MP-CG LIVE: जबलपुर में न्यू लाइफ हॉस्पिटल के संचालक के निजी क्लीनिक में तोड़फोड़
Advertisement

MP-CG LIVE: जबलपुर में न्यू लाइफ हॉस्पिटल के संचालक के निजी क्लीनिक में तोड़फोड़

LIVE MP Aaj ki Taza Khabar 3 August 2022: 3 अगस्त 2022 को मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की खबर पाने के लिए हमारा लाइव ब्लॉग पढ़ें.

LIVE MP CG August 2022
LIVE Blog

MP-CG LIVE 3 August 2022: आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. इसलिए लेटेस्ट न्यूज़ को जानने के लिए पढ़ते रहिये Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  

 

 

 

 

 

 

03 August 2022
23:40 PM

केबल चुराने वाले गैंग को पुलिस ने पकड़ा
इंदौर में कॉपर की केबल चुराने वाले गैंग को पुलिस ने पकड़ा है. ये गैंग क्रेन की मदद से केबल को टेलीफोन पोल पर हाथ साफ़ करता था. पुलिस ने मौके से 8 लोगों को गिरफ्तार करने के साथ ही जेसीबी क्रेन और एक आइसर गाड़ी भी जब्त की है. इसके साथ ही पुलिस को लाखों रुपये की कॉपर केबल भी मिली है.

एमआईजी थाना पुलिस ने ऐसे गिरोह का पर्दाफ़ाश किया है, जो सड़कों पर बिछाई गई बीएसएनएल और अन्य केवल टेलीफोन की कॉपर वायर और सरकारी पोल की चोरी करता था. रात्रि गस्त के दौरान पुलिस ने देखा कि कुछ लोग जमीन में से बीएसएनएल कंपनी की कॉपर वायर निकालकर गाड़ी में भर रहे है. इस पर पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो पता चला कि ये गिरोह केबल चुराता है. पुलिस ने मौके से 8 लोगों को पकड़ा है. गैंग के सभी सदस्य बिहार के रहने वाले हैं और कई शहरों में वारदात कर करोड़ों के वायर चुरा चुके हैं. इस गैंग में 26 सदस्य है, जिनकी अब पुलिस तलाश कर रही है। वहीं, गिरोह का मुख्य सरगना नौशाद भी फरार है.

23:40 PM

जबलपुर के दमोह स्थित न्यू लाइफ मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में अग्निकांड में हुए 8 लोगों की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों पर सख्ती बरतना शुरू कर दिया है. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बारह निजी अस्पतालों का पंजीयन निरस्त कर दिया है.. इसमें जिले की वह अस्पताल शामिल किए गए है. जो फायर एनओसी और अन्य मापदंडों को पूरा नहीं करते है..

इन निजी अस्पतालों में जगदीश चिल्ड्रल हॉस्पिटल, जीवन ज्योति हॉस्पिटल (डॉ. ए.के.जैन), डॉ. कावेरी शॉ विजया वूमेन क्लीनिक एण्ड हॉस्पिटल, प्राची नर्सिंग होम, कुमार हॉस्पिटल (डॉ. कपिल कुमार ), स्टाफ हॉस्पिटल, निर्मल हॉस्पिटल, शाफिया हॉस्पिटल, अभिनंदन हॉस्पिटल, आदर्श हॉस्पिटल, कामाख्या हॉस्पिटल एवं सरकार हॉस्पिटल शामिल है.. सूत्रों की माने तो जिले में स्थित 136 अस्पतालों के भी सेफ्टी सहित अन्य दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं.. जो अस्पताल मापदंड पर खरे नहीं उतरेंगे उनके भी निरस्त किए जाएंगे..

22:34 PM

बालाघाट एसपी के ड्राइवर ने खाया जहर!
बालाघाट के पुलिस अधीक्षक के ड्राइवर नीरज तुमराम ने किसी जहरीली वस्तु का सेवन अपने ही पुलिस क्वार्टर में कर लिया. जिसे परिजनों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है. आरक्षक नीरज तुमराम ने ये कदम क्यों उठाया कारण अज्ञात है.  नीरज का इलाज कर रहे डॉ अशोक लिल्हारे ने बताया कि मरीज अभी खतरे से बाहर है किंतु अच्छे इलाज के लिए उसे नागपुर रेफर किया गया है. परिजनों के मुताबिक किस कारण से किया इसका कारण अज्ञात है .

21:50 PM

हाईकोर्ट में अवैध पोस्टर को लेकर लगी पीआईएल
बिलासपुर में प्रदेश भर की सड़कों पर लगे अवैध होर्डिंग, बोर्ड और बैनरों को लेकर दोबारा हाईकोर्ट में पीआईएल दायर की गई है. इससे पहले इसी मामले में हाईकोर्ट ने पूर्व में मामले निराकृत कर दिया था. लेकिन हाईकोर्ट के निर्देश के बावजूद भी कोई कार्रवाई न होने की स्थिति में याचिकाकर्ता ने अब दुबारा जनहित याचिका दायर कर दी है. इस मामले में अब दो सप्ताह बाद सुनवाई तय की गई है.

20:51 PM

आरोपी डॉक्टर के क्लिनिक पर पथराव
जबलपुर: न्यू लाइफ अस्पताल में 8 मौत के बाद लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है. यहां  आरोपी डॉक्टर के होप हेल्थ क्लिनिक में पथराव की घटना सामने आई है. जहां छात्र संगठन ने  पथराव किया है.

 

20:22 PM

9 लाख का गांजा बरामद
लग्जरी कार में गांजा तस्करी करने वाले वाले दो अंतर राज्य गांजा तस्कर आरोपियों को कबीरधाम जिला के चिल्फी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों से 97.520 किलोग्राम गांजा जब्त किया है. जो कि स्विफ्ट कार की डिक्की में छुपा कर रखे थे. दरअसल पुलिस को सूचना मिली कि रायपुर से जबलपुर मार्ग की ओर से एक कार आ रही है. जिसमें गांजा की तस्करी की जा रही है. सूचना पर छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश सीमा पर स्थित चिल्फी थाना पुलिस ने नाकेबंदी कर वहां से गुजरने वाले सभी वाहनों की गहन चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान सफेद रंग की स्विफ्ट कार को रोककर तलाशी ली गई. तब कार के पीछे डिक्की पर गांजा की पैकेट छुपा कर रखे गए थे. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कार में रखे गांजे को जब्त कर लिया गया है. जब्त की गई गांजे की कुल वजन 97.520 किलो बताई जा रही है. जिसका बाजार मूल्य 9 लाख 75 हजार बताई जा रही है.

20:16 PM

बारिश से बेहाल मैहर रेलवे स्टेशन
मध्य प्रदेश की पवित्र नगरी मैहर जिसे सरकार ने मिनी स्मार्ट सिटी का दर्जा दे रखा है. यहाँ का रेलवे स्टेशन परिसर का बारिश के दिनों में हाल बेहाल हो जाता है. स्टेशन परिसर का नजारा किसी तालाब सा नजर आने लगता है. रेलवे स्टेशन का जहा हर साल जरा सी बारिश होने में स्टेशन परिसर में पानी भर जाता है लेकिन आज तक पानी निकासी की व्यवस्था नहीं की जा सकी बारिश के दिनों में मैहर आने वाले श्रद्धालु काफी परेशान होते है.

20:15 PM

पटवारी रिश्वत लेते गिरफ्तार
सिवनी में पटवारी अनूप मिश्रा 11 हजार रुपये की रिश्वत लेते जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने गिरफ्तार किया है. बरघाट तहसील के ग्राम गोड़ेगांव में रहने वाले पुनाराम पटले से भूमि के नामांतरण करने बही बनाने और फोति चढ़ाने के लिए 11 हजार रुपये की मांग की थी और आज जब वो ग्राम धारना में रिश्वत की राशि ले रहा था. तभी जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पटवारी बरघाट ब्लॉक के पटवारी संघ का अध्यक्ष भी बताया जा रहा है.

20:11 PM

मंदसौर 4 बच्चों की डूबने से मौत
मंदसौर मध्यप्रदेश के मंदसौर यशोधर्मन नगर थाना क्षेत्र के ग्राम मुंदड़ी के पास गिट्टी खदान में नहाने गए 4 बच्चों के डूबने की सूचना से सनसनी फैल गई. मौके पर पहुंचे लोगों और पुलिस ने चारों बच्चों के शव खदान से निकाल लिए हैं. बताया जा रहा है कि 6 बच्चे पानी में नहाने के लिए खदान में गए थे. जिसमें से 4 बच्चे पानी में उतरे थे जबकि 2 बच्चे पानी में नहीं उतरे थे. पानी में तैरने वाले बच्चे जब गहरी खदान में डूबने लगे तो दोनों बच्चों ने शोर मचाया. जिसके बाद मौके पर लोग और बाद में पुलिस दल पर पहुंचा. मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने गोताखोरों की मदद से बच्चों के शव को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

19:42 PM

स्वाइन फ्लू के मरीज मिले
राजगढ़ जिले के खरसिया में स्वाइन फ़्लू के 2 मरीज़ मिल है. पुरानी बस्ती के दो लोगों में स्वाइन फ़्लू का संक्रमण पाया गया है. स्वाइन फ़्लू के मरीज़ मिलने से खरसिया क्षेत्र में सनसनी फैल गई है.

19:41 PM

बच्चा चोरी के आरोपी गिफ्तार
खरगोन के भोकले कालौनी स्थित शारदा हॉस्पिटल के सामने बगीचे से बच्चा चोरी की घटना को पुलिस ने सात घंटे में ट्रेस कर बच्चे को सकुशल परिजनों को सौंप दिया. वहीं बच्चा चोरी में पकड़े गए महिला व पुरुष जो कि पति-पत्नी है. पुलिस का पूछताछ में बड़ा खुलासा सामने आया है. आरोपी महिला आशा और उसका पति आतिश ने बच्चे को चोरना कबूला साथ ही बच्चे से भीख मंगवाने के लिए चुराना भी कबूल किया है.

19:40 PM

रामसर राइट का दर्जा
एक हफ्ते में मध्यप्रदेश को मिली दूसरी रामसर साइट. साख्य सागर तालाब के बाद इंदौर के सिरपुर तालाब को मिला रामसर साइट का दर्जा. अब मध्यप्रदेश का तीसरा रामसर साइट का दर्जा प्राप्त हो गया है. बता दें कि देशभर में देश में 64 साइड को मिल चुका है रामसर साइट का दर्जा...

 

19:02 PM

नाबालिग के साथ रेप
जशपुर : 7 साल की नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. असहनीय दर्द व रक्तस्त्राव के बाद परिजनों ने थाने में शिकायत की थी. पुलिस ने आऱोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी रिश्ते में दूर का जीजा है. 

18:23 PM

ट्रैक्टर पलटने से किसान की मौत
कबीरधाम जिले के ग्राम मझोली रमन में अपने ही खेत में सोनू परस्ते किसान ट्रैक्टर चलाकर अपने खेत में खेती का कार्य कर रहा था. उसी समय ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर खेत में पलट जाने से ट्रैक्टर चला रहे सोनू परस्ते ट्रैक्टर में दब गया जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

 

17:50 PM

पूरक परीक्षा के परिणाम जारी
भोपाल: 10वीं और 12वीं की पूरक परीक्षा 2022 का परीक्षा परिणाम जारी कर किया. कक्षा 10वीं का उत्तीर्ण प्रतिशत 68.06 रहा. वहीं कक्षा 12वीं का 73.61 और कक्षा 12वीं व्यवसायिक का 86.11 प्रतिशत रहा परीक्षार्थी अपना परीक्षा परिणाम मण्डल की वेबसाइट www.mpbse.nic.in और www.mpbse.mponline.gov.in पर देख सकते हैं.

17:40 PM

सटोरियों के ठिकाने पर दबिश
खिलचीपुर में सटोरियों के ठिकाने पर एडिशनल एसपी ने  दबिश दी है. यहां से पुलिस ने  9 सट्टा कारोबारियों को हिरासत में लिया है. इस दबिश में  मौके से नगदी 45,150 रूपये, 1लाख, 92 हजार रुपये का समान किया जब्त किया है. इसके अलावा खिलचीपुर थाना प्रभारी प्रकाश पटेल को एसपी ने लाइन अटैच कर दिया है.

 

17:37 PM

हिमांगी सखी ज्ञानवापी के लिए रवाना
जबलपुर: नर्मदा जल लेकर किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ज्ञानवापी मस्जिद के लिए रवाना हुई है. प्रथम किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने ऐलान किया है कि वो ज्ञानवापी में सावन के अंतिम सोमवार को जलाभिषेक करेगी. बता दें कि कोर्ट ने आज तक संतों को वहां पूजा करने की अनुमति नहीं दी है. लेकिन हिमांगी सखी ने कहा कि वो वजू खाने की जगह पर जलाभिषेक करेगी. अगर उसे रोका गया तो हजारों किन्नर और संत मेरा जलाभिषेक करेंगे.

 

17:36 PM

पुराने विवाद में युवक का हुआ अपहरण
जिले के गढ़ थाना क्षेत्र से अपहरण का सनसनीखेज़ मामला सामने आया है. जहां सोनवर्षा गांव में रात के वक़्त अपने घर के सामने टहल रहे युवक का कार सवार आधा दर्जन बदमाशों पुराने पैसे के लेन देन के विवाद पर अपहरण कर लिया. जिसके बाद अपहरणकर्ताओं के द्वारा अपहृत युवक के रिश्तेदार को मैसेज कर 4 लाख रुपये फिरौती के रकम की मांग की गई. मामले पर शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने तत्काल एक्शन लेते हुए अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया तथा अपहृत युवक को उनके चंगुल से मुक्त कराया.

16:37 PM

रीवा में रात मे घर के बाहर टहल रहे युवक का अपहरण हुआ. इसके बाद अपहरणकर्ताओं ने रिश्तेदार को मैसेज कर 4 लाख रुपये की फिरौती मांगी. आरोपी गिरफ्तार

16:33 PM

पेण्ड्रा- वन परिक्षेत्र अधिकारी (रेंजर)गौरेला सहित वन कर्मियों पर रेत माफिया ने हमला किया. ग्रामीणों से मिली सूचना के बाद रेत के अवैध उत्खनन को रोकने वन कर्मियों की टीम पहुंची थी. इसके बाद चार लोगों के खिलाफ गौरेला पुलिस ने धारा 186, 332, 353, 294, 506, 323, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है.

16:15 PM

राजधानी के इकबाल मैदान का नाम बदलने की उठी मांग. बीजेपी नेता ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर इकबाल मैदान का नाम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के नाम पर रखने की मांग की है. भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य सुरेंद्र शर्मा ने सीएम को लिखे पत्र में मोहम्मद इकबाल को भारत विभाजन का कारक बताया और कहा कि इलाहाबाद अधिवेशन में पाकिस्तान का प्रस्ताव इकबाल ने रखा था.

 

16:10 PM

राऊ-इंदौर रोड पर बड़ा हादसा हुआ है. हादसे में चार पहिया वाहन ने एक महिला को रौंद दिया, जिससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई. वाहन चालक को आसपास के लोगों ने पकड़ लिया है. 

16:10 PM

रीवा में जमीनी विवाद के चलते दो पक्षों में जमकर लट्ठ चले. मारपीट का वीडियो वायरल हो रहा है. मारपीट में आधा दर्जन लोग घायल हो गए हैं.

16:06 PM

बिलासपुर जिले के कोटा में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ, जिसमें कार सवार ने एक मोटरसाइकिल सवार को टक्कर मार दी. हादसे में दो लोगों मौके पर ही मौत हो गई. वहीं एक गंभीर रूप से घायल हो गया. सभी को डायल 108 की मदद से कोटा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया. साथ ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है. मामला कोटा थाना क्षेत्र के नेवरा का है.

 

14:56 PM

नर्मदापुरम में गौ तस्करों के साथ मॉब लिंचिंग

नर्मदापुरम जिले के सिवनीमालवा में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है, जहां भीड़ ने पीट-पीटकर एक युवक की जान ले ली. जबकि दो की हालत गंभीर है. तीनों युवक गाय से भरा ट्रक लेकर जा रहे थे. रास्ते में उनका वाहन पेड़ से टकरा गया, जिसके बाद वहां ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. ट्रक में गायों को ठूंस-ठूंसकर भरा देख लोग भड़क गए और उन्होंने युवकों की बुरी तरह पिटाई कर दी.

14:37 PM

भोपाल में असामाजिक तत्वों द्वारा शिवलिंग को खंडित करने का मामला आया सामने. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ IPC की धारा  295 और 295A के तहत FIR दर्ज कर CCTV फुटेज के जरिये आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.

14:08 PM

अमानक निकले गुजरात से सतना भेजे गए दो लाख राष्ट्रीय ध्वज, जिला प्रशासन ने किया वापस, आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में घर-घर तिरंगा अभियान के लिए गुजरात के अहमदाबाद से सतना भेजे गए दो लाख राष्ट्रीय ध्वज अमानक पाए गए हैं, जिन्हें जिला प्रशासन ने कैंसिल करते हुए वापस भेज दिया है

 

 

13:45 PM

भोपाल: असामाजिक तत्वों ने खंडित किया शिवलिंग

भोपाल में असामाजिक तत्वों द्वारा शिवलिंग को खंडित करने का मामला आया सामने, पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ दर्ज की FIR, IPC की धारा  295 और 295A के तहत FIR दर्ज, CCTV फुटेज के जरिये आरोपी की तलाश में जुटी, घटना के बाद लोगो में आक्रोश

13:16 PM

बिलासपुर में भारी बारिश

भारी उमस के बीच बिलासपुर में शुरू हुई तेज़ बारिश, बारिश नहीं होने उमस ने जीना किया था मुश्किल, किसानों की बढ़ने लगी थी चिंता, बिलासपुर में बड़ी बूंदों के साथ झमाझम हो रही है बारिश, उमस से मिलेगी लोगों को राहत

13:07 PM

नर्मदापुरम: अनियंत्रित होकर बस पलटी, युवक का पंजा कटा

नर्मदापुरम-हरदा स्टेट हाईवे पर अनियंत्रित होकर बस पलटी
आधा दर्जन घायल, युवक का पंजा कटा
डोलरिया के समीप अनियंत्रित होकर बस पलट गई
बस में करीब दो दर्जन से ज्यादा यात्री सवार थे

12:45 PM

भोपाल: 15 अगस्त के बाद बीजेपी का चिंतन शिविर, कांग्रेस ने साधा निशाना

भाजपा का 15 अगस्त के बाद होगा चिंतन शिविर, मंत्रियों और अधिकारियों का होगा चिंतन शिविर, कांग्रेस के प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता का बयान, यह चिंतन नहीं चिंता शिविर है, भारतीय जनता पार्टी के शिविर में अफसरों को इसलिए बुलाया गया है, वह अगले चुनाव के लिए फंड कलेक्शन का रास्ता बताएं, पिछले पंचमढ़ी में हुए चिंतन शिविर में कहा गया था कि मकान दुकान और प्लाट के चक्कर में ना पड़े, यह जनता को सीधे दिखाई देता है

12:30 PM

रायपुर : बड़े भाई ने छोटे भाई की गैंती मारकर की हत्या

नया रायपुर के निमोरा गांव में हत्या, बड़े भाई ने छोटे भाई की गैती मारकर की हत्या, मोबाइल खरीदने और खर्चे के लिए पैसो की मांग के चलते हुए विवाद में की हत्या, 16 साल के बड़े भाई ने 13 साल के छोटे भाई की सोते हुए आधी रात मारी गैंती, नाबालिग के फिजूलखर्ची से परेशान था परिवार, नाबालिग बड़े भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार

12:09 PM

रायपुर: बीजेपी की बैठक शुरू

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक शुरू
क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल ले रहें हैं बैठक
भाजपा कोर कमेटी और प्रदेश पदाधिकारियों की हो रही हैं बैठक
इसके बाद मीडिया प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक
बैठक में संगठन को मजबूत करने को लेकर चर्चा
आगामी चुनाव की तैयारियों को लेकर भी बनेगी रणनीति

11:45 AM

ग्वालियर: प्लॉट दिलाने के नाम पर युवती से दुष्कर्म

ग्वालियर में प्रॉपर्टी कारोबारी ने किया रेप, प्लॉट दिलाने के नाम पर युवती के साथ दुष्कर्म, प्रॉपर्टी कारोबारी के खिलाफ कार्रवाई, युवती की शिकायत पर पुलिस की गिरफ्तारी,

11:32 AM

बिलासपुर: सोशल मीडिया में चाइल्ड पोर्न अपलोड करने का आरोपी गिरफ्तार
सोशल मीडिया में चाइल्ड पोर्न वीडियो अपलोड करने वाले युवक को सरकंडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 27 खोली निवासी वीरेन्द्र श्रीवास ने कुछ दिनों पूर्व सोशल मीडिया में चाइल्ड पोर्न वीडियो अपलोड कर दिया था. इसके बाद से ही पुलिस इसकी तलाश कर रही थी.

11:20 AM

मध्य प्रदेश में बढ़ सकती है बिजली की समस्या
मध्य क्षेत्र में बिजली व्यवस्था हो सकती है बाधित,800 से ज्यादा इंजीनियर वेतन रोके जाने से नाराज हड़ताल की राह, वेतन ना मिलने से मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के लगभग 800 इंजीनियर आज से काम नहीं करेंगे

11:05 AM

Bhopal: यौन उत्पीड़न की ऑनलाइन शिकायत कर सकेंगी हमीदिया अस्पताल की महिला कर्मचारी. मरीजों के खाने सहित वार्ड में उपयोग होने वाली बेडशीट, कंबल, तकिए के कवर, मरीजों के कपड़ो की जानकारी भी ऑनलाइन मिलेगी. किस वार्ड में कितने मरीज, उनकी डाइट का रिकॉर्ड भी ऑनलाइन मिल पाएगा.

 

11:03 AM

इंदौर से बड़ी खबर!
महिला में मिले मंकीपॉक्स जैसे लक्षण. जिंसी इलाके की 45 वर्षीय महिला में दिखे लक्षण, जिसके बाद महिला को किया गया आइसोलेट. स्वास्थ्य विभाग आज सैंपल लेने जाएगा. सैंपल जांच के लिए पुणे भेजा जाएगा. 

 

10:52 AM

मंदसौर में निकाली गई तिरंगा रैली

मध्यप्रदेश के मंदसौर में एनसीसी कैडेट्स द्वारा तिरंगा लगाने के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए एक साइकिल रैली निकाली गई. इसके द्वारा लोगों को 13 से 15 अगस्त तक घर-घर तिरंगा लगाने का आह्वान किया गया. साइकिल रैली में बड़ी संख्या में मौजूद रहे.

10:46 AM

खरगोन में बच्चा चोरी का मामला
खरगोन शहर के भोकले कॉलोनी स्थित गार्डन के पास से डेढ़ साल का बच्चा चोरी हुआ है. सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से बच्चे का सुराग निकालने में पुलिस को कामयाबी. फुटेज से एक महिला को ढूंढ निकाला और बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है.

 

10:36 AM

खरगोन में बच्चा चोरी का मामला
खरगोन शहर के भोकले कॉलोनी स्थित गार्डन के पास से डेढ़ साल का बच्चा चोरी हुआ है. सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से बच्चे का सुराग निकालने में पुलिस को कामयाबी. फुटेज से एक महिला को ढूंढ निकाला और बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है.

 

10:33 AM

बैरागढ में EOW का छापा
भोपाल: बैरागढ में EOW का छापा. हीरा केसवानी के घर EOW की रेड पड़ी है.आय से अधिक संपत्ति की शिकायत के बाद छापा पड़ा. केसवानी को चिकित्सा शिक्षा विभाग  क्लर्क बताया जा रहा है. बताया जा रहा टीम देखते ही कर्मचारी की तबियत बिगड़ गई. 

 

10:31 AM

वायरल के मरीज बढ़े
रतलाम में मरीजो की संख्या बढ़ने से जिला अस्पताल मारामारी. मरीजों को ज़मीन पर लेटाकर इलाज कराना पड रहा है. जिला अस्पताल के चिकित्सक डॉ जीवन चौहान ने बताया कि मरीजो की संख्या में अचानक इजाफा हुआ है, जिसमें ज्यादातर बुखार सर्दी, हाथ पैर दर्द वाले मरीज हैं. 

 

10:20 AM

रीवा: नाबालिग का अपहरण कर रेप

स्कूल जाते वक्त कट्टे की नोक में नाबालिक छात्रा का अपहरण, सूरत ले जाकर 5 दिन तक बलात्कार, मामले में नवनिर्वाचित सरपंच का नाम भी शामिल, जांच में जुटी पुलिस

10:14 AM

रायपुर बड़ी खबर: लोहा कारोबारी के ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का छापा

रायपुर में लोहा कारोबारी पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का छापा
सुबह से ही रायपुर के अलग-अलग ठिकानों पर पहुंची इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम
अधिकारियों के साथ CRPF की टीम है मौजूद
इनकम टैक्स में गड़बड़ी और शैल कंपनी के जरिए फर्ज़ीवाड़े की बात आ रही है सामने

09:55 AM

जबलपुर ब्रेकिंग : निगम सहायक यंत्री के घर ईओडब्ल्यू का छापा

जबलपुर के नगर निगम सहायक यंत्री आदित्य शुक्ला के निवास पर ईओडब्ल्यू का छापा
आय से अधिक संपत्ति मामले में ई ओ डब्ल्यू कर रही छापे मार कार्रवाई
नगर निगम के सहायक यंत्री आदित्य शुक्ला के जबलपुर स्थित रतन नगर निवास पर की जा रही कार्रवाई
जबलपुर एवं सागर की संयुक्त टीम द्वारा की जाएगी कार्रवाई
ईओडब्ल्यू के घर पर कार्रवाई के दौरान आयकी तुलना में अर्जित संपत्ति 203 गुना पाया गया

09:42 AM

शिवपुरी: एक बार फिर चला मामा का बुलडोजर

बीते दिनों करैरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत हुई युवक की हत्या के आरोपियों के घर पर प्रशासन ने बुल्डोजर चलाकर घर को जमींदोज किया. मामला करैरा की न्यू कॉलोनी नदी के पास का है, जहां बीते दिनों एक खटीक समाज के युवक की जाटव समाज के लोगों ने पीट पीट कर बेरहमी से हत्या करदी थी. उसी को लेकर खटीक समाज ने प्रशासन से मांग की थी, जिसको लेकर आज करैरा में प्रशासन ने आरोपियों के घर बिल्डोजर चलाकर जमीदोज कर दिया.

09:29 AM

ग्वालियर: अब निजी कंपनी करेगी पेयजल सप्लाई

ग्वालियर शहर की 12 लाख की आबादी को पेयजल सप्लाई करने का जिम्मा अब एक प्राइवेट कंपनी विष्णु प्रकाश पुंगलिया को सौंपा जा रहा है. अब तक यह काम निगम के अमले के पास था. अब ये अमला सिर्फ मॉनीटरिंग करेगा. पेयजल सप्लाई की व्यवस्था में यह बदलाव पहली बार हो रहा है.

09:03 AM

रायपुर: जमीनों की खरीदी-बिक्री, बटांकन और डायवर्सन पर लगी रोक

रायपुर के 19 गांवो की जमीनों की खरीदी-बिक्री, बटांकन और डायवर्सन पर रोक, भारतमाला प्रोजेक्ट के लिए होगा भूमि अधिग्रहण, कलेक्टर ने एसडीएम को दिए निर्देंश, इन गांवों में अभनपुर के 17 और आरंग के 2 गांव शामिल हैं, भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत मुम्बई-कोलकाता इकोनॉमिक कॉरीडोर सड़क पर दुर्ग-रायपुर बाईपास सड़क का निर्माण किया जाना है.

08:42 AM

इंदौर: मंत्री ने ली बाढ़ आपदा प्रबंधन की समीक्षा बैठक

मंत्री तुलसी सिलावट ने बाढ़ आपदा प्रबंधन की समीक्षा की बैठक की, बांधों में जल-भराव और अतिवृष्टि की स्थिति से निपटने की तैयारियों पर की चर्चा, जल संसाधन व गृह विभाग के अधिकारियों के बीच समन्वय स्थापित करेंने की दी सलाह, सैटेलाइट के माध्यम से जायजा लिया, जल-भराव और अतिवृष्टि की स्थिति से निपटने की तैयारियों पर चर्चा की

08:20 AM

कवर्धा: बेरोजगार को 17 लाख की ठगी का आरोपी गिरफ्तार
पीडब्ल्यूडी विभाग में सिविल इंजीनियर की नौकरी लगाने के नाम पर एक बेरोजगार को 17 लाख रुपए की ठगी करने वाले आरोपी युवक को कुंडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मामला 7 साल पुराना है, जब सिविल इंजीनियर में नौकरी के लिए वैकेंसी निकाली थी. फिलहाल आरोपी जलेश्वर प्रसाद टंडन को गिरफ्तार कर उनसे कड़ाई से पूछताछ की जा रही है.

08:01 AM

भोपाल: मूंग एवं उड़द खरीदी की तैयारी तेज

मुख्यमंत्री ने की ग्रीष्मकालीन मूंग एवं उड़द के उपार्जन की समीक्षा की, सीएम ने कहा भ्रष्टाचार की शिकायतें नहीं आनी चाहिए, ग्रीष्मकालीन मूंग एवं उड़द का उपार्जन 8 अगस्त से 30 सितम्बर तक किया जाएगा, किसानों के अलावा व्यापारियों से किसी भी कीमत पर खरीदी न करने के निर्देश

07:45 AM

मध्यप्रदेश के युवाओं में दक्षता और कौशल विकास को निखारने पर फोकस

Bhopal News: मध्यप्रदेश के युवाओं में दक्षता और कौशल विकास को निखारने के उद्देश्य से तकनीकी शिक्षा विभाग और ग्लोबल स्किल पार्क एवं कैलिफोर्निया की सेल्स फोर्स कंपनी के बीच करार किया जा रहा है.तकनीकी शिक्षा विभाग, ग्लोबल स्किल पार्क और कैलिफोर्निया की सेल्स फोर्स कंपनी के बीच होगा करार.जीएसपी, तकनीकी शिक्षा और सेल्स फ़ोर्स के बीच आज दिल्ली में एमओयू पर होंगे हस्ताक्षर.

 

07:45 AM

Damoh News: सड़क पर बेलगाम बाइकर
Damoh News: सड़क पर गाड़ी चलाते लोग किस तरह से हादसे का शिकार होते हैं. इसका एक लाइव वीडियो दमोह से सामने आया है. जिसमें शराब के नशे में चूर एक शख्स बाइक को लोडिंग गाड़ी बनाकर स्टेट हाइवे पर चल रहा था और खुद ही दुर्घटना का शिकार हो गया.

 

07:30 AM

Bhopal News: छात्रों की सुरक्षा के लिए स्कूल और कॉलेज बसों के संबंध में एडवाइजरी जारी  

Bhopal News: छात्रों की सुरक्षा के लिए स्कूल और कॉलेज बसों को लेकर एडवाइजरी जारी.यातायात पुलिस ने राजधानी में जारी की एडवाइजरी.स्कूल, कॉलेज बसों का रंग पीला होना अनिवार्य. बसों के आगे पीछे साफ अक्षरों में स्कूल वाहन लिखा जाए. निर्धारित सीटों से अधिक संख्या में बच्चों को नहीं बिठाएं. वाहनों पर स्कूल का नाम और टेलीफोन नम्बर लिखें.अग्नि शमन यंत्र, दरवाजे पर सुरक्षित सिटकनी हो. बच्चों को बस्ते रखने के लिए बसों में जगह होनी चाहिए.हर बस में अग्निशमन यंत्र की व्यवस्था जरूरी.सुप्रीम कोर्ट के स्कूल ट्रांसपोर्टेशन को लेकर दिशा निर्देश का करना होगा पालन.

07:15 AM

Damoh News: नगर पालिका अध्यक्ष के लिए भाजपा ने परिवहन मंत्री को दिया जिम्मा
Damoh News: सियासी दलों के लिए प्रतिष्ठा का विषय बन चुकी दमोह नगर पालिका के अध्यक्ष के चुनाव के लिए अब सत्ताधारी भाजपा ने कमर कस ली है और यहां बहुमत न होने के बाद भी अपना अध्यक्ष बनाने के लिए प्रदेश भाजपा संगठन ने प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत को जिम्मेदारी दी है.

 

06:55 AM

Bilaspur News: जादू टोना के शक में युवक की हत्या

Bilaspur News: जादू टोना के शक में एक युवक की हत्या का मामला सामने आया है. युवक को टंगिया से मार कर हत्या कर आरोपी गांव से फरार हो गया. जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. घटना बिलासपुर जिले के तखतपुर थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत हरदी की है.

 

06:35 AM

Ujjain News: साइकिल दुकान में आग लग गयी आग 
Ujjain News: शहर के थाना चिमनगंज क्षेत्र में आगर रोड पर पांच नंबर ब्लॉक स्थित बंद साइकिल दुकान में रात करीब 12 बजे अचानक आग लग गयी. आग लगने की घटना में दुकान में रखी छह से सात साइकिल व दो मोटरसाइकिल जलकर खाक हो गयी. सूचना मिलते ही दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. दमकल कर्मियों ने बताया कि दुकान के ऊपर चादर (टीन) काटकर आग बमुश्किल बुझाई जा सकी.

06:14 AM

Sagar News: अनियमित बारिश के चलते फसलें खराब, खेतों में लग गए ताले

Sagar News: अब तक घरों, दुकानों और कीमती सामान रखने वाली जगहों पर ताले लगते थे,लेकिन सागर जिले में कई जगहों पर बेमौसम बारिश के बाद किसानों ने अपने खेतों में ताला लगा दिया है और वह अपना जीवन यापन करने के लिए मजदूरी की तलाश में निकल पड़े हैं.

 

05:54 AM

Jabalpur Fire Incident: सीएमएचओ और फायर सेफ्टी ऑफिसर को निलंबित करने के निर्देश 

Jabalpur Fire Incident: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जबलपुर अग्निकांड घटना के जिम्मेदार सीएमएचओ और फायर सेफ्टी ऑफिसर को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं.मुख्यमंत्री ने कहा कि जबलपुर समेत पूरे प्रदेश में अस्पतालों की जांच होनी चाहिए.

 

Trending news