MP News Live: मध्य प्रदेश में लागू होगी नई ट्रांसफर पॉलिसी, छत्तीसगढ़ में बीजेपी कर रही गौठानों का दौरा; पढ़ें लेटेस्ट अपडेट
Advertisement

MP News Live: मध्य प्रदेश में लागू होगी नई ट्रांसफर पॉलिसी, छत्तीसगढ़ में बीजेपी कर रही गौठानों का दौरा; पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

Live MP News Today 22 May 2023: देश-दुनिया की हर बड़ी खबर के साथ मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की पल-पल की अपडेट पाने के लिए Zee MPCG ( www.zeempcg.com ) का लाइव ब्लॉग पढ़ें.

MP News Live: मध्य प्रदेश में लागू होगी नई ट्रांसफर पॉलिसी, छत्तीसगढ़ में बीजेपी कर रही गौठानों का दौरा; पढ़ें लेटेस्ट अपडेट
LIVE Blog

Live MP News Today 22 May 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि हम आपको पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहने के लिए यहां दे रहे हैं देश प्रदेश की हर ब्रेकिंग मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की तमाम खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी. पल-पल के अपडेट के लिए पढ़ते रहें www.zeempcg.com

22 May 2023
20:01 PM

Panna Tiger Reserve: पन्ना टाइगर रिजर्व के बाघ T 7 बाघ की मौत का मामला सामने आया है. फील्ड डायरेक्टर के मुताबिक बाघों के आपसी संघर्ष में इस बाघ की मौत हुई है. 

19:24 PM

Morena News: पिछले दिनों जिले के पोरसा थाना इलाके के पचौरी पुरा में हुए खूनी संघर्ष मैं गंभीर घायल राजू खटीक की उपचार के दौरान मौत हो गई. इसके बाद नाराज परिजनों ने भिंड मुरैना हाईवे पर पोरसा में चक्का जाम लगा दिया. बताया जा रहा है कि करीब 2 घंटे तक बवाल चलता रहा और लोग प्रदर्शन करते रहे इसके बाद प्रशासन के आश्वासन के बाद जाम हटाया गया.

 

17:53 PM

Aditya Singh Rajput: बाथरूम में मिला मॉडल-एक्टर आदित्य सिंह राजपूत का शव
रियलिटी शो स्प्लिट्सविला-9 फेम मशहूर एक्टर, मॉडल और कास्टिंग डायरेक्टर आदित्य सिंह राजपूत का निधन हो गया है. अंधेरी स्थित उनके घर के बाथरूम से उनका शव संदिग्ध हालत में बरामद हुआ है. पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.

17:38 PM

chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव नगर निगम के भाजपा पार्षद दल के पार्षद और क्षेत्र के वार्ड वासियों द्वारा आज पानी की समस्या को लेकर शहर के नंदई वार्ड में चक्का जाम किया. बता दें कि वार्ड के लोग खाली पानी के बर्तनों को लेकर नगर निगम प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. लोगों ने विरोध दर्ज कराया कि 24 घंटे नगर निगम के लोगों को साफ पानी नहीं मिलता.

17:08 PM

Rewa News: रीवा शहर के अमहिया थाना अंतर्गत अर्जुन नगर में बीती देर रात एक कपड़ा व्यापारी की लाठी डंडे से पीटकर हत्या कर दी गई. बता दें कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर  घटना की जॉंच शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि हत्या में शामिल आरोपियों की भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

16:40 PM

MP Politics: कमलनाथ ने कहा- मैं बेकसूर हूं...
MP PCC चीफ कमलनाथ ने अनूपपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए 1984 सिख दंगे को लेकर उनके खिलाफ लगाए गए आरोप का जवाब दिया. उन्होंने कहा- 1984 के सिख दंगों में मेरे खिलाफ कोई भी FIR नहीं हुई. भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में ही आयोग बनाया गया था और उसी आयोग ने कहा कि मैं बेकसूर हूं. मेरे 45 साल के राजनीतिक जीवन में आज तक किसी ने मेरे ऊपर उंगली नहीं उठाई.

 

15:25 PM

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के नगरी थाना क्षेत्र के घोटगाँव के पास दो बाइक में जोरदार टक्कर हो गई. इस हादसे में बाइक सवार तीन लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. बता दें कि हादसे की सूचना मिलने पर नगरी पुलिस मौके पर पहुँची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

14:59 PM

MP News: एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ ने एक और बड़ा बयान दिया है. उन्होंने अनूपपुर में कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बी डी शर्मा ने अपने गुनाहों को छुपाने के लिए मुझ पर झूठे आरोप लगाए हैं, वर्तमान सरकार ने सब कुछ पीछे कर दिया है, भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने सबकुछ चौपट कर दिया है.

14:26 PM

CG News: चलबो गोठान खोलबो पोल अभियान के विरोध में युवा कांग्रेस ने शुरू किया मोर गौठान मोर स्वाभिमान

14:16 PM

MP News: आगर जिले में मंडियों में लगातार प्याज की कीमतों में कमी आने से किसान परेशान हो रहे हैं. बीते दिनों प्रदेश में देखा गया था कि किसान प्याज को फेंक दिए थे. एक बार फिर ये आलम देखने को मिला है.  बता दें कि आगर मालवा जिले के किसान भी प्याज की फसल के कम दाम मिलने से फसल को फेंकने के लिए मजबूर हो रहे हैं.

13:53 PM

Dhar Murder: धार जिले में एक बार फिर रिश्तों को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. बता दें कि डही थाना क्षेत्र के पिपलूद गांव में एक पुत्र ने जमीनी विवाद में अपने पिता की फावड़े से हत्या कर दी. घटना के बाद आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है.

13:21 PM

Khargone News: खरगोन जिले के अम्बा रोड़िया के बीच इंदिरा सागर परियोजना की नहर में युवती की अर्धनग्न अवस्था में शव मिलने से सनसनी फैल गई है. मृतका युवती की शिनाख्त नहीं हो पाई है. बताया जा रहा है कि हाथ पर अग्रेंजी में H लिखा है. स्थानीय ग्रामीणों ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

12:54 PM

MP News: आज महाराणा प्रताप की जयंती पर एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी के मनुआ भान टेकरी पर रानी पद्मावती की मूर्ति का अनावरण किया. बता दें कि इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, मेवाड के महाराज और महाराणा प्रताप के वंशज डॉ लक्ष्यराज सिंह भी रानी पद्मावती की मूर्ति के अनावरण में मौजूद रहे.

12:32 PM

Chhattisgarh Assembly Election: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Election) को लेकर भाजपा (BJP)ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. सत्ता में वापसी करने ने के लिए हर दिन नया पैतरा अपना रही है. इसी के तहत निष्कासित हुए नेताओं को फिर से पार्टी में शामिल कराने की कवायद तेज कर दी है. इसके तहत 50 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को पार्टी में शामिल भी कर लिया गया है. ये नेता निष्कासन का समय पूरा होने से पहले पार्टी में शामिल हुए हैं.

11:20 AM

Dhamtari Road Accident
गट्टासिल्ली धमतरी मुख्य मार्ग पर सड़क हादसे में दो बाईक की आमने सामने जबरदस्त भिडंत हो गई. हादसे में 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. घटना नगरी थाना अंतर्गत घोटगाँव की है. तीनों मृतक नगरी क्षेत्र के देवपुर और सेमरा के रहने वाले थे.

10:32 AM

CM Bhupesh Baghel On Cow Rucks
भूपेश बघेल ने कहा.. गाय और धरती के बीच में जो भी आएगा उसे इस लोक में क्या परलोक में भी गति नहीं मिलेगी. कल पाटन के सांकरा में भरोसे के सम्मेलन में  सीएम बघेल का एक बयान सुर्खियों में है. सीएम ने अग्रेसिव अंदाज में भाजपा पर गाय और गौठान को लेकर निशाना साधा. सीएम ने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भाजपा नेता गौठनों में जा रहे हैं. कह रहे हैं कि गाय नहीं है, लेकिन हम छत्तीसगढ़िया लोग जानते हैं कि गर्मी में गाय घर या गौठान में बांधकर नहीं रखी जाती. हम गाय की भी सेवा कर रहे हैं और धरती की सेवा भी कर रहे हैं. गाय और धरती के बीच में जो भी आएगा उसे इस लोक में क्या परलोक में भी गति नहीं मिलेगी

10:26 AM

MP New Transfer Policy
स्कूल शिक्षा विभाग में 15 जून के बाद तबादले होंगे. शहरों के स्कूलों में सालों से जमें शिक्षकों को गांव भेजने की तैयारी है. नई ट्रांसफर पॉलिसी के तहत शहरों में सालों से जमे शिक्षकों को गांव भेजा जाएगा.  वरिष्ठ पदों पर प्रभार देने के चलते देरी हो रही है. 31 मार्च से 15 मई के बीच प्रक्रिया री करनी थी. वरिष्ठ पदों पर प्रभार के बाद न्यू ट्रासंफर पॉलिसी के तहत ट्रांसफर किए जाएंगे. ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे.

10:19 AM

Bhopal Crime News: भोपाल में महिला के साथ दिल दहला देने वाली घटना हुई है. परिजनों ने चरित्र शंका में महिला को गर्म लोहे की रॉड से दाग दिया. महिला के प्राइवेट पार्ट समेत पूरे शरीर पर दागने के निशान मिले हैं. महिला के बाल भी काट दिए. पति, सास और देवर ने महिला के साथ ये हैवानियत की, जिसके बाद से महिला का अस्पताल में इलाज जारी है. पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मामला भोपाल के सूखी सेवानिया थाना क्षेत्र का है

10:15 AM

CG News: डोंगरगढ़ में अवैध के खिलाफ कार्रवाई
- राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ पुलिस क्षेत्र में अवैध रूप से शराब बिक्री करने वालो के विरुद्ध कार्रवाई की है
- मां बम्लेश्वरी देवी की नगरी में शराब विक्रय पर प्रतिबंध होने के बाद भी शराब तस्कर लगातार सक्रिय
- पिछले दिनों डोंगरगढ़ शहर में बड़ी संख्या में अवैध शराब बिक्री की शिकायत पुलिस को मिल रही थी
- पुलिस ने 6 आरोपियों को डोंगरगढ़ शहर के विभिन्न क्षेत्रों में खुलेआम अवैध रूप से शराब बिक्री करते हुए रंगे हाथों पकड़ा है
- आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने लगभग 9 हजार रुपए की शराब भी जब्त की है

 

09:32 AM

RAIGARH NEWS: मवेशी ले जा रहे व्यक्ति से लूटपाट
- रायगढ़ के पूंजीपथरा थाना अंतर्गत मवेशी ले जा रहे व्यक्ति से लूटपाट
- एक अपचारी बालक समेत सात आरोपी गिरफ्तार
- आरोपियों से नगदी 20 हजार, वैगनआर कार,  2 मोटर साइकल और 5 मोबाइल जब्त

09:03 AM

भोपाल: स्कूल शिक्षा विभाग में 15 जून के बाद होंगे तबादले
- शहरों के स्कूलों में सालों से जमे शिक्षकों को गांव भेजने की तैयारी
- नई ट्रांसफर पॉलिसी के तहत शहरों में सालों से जमे शिक्षकों को भेजा जाएगा गांव
- वरिष्ठ पदों पर प्रभार देने के चलते हो रही देरी , 31 मार्च से 15 मई के बीच पूरी करनी थी प्रक्रिया
- वरिष्ठ पदों पर प्रभार के के बाद न्यू ट्रासंफर पॉलिसी के तहत होंगे ट्रांसफर
- तबादले के लिए ऑनलाइन लिए जाएंगे आवेदन

08:42 AM

MP News: कमल पटेल में कमलनाथ को बताया मानसिक रोगी
- कृषिमंत्री कमल पटेल ने कमलनाथ को बताया मानसिक रोगी
- बोले- पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि को बताया था शुभ दिन
- इससे साफ होता है कि कमलनाथ की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है
- उन्हें अभी इलाज की आवश्यकता है

08:27 AM

Bhopal News
- बस ने आधा दर्जन गाड़ियों को मारी टक्कर
- गाड़ियों में सवार कई लोग हुए घायल
- ड्राइवर ने बस खड़ी की तो क्लीनर लेकर भागा बस
- पिपलानी पुलिस ने क्लीनर को हिरासत में लिया
- निजी कम्पनी की बताई जा रही बस
- भोपाल के इंद्रपुरी इलाके में देर रात की घटना

08:15 AM

MP News: राजपूतों को साधने में जुटी सरकार, भोपाल में बड़ा कार्यक्रम
- महाराणा प्रताप जयंती की जयंती पर आज सरकारी अवकाश
- प्रदेश भर के राजपूत आज भोपाल में इकठ्ठा होंगे
- महाराणा प्रताप जयंती के मौके पर मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में बड़ा अयोजन
- चुनावी साल में करणी सेना मूवमेंट से अलर्ट सरकार

08:06 AM

Pendra News: ट्रेलर की टक्कर से टूटी 11kv की लाइन
पेंड्रा मरवाही मुख्य मार्ग पर देर रात कोयले से भारा ट्रेलर सड़क किनारे चाय की टपरी को रौंदते हुए 11kv वायर के खंभे से जा टकराया. जिससे 11kv लोहे का खंभा टूट गया और पूरे इलाके में बिजली गुल हो गई, घटना में चालक को मामूली चोटे आई है.

07:54 AM

सीएम शिवराज के आज के प्रोग्राम
- सुबह 10:35बजे सागर में आयोजित सीएम कन्यादान विवाह के कार्यक्रम में वीसी के माध्यम से जुड़ेंगे
- 11:05बजे मनुआभान टेकरी जाएंगे, महारानी पद्दमावती की प्रतिमा का करेंगे अनावरण
- 11:58बजे मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में महाराणा प्रताल जयंती कार्यक्रम प्रदेश भर के राजपूत होंगे इकट्ठा
- 4:15जे बजे पन्ना पहुचेंगे सीएम शिवराज, पन्ना को मिलेगी आज बड़ी सौगात

07:46 AM

Satna News: देर रात रफ्तार का कहर, तहसीलदार के वाहन ने ठेले को मारी चक्कर
- सतना में देर रात रफ्तार का कहर देखने को मिला
- रामपुर बघेलान तहसीलदार का बोलेरो वाहन एक ठेले को टक्कर मार चौपाटी की बाउंड्री से जा टकराया
- वाहन के टक्कर से ठेलेवाला शनी कोल गंभीर रूप से घायल
- वाहन में दो युवक सवार थे और दोनो ने जमकर शराब पी रखी थी

07:30 AM

CG WEATHER: छत्तीसगढ़ में बदला मौसम
- प्रदेश में आज से कई हिस्सों में लू जैसे हालात
- मध्य छत्तीसगढ़ के जिलों के लिए मौसम विभाग ने जताई है लहर चलने  की आशंका 

07:13 AM

मौसम समाचार: मध्य प्रदेश में बारिश और लू का येलो अलर्ट
सिवनी, छिंदवाड़ा, धार, नर्मदापुरम, सीहोर, डिंडौरी, देवास, नरसिंहपुर, और शिवपुरी जिलों में हल्की बारिश की संभावना
दतिया और छतरपुर में कहीं - कहीं लू चलने की संभावना, दिख सकती है तेज धूप

06:52 AM

CG News: छत्तीसगढ़ की खबरें
- सीएम भूपेश बघेल आज कोरबा जिले के  रामपुर विधानसभा में करेंगे भेंट-मुलाकात, जनता को देंगे कई सौगात
- बीजेपी का जाबो गोठान खोलबो पोल अभियान जारी, अलग-अलग गोठानों में जाकर अभियान चला रही है भाजपा  

06:30 AM

MP News: मध्य प्रदेश की खबरें
- भोपाल में महाराणा प्रताप जयंती पर आज मनाया जाएगा शूरवीरों का प्राकट्य दिवस, कार्यक्रम में शामिल होंगे मुख्यमंत्री समेत कई आला नेता
- महाराणा प्रताप जंयती पर मध्यप्रदेश में सामान्य अवकाश घोषित, पूर्व घोषित ऐच्छिक अवकाश के स्थान पर घोषित किया गया है सामान्य अवकाश
- आज पन्ना दौरे पर रहेंगे सीएम शिवराज, पन्ना गौरव दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल, पन्ना में जनता को देंगे कई सौगात
- आज अनूपपुर के दौरे पर रहेंगे पीसीसी चीफ कमलनाथ, कई बैठकों के बाद सुबह 11:30 बजे जनसभा को करेंगे संबोधित  

06:10 AM

कहां रहेंगे मुख्यमंत्री
आज मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM SHIVRAJ SINGH) भोपाल और पन्ना में रहेंगे. यहां वो कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे
छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (CM BHUPESH BAGHEL) आज कोरबा में रहने वाले हैं. यहां वो कई कार्यक्रमों का हिस्सा बनेंगे.

05:57 AM

महाराणा प्रताप जयंती (Maharana Pratap Jayanti)
- आज देशभर में मनाई जाएगी महाराणा प्रताप जयंती
- जगह-जगह होंगे कई तरह के आयोजन
- कई दिनों से चल रही थी तैयारियां

Trending news