दिसंबर की बुलाया गया है विधानसभा का विशेष सत्र.

08:14 AM

रायपुर में संविदा कर्मचारियों का प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में नियमितीकरण की मांग को लेकर संविदा कर्मचारियों का आज प्रदर्शन है. नियमितीकरण की मांग को लेकर आज निकालेंगे मनोकामना पदयात्रा. कौशल्या माता मंदिर से संविदा कर्मचारी निकालेंगे पदयात्रा. अपनी मांगों को लेकर चंदखुरी से रायपुर तक 25 किलोमीटर करेंगे पदयात्रा. प्रदेशभर से लाखों की संख्या में संविदा कर्मचारी पदयात्रा में होंगे शामिल.

08:14 AM

छत्तीसगढ़ में धान की बंपर खरीदी 

छत्तीसगढ़ में इस बार भी धान की बंपर खरीदी हो रही है, किसानों से तीसरे सप्ताह 8 लाख 67 हजार 487 मीट्रिक टन से अधिक धान खरीदा गया है. अब तक 2 लाख 61 हजार 346 किसानों ने बेची अपनी उपज. किसानों को 1777.59 करोड़ रूपए का किया गया भुगतान. कस्टम मिलिंग के लिए उपार्जन केंद्रों से 2 लाख 60 हजार 849 मीट्रिक टन धान का उठाव. समर्थन मूल्य पर धान बेचने के लिए प्रदेश में 25.91 लाख किसानों का हुआ है पंजीयन. राज्य में धान खरीदी के लिए बनाए गए हैं 2538 उपार्जन केन्द्र.

07:49 AM

MP में BJP विधायक दल की अहम बैठक 

मध्य प्रदेश में बीजेपी विधायक दल की आज अहम बैठक होगी, सुबह 11 बजे से सीएम हाउस में होगी बैठक, पेसा एक्ट को भुनाने में लगी बीजेपी, पेसा एक्ट के बारे में जागरूकता अभियान की जिम्मेदारी नेताओ को सौंपी जा सकती है. राहुल गांधी की पदयात्रा को काउंटर करने को लेकर बनेगी रणनीति. 

07:36 AM

छत्तीसगढ़ को मिला एक और राष्ट्रीय पुरस्कार

छत्तीसगढ़ को एक और राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है. मत्स्य पालन के लिए मिला बेस्ट इनलैण्ड स्टेट का पुरस्कार. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने दी बधाई. यह पुरस्कार केन्द्र शासित प्रदेश दमन में 21 नवंबर को दिया जाएगा. विश्व मत्स्य दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय मात्स्यिकी विकास बोर्ड द्वारा दिया जाता है पुरस्कार. केन्द्र शासित प्रदेश दमन में आयोजित समारोह में केंद्रीय मत्स्यपालन, पशुपालन एवं डेयरी मंत्री पुरूषोत्तम रूपाला और राज्य मंत्री संजीव कुमार बाल्यान होंगे शामिल.

Trending news