MP News Today Live: गुजरात दौरे पर नहीं जाएंगे राहुल गांधी, विश्राम स्थल पर ही रहेंगे
Advertisement

MP News Today Live: गुजरात दौरे पर नहीं जाएंगे राहुल गांधी, विश्राम स्थल पर ही रहेंगे

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का मध्य प्रदेश में आज आठवां दिन है. 

MP News Today Live
LIVE Blog

MP Breaking News Today Live: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज उज्जैन में ब्रेक रहेगा.

 

30 November 2022
23:46 PM

दुकान में लगी आग
दतिया के कस्वा बडोनी में एक इलेक्ट्रॉनिक की दुकान में लगी भीषण आग लग गई, आग से लगभग 5 लाख रुपये के नुकसान होने का आकलन किया जा रहा है. घटना शार्ट सर्किट के कारण आग लगना बताया जा रहा है.

23:43 PM

सरकार सरकार की हिस्सेदारी वाली हर समिति के लिए आरक्षण लाएगी. पहले 51 फीसदी से ज्यादा की हिसेदारी में आरक्षण की व्यवस्था थी. सहकारी समितियों में होगा 76 फीसदी तक आरक्षण होगा. 

16:50 PM

पन्ना मिट्टी धसने से बच्चे की मौत
आज दोपहर ग्राम पड़रिया कला मे मिट्टी की खदान में मिट्टी धसने से एक बालक की मौके पर मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हुआ है. प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी के मुताबिक शरद पिता हरबंश लोधी 14 साल व शिवम पिता नोने लाल लोधी 11 साल निवासी पडरियाकला एक मैदान मे खेल रहे थे. अचानक मिट्टी का टीला गिरने से दोनो लड़के दब गए. जिसे मौके पर उपस्थित लोगों की मदद से बाहर निकलवाया गया. शरद की मौके पर मौत हो गई और घायल शिवम की सांस चल रही थी. जिसको स्वास्थ्य केंद्र पवई लाया गया. जिसका उपचार चल रहा है.

16:42 PM

कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
सरकार द्वारा दोहरा नीति अपनाने पूर्व में 16 प्रतिशत आरक्षण को प्रदेश सरकार द्वारा 13% कर दिया गया है. जिसे पुनः सुधार करने की मांग करते हुए छत्तीसगढ़ सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा है. सरकार द्वारा प्रस्तावित आरक्षण 13% को सुधार कर 16% करने की मांग को लेकर आज कलेक्टर ऑफिस में सतनामी समाज प्रतिनिधि के द्वारा आज कलेक्टर ऑफिस में ज्ञापन सौंपा है और कहा कि हमारी मांग पूर्ण नहीं होती है तो हमारे अनुसूचित जाति के द्वारा उग्रआंदोलन करेगी. साथ चेतावनी देते हुए कहा हमारी मांग पूरा नहीं होता तो समाज द्वारा उग्र आंदोलन करते हुऐ इसके लिए सभी समाज के संगठनों से विचार विमर्श किया और जावेगा और भूपेश सरकार को उखाड़ फेंकने अहवाह्न किया जायेगा.

16:41 PM

कटनी में एनएसयूआई का प्रदर्शन
कटनी जिले के शासकीय महिला महाविद्यालय में घोर लापरवाही आमने आई है. रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय द्वारा कल को घोषित किये गए b. com प्रथम वर्ष के परीक्षा परिणाम में सभी आधे से अधिक छात्राओं को सप्लीमेट्री आई है या वो फेल हुए है. परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद से महाविद्यालय के सामने एनएसयूआई छात्र संघटन के लोगो ने छात्राओं के रिजल्ट को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. विरोध इतना जोरदार किया गया की पुलिस को वाटर कैनिंग का इस्तेमाल करना पड़ा 

16:40 PM

खदान प्रभावित गांवों के युवाओं को ठेका कंपनियों में नौकरी देने की मांग, जीएम दफ्तर के बाहर धरना
एसईसीएल कुसमुंडा खदान में नियोजित नीलकंठ, गोदावरी व अन्य प्राइवेट कंपनियों में रोजगार से वंचित भूविस्थापितों व खदान प्रभावित गांवों के बेरोजगार युवाओं को काम पर लेने की मांग पर छत्तीसगढिय़ा क्रांति सेना ने प्रभावित भूविस्थापितों को साथ में लेकर एसईसीएल कुसमुंडा के जीएम दफ्तर के बाहर धरना दे रहे है.

14:16 PM

Katni News: रिजल्ट खराब आने पर कॉलेज का घेराव
कटनी में B com 1St year के बिगड़े हुए रिजल्ट को लेकर आज एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने कटनी गर्ल्स कॉलेज के गेट पर धरना दिया और जोरदार नारेबाजी की. इसके बाद वॉटर कैनिंग के जरिए छात्रों को हटाया जा रहा है. बी कॉम के प्रथम वर्ष में अधिकतर छात्राएं फेल हुई हैं. छात्राओं की सप्लीमेंट्री आई है. 

 

14:10 PM

Chhattisgarh News: सीएम बघेल के ट्वीट पर BJP का पलटवार
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ट्वीट और बयान के जरिये रेप के आरोपी भाजपा प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम के साथ पीएम मोदी की तस्वीर पर सवाल खड़े करने और ट्वीट में काम वर्सेज कांड का जिक्र करने के मसले पर भाजपा की प्रतिक्रिया आई है. भाजपा नेता संजय श्रीवास्तव ने कहा है कि भाजपा प्रत्याशी को बदनाम कर कांग्रेस विधानसभा उपचुनाव लड़ रही है. अगर 4 साल में प्रदेश सरकार ने काम किया होता तो काम और मुद्दों पर लड़ते, लेकिन काम तो कुछ हुआ नहीं है इसलिए ऐसे तरीके अपना रही है कांग्रेस

13:03 PM

मध्य प्रदेश सरकार ने मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस का कार्यकाल 6 माह बढ़ाया है.यह आदेश इकबाल सिंह बैंस के सेवानिवृत्ति के दिन आया है.अब वे 30 मई तक मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव का पद संभालेंगे.

12:35 PM

गुजरात दौरे पर नहीं जाएंगे राहुल गांधी
- राहुल गांधी की भारत जोड़ो पद यात्रा का आज विश्राम...
- गुजरात चुनाव दौरे पर नही जा रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी...
- विश्राम स्थल पर ही रहेंगे

 

12:34 PM

Rahul Gandhi Update: गुजरात दौरे पर नही जाएंगे राहुल गांधी. राहुल गांधी की भारत जोड़ो पद यात्रा का आज विश्राम है. गुजरात चुनाव दौरे पर नहीं जा रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी. विश्राम स्थल पर ही रहेंगे.

12:24 PM

Raipur News: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भानुप्रतापपुर के लिए हुए रवाना. भानुप्रतापपुर के दुर्गुकोंदल के लिए रवाना हुए सीएम भूपेश बघेल. भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे चुनाव प्रचार. दुर्गुकोंदल के कोडेखुर्शी में आमसभा को करेंगे संबोधित.

11:28 AM

कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह ने मुख्यमंत्री बघेल को लिखा पत्र. उन्होंने पत्र में आरोप लगाया है कि स्वास्थ्य विभाग के अफसर छात्रों के हाथ में बंदूक थमाना चाहते हैं. प्रदेश के शिक्षा व स्वास्थ्य विभाग में मनमानी और लालफीताशाही चल रही है.नइस कारण 2700 नर्सिंग सीटों पर प्रवेश नहीं हो पा रहे.

11:27 AM

कमलनाथ के ओबीसी कार्ड के बाद ओबीसी महासभा और प्रीतम लोधी ने बढ़ाई भाजपा की चिंता. ऐसे में बीजेपी ओबीसी नेताओ पिछड़ावर्ग को कनेक्ट रखने के लिए बन रही रणनीति.बीजेपी पिछड़ा वर्ग मोर्चा का प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण वर्ग का आज सीहोर में दूसरा दिन है. सीएम शिवराज , मंत्री भूपेन्द्र सिंह , प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत अन्य दिग्गज देंगे टिप्स. प्रशिक्षण वर्ग में प्रदेश भर से मोर्चा के लगभग 220 पदाधिकारी शामिल.

 

10:51 AM

MP News: मुख्यमंत्री शिवराज चौहान उज्जैन के लिए रवाना. गोपाल येवतीकर के अंतिम दर्शन के लिये रवाना हुए.  आरएसएस नेता गोपाल येवतीकर का आज सुबह निधन हुआ है. निधन पर मुख्यमंत्री शिवराज ने ट्वीट कर भी जताया दुख. 

 

10:41 AM

Raigarh News: शादी करने का झांसा देकर मेडिकल कॉलेज की नर्स के साथ शारीरिक संबंध बनाने वाले CISF आरक्षक को रायगढ़ न्यायालय ने 10 साल की सजा सुनाई है. महिला नर्सिंग कोर्स करने के लिए रायपुर गई हुई थी. आरोपी नंदकुमार मनहर युवती के घर के पास में रहा करता था. इस दौरान दोनों के बीच बातचीत होने लगी और दोनों के बीच प्रेम संबंध बना. आरोपी ने युवती से शादी का वादा किया और कई बार शारीरिक संबंध बनाए. बाद में पता चला कि साल 2021 में युवक ने शादी कर ली थी. इसके बाद युवती ने रायगढ़ कोतवाली में अपराध दर्ज कराया.

 

10:17 AM

Rewa News: दो शराबियों का आपस में गुटखा खाने को लेकर हुआ जमकर विवाद हो गया, जिसके बाद दोनों एक दूसरे को गंदी गालियां देते हुए सड़क पर लात घूंसे और लाठी डंडे से मारपीट करने लगे. ग्रामीणों ने बीच बचाव करने की कोशिश की लेकिन मामला बढ़ा तो डायल 100 को कॉल किया गया. मामला जनेह थाना क्षेत्र का है

 

10:00 AM

Sagar Murder Case: सागर में रहने वाली राधिका की पुरी में हत्या के मामले में परिजन सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं. सीबीआई जांच की मांग को लेकर परिजन आज सीएम शिवराज से मुलाकात करेंगे. राधिका के परिजनों का आरोप है कि उड़ीसा पुलिस ने इस मामले में ठोस कार्रवाई नहीं की और बिना उन्हें जानकारी दिए पोस्टमार्टम कराया गया. राधिका के भाई ने बताया कि राधिका का शव अधजली अवस्था में मिला था और कपड़े दूर पड़े थे. इससे पहले साध्वी प्रज्ञा से परिजनों ने मुलाकात की थी, जिसके बाद साध्वी प्रज्ञा ने सीएम से CBI जांच की मांग की थी. परिजनों को दुष्कर्म की आशंका है. 

 

08:57 AM

Shivpuri News:पूर्व पार्षद व पार्षद पति अनिल बघेल का आरोप, एक्सिस बैंक में किसी ने उनके दस्तावेज लगा खोला खाता,किया 1 करोड़ 90 लाख का ट्रांजेक्शन,इंकमटेक्स विभाग से आया नोटिस तब चला पता,पुलिस में की शिकायत,पुलिस ने जांच की बात कही'

 

08:57 AM

Shivpuri News:पूर्व पार्षद व पार्षद पति अनिल बघेल का आरोप, एक्सिस बैंक में किसी ने उनके दस्तावेज लगा खोला खाता,किया 1 करोड़ 90 लाख का ट्रांजेक्शन,इंकमटेक्स विभाग से आया नोटिस तब चला पता,पुलिस में की शिकायत,पुलिस ने जांच की बात कही'

 

08:19 AM

MP Weather Update:  मंगलवार को प्रदेश के रायसेन और नौगांव में सबसे कम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.जबकि प्रदेश के अन्य जिलों में मौसम शुष्क बना हुआ है.दिसबंर की शुरुआत में पश्चिमी विछोभ के उत्तर भारत में आने से तापमान में गिरावट आ सकती है.

 

07:59 AM

रायपुर- 1 मार्च से शुरू होगी रविशंकर विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं.
ऑनलाइन आवेदन 1 दिसंबर से होंगे शुरू.
1 मार्च से बीएससी, बीकॉम, बीए, एमएससी, एम कॉम, एमए की परीक्षाएं होगी शुरू.
वार्षिक परीक्षाओं से पहले ही रविवि 20 दिसंबर से लेगा सेमेस्टर परीक्षाएं.
रविवि ने सभी कॉलेजों को दिए निर्देश.

07:30 AM

ग्वालियर- बरौनी- ग्वालियर एक्सप्रेस ट्रेनें सप्ताह में 2 दिन रद्द रहेंगी
1 दिसंबर से 27 फरवरी तक.सोमवार और गुरुवार रद्द रहेगी ग्वालियर-बरौनी.
बरौनी- ग्वालियर ट्रेन मंगलवार शुक्रवार को रद्द रहेगी.
ताज एक्सप्रेस 1 दिसंबर से 28 फरवरी तक झांसी नहीं जाएगी
नई दिल्ली- झांसी ताज एक्सप्रेस अब नई दिल्ली- ग्वालियर के बीच चलेगी

07:01 AM

Bhopal Breaking News: जगन्नाथपुरी में बीना की युवती के हत्या के मामले में CBI जांच की मांग.

भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ने पत्र लिखकर सीएम शिवराज से की CBI जांच की मांग...

सांसद साध्वी ने बीती रात सीएम से भी की मुलाकात.

परिजनों ने भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर से सीबीआई जांच करवाने की थी मांग..

बीते दिन सागर जिले के बीना की रहने वाली युवती का पूरी में मिला था शव.

परिवार के साथ जगन्नाथपुरी गई थी युवती.

06:47 AM

प्रदेश में कल से शुरू होगी ज्वार , बाजरा की समर्थन मूल्य पर खरीदी, आज ही बुक करें स्लॉट..अनाज बेचने के लिए कुल उपज के लिए एक ही बार में बुक करना होगा स्लॉट.7 दिन तक वैध होगी स्लॉट बुकिंग.ज्वार का ₹2970 बाजरा का 2350 रुपए मिलेगा समर्थन मूल्य...

06:47 AM

Chhattisgarh Latest News: भानुप्रतापपुर उपचुनाव में भाजपा ने झोंकी पूरी ताकत.
आज बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव 2 चुनावी सभा को करेंगे संबोधित.
दोपहर 12 बजे कोरर के भैंसा कन्हार में सभा को करेंगे संबोधित.
दोपहर 3 बजे भानुप्रतापपुर के संबलपुर में करेंगे सभा.
शाम 5 बजे संबलपुर में जनसंपर्क भी करेंगे अरुण साव.

 

06:46 AM

Madhya Pradesh Breaking News:आज राजभवन का घेराव करेंगे कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद.
अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं को दी जाने वाली छात्रवृत्ति को लेकर करेंगे राजभवन का घेराव....
केन्द्र सरकार द्वारा अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति रोकने का आरोप....
प्रदर्शन कर राज्यपाल मंगू भाई पटेल को सौपेंगे ज्ञापन...

06:45 AM

Chhattisgarh Breaking News:प्रदेश में धान खरीदी के साथ-साथ कस्टम मिलिंग के लिए तेजी से हो रहा उठाव.
अधिक आवक और सीमित मिलिंग क्षमता वाले जिलों में धान उठाव एवं मिलिंग के लिए अंतर्जिला अनुमति.
प्रदेश में अब तक उपार्जित 19.39 लाख टन धान में से 10 लाख टन का हुआ उठाव.
धान उपार्जन के लिए इस साल 25.91 लाख किसानों के 31.81 लाख हेक्टेयर रकबे का किया गया है पंजीयन.
प्रदेश में अब तक लगभग 5.42 लाख किसानों ने समर्थन मूल्य में बेचा धान.

 

06:43 AM
रायपुर- छत्तीसगढ़ में मातृत्व मृत्यु दर में बड़ी गिरावट.
159 से घटकर 137 हुई मातृत्व मृत्यु दर.
प्रदेश का एमएमआर पहली बार 137 पर पहुंचा.
प्रदेश में यह अब तक का न्यूनतम मातृत्व मृत्यु दर.
देश के महापंजीयक कार्यालय ने साल 2018 से 2020 के बीच देश में मातृत्व मृत्यु पर विशेष बुलेटिन किया जारी.
बुलेटिन के अनुसार 3 सालों में प्रदेश के एमएमआर में 22 अंकों की आई है कमी.
राज्य में संस्थागत प्रसवों की संख्या में भी लगातार हो रही बढ़ोतरी. 06:09:28
रायपुर- किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखपाल सिंह खैरा का छत्तीसगढ़ दौरा आज.
आज रात साढ़े 8 बजे रायपुर पहुंचेंगे किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खैरा.
रात 9 बजे रायपुर के सर्किट हाउस में कांग्रेस नेताओं से करेंगे चर्चा.
1 दिसंबर को सुबह 10 बजे किसान जोड़ो सम्मान यात्रा के समापन कार्यक्रम में होंगे शामिल.
06:42 AM

रायपुर- किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखपाल सिंह खैरा का छत्तीसगढ़ दौरा आज.
आज रात साढ़े 8 बजे रायपुर पहुंचेंगे किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खैरा.
रात 9 बजे रायपुर के सर्किट हाउस में कांग्रेस नेताओं से करेंगे चर्चा.
1 दिसंबर को सुबह 10 बजे किसान जोड़ो सम्मान यात्रा के समापन कार्यक्रम में होंगे शामिल.

 

06:42 AM

Raipur Latest News: आज भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर मुख्यमंत्री भूपेश.
भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे चुनाव प्रचार.
सुबह 10.55 बजे रायपुर से दुर्गुकोंदल के लिए रवाना होंगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल.
दुर्गुकोंदल के कोडेखुर्शी में सुबह साढ़े 11 बजे आमसभा को करेंगे संबोधित.
दोपहर 1 बजे भानुप्रतापपुर में आमसभा को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे संबोधित.
चारामा के पुरी गांव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दोपहर ढाई बजे करेंगे आमसभा.
दोपहर 3.50 बजे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चारामा के टंहकापार में करेंगे आमसभा.

 

06:04 AM

भोपाल: आज बैक टू बैक बैठके करेंगे मुख्यमंत्री शिवराज
सुबह 11:30 बजे 2दिसंबर को बैतूल में मुख्यमंत्री जल सेवा अभियान अंतर्गत स्वीकृति पत्र वितरण और पेस जागरूकता कार्यक्रम की तैयारी को लेकर बैठक.
4 दिसंबर को इंदौर जिले में टंट्या मामा आर्थिक कल्याण योजना हितलाभ वितरण कार्यक्रम की तैयारी को लेकर बैठक करेंगे मुख्यमंत्री.
5 फरवरी 2023 के संत रविदास जयंती कार्यक्रम की तैयारी को लेकर भी बैठक करेंगे सीएम.
मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के संबंध में भी आज दोपहर बैठक लेंगे मुख्यमंत्री शिवराज.

 

06:03 AM

लोकायुक्त उज्जैन टीम ने तहसील कार्यालय कलेक्टरेट में पदस्थ सहायक ग्रेड 3 के कर्मचारी वीरेंद्र नकवाल को मंगलवार शाम 1000रु की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है.

06:02 AM

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज उज्जैन में ब्रेक रहेगा.राहुल गांधी गुजरात जाएंगे. राहुल गुजरात में चुनाव प्रचार करेंगे. 

06:01 AM

बीजेपी पिछड़ा वर्ग मोर्चा का प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण वर्ग का दूसरा दिन है.सीहोर में आयोजन हो रहा है.प्रशिक्षण वर्ग में प्रदेश भर से मोर्चा के लगभग 220 पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. प्रशिक्षण वर्ग में 12 अलग-अलग विषयों पर प्रशिक्षिणार्थियों को बीजेपी के दिग्गज मार्गदर्शन देंगे.

Trending news