LIVE NEWS: दुर्ग में नर्सिंग कॉलेज की 60 छात्राएं फूड पॉइजनिंग का शिकार, एक छात्रा की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1282731

LIVE NEWS: दुर्ग में नर्सिंग कॉलेज की 60 छात्राएं फूड पॉइजनिंग का शिकार, एक छात्रा की मौत

Madhya Pradesh Chhattisgarh 1 August 2022 LIVE: 1 अगस्त 2022 को मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की खबर पाने के लिए हमारा लाइव ब्लॉग पढ़ें.

MP Aaj Ki Taza Khabar 1 August  2022 LIVE
LIVE Blog

MP Aaj Ki Taza Khabar 1 August 2022 LIVE: आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. इसलिए लेटेस्ट न्यूज़ को जानने के लिए पढ़ते रहिये Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  

 

 

 

01 August 2022
23:01 PM

धर्म के नाम पर समाज का विभाजन चिंताजनक- भूपेश बघेल
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज एसओएएस यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन में आयोजित कॉन्फ्रेंस के उद्घाटन सत्र को वर्चुअल रूप से सम्बोधित किया. यह कॉन्फ्रेंस भारत की आजादी के 75 वें वर्ष के उपलक्ष्य में एसओएएस यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन में आज से 03 अगस्त तक भारत के 75 वर्ष एक समीक्षा विषय पर आयोजित है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कॉन्फ्रेंस में संबोधित करते हुए कहा कि आज हमारे लोकतांत्रिक मूल्यों पर खतरा मंडरा रहा है. हम इन मूल्यों को बचाकर और आगे बढ़ाकर भारत की स्वतंत्रता को बचाए रखने में अपना योगदान दे रहे हैं. हमारा देश एक ऐसे दौर से गुजर रहा है जब जनता के साथ न्याय के सवाल गैरजरूरी बना दिए गए हैं और गैरजरूरी सवालों पर देश को हांकने की कोशिश हो रही है. हम धर्म के नाम पर एक विभाजित समाज का खतरा झेल रहे हैं, यह बहुत ही चिंता का विषय है. उन्होंने आगे कहा कि इस समय देश में आजादी की दूसरी लड़ाई लड़ी जा रही है, यह लड़ाई आजादी पाने की नहीं, बल्कि बचाने की लड़ाई है. छत्तीसगढ़ में हम पूरी ताकत के साथ यह लड़ाई लड़ रहे हैं. 

23:00 PM

2 साल बाद लगेगा मेला
निमाड़ के प्रसिद्ध सिद्ध क्षेत्र नागलवाड़ी शिखर धाम पर कोरोना काल के दो साल बाद नागपंचमी के अवसर पर मेले का आयोजन हो रहा है मेले को लेकर मंदिर समिति द्वारा तैयारियां पूर्ण कर ली गई है. सतपुड़ा की पहाड़ी पर स्थित नागलवाड़ी भिलट देव मंदिर पर नागपंचमी के दौरान मध्य प्रदेश,महाराष्ट्र,गुजरात राजस्थान सहित कई राज्यों से श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचते हैं.

22:59 PM

राष्ट्रपति ने जताया दुख
जबलपुर ( Jabalpur ) के एक निजी अस्पताल में आग लगने की वजह से 8 लोगों की मौत हो गई. जबकि कई लोग घायल हैं, आग लगने की वजह अस्पताल का जनरेटर फटना बताया जा रहा है. जबलपुर की घटना पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) ने भी दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर शोक संवेदनाएं प्रकट की है.

22:58 PM

भक्तों को मिलने वाली है बड़ी सौगात
विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल का धाम लाखों करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था का खास केंद्र माना जाता है. जहां हर रोज बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाबा के दर्शन हेतु मंदिर पहुंचते हैं. सावन के तीसरे सोमवार पर परिवार संग महाकालेश्वर दर्शन करने पहुंचे. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने नगरी में विश्व भर से आने श्रद्धालूओ को एक बड़ी सौगात दी है. जिसका जिक्र कुछ दिन पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी नगरी में आगमन के दौरान कर चुके हैं. अब सीएम शिवराज ने उस पर अंतिम मुहर लगाई है. दरअसल अब महाकाल के भक्तों को शहर के मुख्य रेल्वे स्टेशन से महाकालेश्वर मंदिर तक रोपवे की सुविधा मिलने वाली है. जिसकी कार्ययोजना बनाने हेतु सीएम ने जिला अधिकारियों व मंत्री डॉ मोहन यादव को निर्देश दिए है.

21:49 PM

धमतरी के जलाशयों में अब सिंचाई के लिए भरपूर पानी
धमतरी के जलाशयों में अब सिंचाई के लिए भरपूर 25 टीएमसी पानी भर चुका है. इसके अलावा रायपुर, भिलाई और धमतरी में नगर निगम और स्टील प्लांट के लिए भी पर्याप्त पानी आ चुका है. कुल मिलाकर ये तय है कि आगामी एक साल तक जल संकट को स्थिति नही आएगी. जिले में अच्छी बारिश के चलते बांधों की स्थिति में सुधार हुई है.

 

21:39 PM

पिकनिक मनाने गए लड़के की मौत
खुडैल थाना क्षेत्र में अपने दोस्तों के साथ घूमने गया युवक हादसे का शिकार हो गया. वह दोस्तों के गिदीया खोह पहुंचा था. नहाने के दौरान वह गहरे पानी में पहुंचा, जहां डूबने से मौत हो गई. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया. खुडैल पुलिस के अनुसार मृतक का नाम अमन कुशवाह निवासी महालक्ष्मी नगर है. वह आईटी कंपनी में कार्यरत है. रविवार को अवकाश होने के चलते अमन अपने पांच दोस्तों के साथ बाइक से पिकनिक मनाने पहुंचा था. इस दौरान सभी खुडैल क्षेत्र स्थित गिदीया खोह पहुंचे. जहां नहाने के दौरान वह गहरे पानी में डूब गया. दोस्तों ने इसकी जानकारी पुलिस सहित परिजनों को दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद शव को देर रात बाहर निकाला.

20:46 PM

दुर्ग नर्सिंग कॉलेज की 60 छात्राएं फूड पॉइजनिंग का शिकार
दुर्ग के मॉडल टाउन क्षेत्र में संचालित रस्तोगी नर्सिंग कॉलेज की 60 छात्राएं फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गईं.  सभी छात्राओं को नेहरू नगर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसमें एक छात्रा की मौत हो गई है. 46 छात्राओं की हालत गंभीर बनी हुई है. रस्तोगी नर्सिंग कॉलेज में 300 छात्राएं हॉस्टल में रहकर एएनएम और नर्सिंग का कोर्स कर रही है. 4 दिन पहले कुछ छात्राओं को फूड पॉइजनिंग की शिकायत हुई थी. प्रबंधन ने उन्हें उपचार के लिए हाईटेक हॉस्पिटल में भर्ती कराया है. इसके बाद एक-एक कर और भी छात्राओं की तबीयत बिगड़ती चली गई. 46 छात्राओं की हालत गंभीर है, जबकि 13 अन्य ही हालत ठीक है. दरअसल कॉलेज प्रबंधन पिछले तीन दिनों से यह मामला दबाए हुए था, चौथे दिन जब बालोद निवासी कामिनी की डेथ हुई तो मामला सामने आया.

20:41 PM

 दो सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन
डीए और गृह भाड़ा भत्ता की मांग को लेकर अधिकारी -कर्मचारियों के आंदोलन के बाद सरकार द्वारा जारी आदेश को लेकर उनमें रोष है. आज कर्मचारियों सरकार द्वारा जारी वेतन कटौती के आदेश की प्रतियां जलाकर उन्होंने अपना विरोध जताया, और 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन आंदोलन की बात कही है. बता दें, कि कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन अपनी दो सूत्रीय मांग को लेकर गत दिनों पांच दिवसीय हड़ताल पर चले गए थे. जिसके बाद छत्तीसगढ़ सरकार ने हड़ताल कर रहे कर्मचारी अधिकारी का वेतन कटौती का आदेश दिया.

बता दें, कि कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन अपनी दो सूत्रीय मांग को लेकर गत दिनों पांच दिवसीय हड़ताल पर चले गए थे. जिसके बाद छत्तीसगढ़ सरकार ने हड़ताल कर रहे कर्मचारी अधिकारी का वेतन कटौती का आदेश दिया. सरकार के रवैये से कर्मचारी अधिकारी खासे नाराज हैं. इस मसले को लेकर छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की प्रांत स्तरीय बैठक 31 जुलाई को रखी गई थी. जिसमें 22 अगस्त से अपनी दो सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चित कालीन आंदोलन करने का निर्णय लिया गया है. इसी कड़ी में सोमवार को शासन द्वारा जारी वेतन कटौती के आदेश की प्रति जलाकर विरोध जताया गया.

20:39 PM

27 फीसदी आरक्षण पर फैसला 16 अगस्त को
27 फीसदी ओबीसी आरक्षण को लेकर फाइनल सुनवाई 16 अगस्त को  होगी. ओबीसी आरक्षण मामले को लेकर जबलपुर हाईकोर्ट में फाइनल सुनवाई होगी. याचिकाकर्ता की तरफ से आदित्य संघी तो सरकार की तरफ सॉलिसिटर जनरल ऑफ इंडिया तुषार मेहता फाइनल सुनवाई में अपना पक्ष रखेंगे. आगामी सुनवाई तक ओबीसी आरक्षण 14 फीसदी ही रहेंगा.

 

20:33 PM

1 लाख रुपये का नकली तेल-घी बरामद
बमनाला में नकली घी और मिस ब्रांड का खाद्य तेल निर्मित करने वाले निसार इब्राहिम पर एफआईआर दर्ज की गई है. जिला प्रशासन द्वारा दो दिन पूर्व छापेमार कार्रवाई करते हुए करीब एक लाख रुपए कीमत का 494 किलो नकली घी सहित 1682 किलो खाद्य तेल जब्त किया था. खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरआर सोलंकी ने भिकनगांव थाने में FIR दर्ज कराई है.

20:32 PM

दमोह में पिता-पुत्र ने एक युवक को पीटा
दमोह जिले के पथरिया थाना क्षेत्र से एक युवक को सरेराह पीटने का मामला सामने आया है और इस वारदात को पिता-पुत्र ने एक साथ अंजाम दिया है. जानलेवा हमले के साथ युवक से 60 हजार रुपये छीनने का भी आरोप है. मामले के मुताबिक जमुनिया गांव का रहने वाला दसऊ आदिवासी सागर से पैसे लेकर गांव में अपने एक रिश्तेदार के यहां तेरहवीं में शामिल होने गया था. तभी वहां मौजूद पिता पुत्र नीलू और किशोरी आदिवासी ने उस पर हमला बोल दिया. बताया जा रहा है कि दोनों पक्षो के बीच पुराना विवाद था और उसी वजह से ये घटना हुई. पीड़ित का आरोप है कि हमलावर उसके पास से 60 हजार रुपये भी छीन ले गए. गंभीर रूप से घायल दसऊ को पथरिया के सरकारी अस्पताल में दाखिल कराया गया है. वहीं पुलिस ने मामला कायम कर जांच में लिया है.

20:29 PM

आदिवासी समाज की आंदोलन की चेतावनी
उमरिया जिला पंचायत के वार्ड क्रमांक से निर्वाचित सदस्य सावित्री सिंह के ऊपर कलेक्टर द्वारा एफआईआर दर्ज कराए जाने के विरोध में सोनवार को दोपहर बाद जिला मुख्यालय उमरिया स्थित डॉ भीमराव अंबेडकर चौराहे में जिले में सक्रिय विभिन्न आदिवासी संगठनों में संयुक्त बैठक की और बताया कि कलेक्टर उमरिया के द्वारा सावित्री सिंह को जीता चुनाव हराया गया और उन पर एफआईआर भी दर्ज करा दी गई है. आदिवासी संगठनों के मुताबिक इसन घटना के विरोध में विश्व आदिवासी दिवस 09 अगस्त के मौके पर आदिवासी समाज बड़ा विरोध प्रदर्शन करेगा. जिसमे 15 हजार आदिवासी हिस्सा लेंगे.

19:59 PM

मैदान हुआ खस्ताहाल
बस्तर में इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें कुछ खिलाड़ी एक मैदान में घास पर बैठे हुए हैं, लेकिन पूरी फर्श ऐसे हिल रही है मानव भूकंप आ गया हो. दरअसल यह वीडियो जगदलपुर नगर के अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम इंदिरा स्टेडियम का है. पिछले दिनों बस्तर में हुई भारी बारिश के चलते स्टेडियम में लगे बेल्जियम सिंथेटिक ग्रास के नीचे भारी मात्रा में पानी जमा हो गया. आलम यह हो चुका था कि पानी भरा होने के चलते घांस की ऊपरी सतह तैरने लगी. वहां रोजाना प्रैक्टिस करने वाले खिलाड़ियों ने इसका वीडियो बना लिया. अब यह वीडियो बस्तर में चर्चा का विषय बना हुआ है.

19:30 PM

बैतूल में बन रहे दो लाख तिरंगे
बैतूल में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की तैयारियां की जा रही है. चार लाख घरों में तिरंगा फहराने की इस योजना के तहत स्व सहायता समूह की महिलाए तिरंगे सिल रही है. आजीविका मिशन के जिले भर के सिलाई केंद्री पर इस अभियान के लिए एक लाख अस्सी हजार तिरंगे तैयार किए जा रहे है. मिशन की सीएलएफ ने इसके लिए केंद्रों को तिरंगों का रोल उपलब्ध कराया है. जिसे काटने के बाद बीस गुना तीस के आकार के झंडे तैयार किए जा रहे है. सिलाई करने वाली महिलाओं को इसके लिए प्रति झंडा ढाई रुपए का भुगतान किया जा रहा है. एक एक केंद्र पर हर दिन हजारों झंडे तैयार हो रहे है. जनपद में लगने वाले स्टाल के जरिए इन्हे 25 से तीस रु में बेचा जाएगा.

18:29 PM

नाम बदलना घिसा-पीटा निर्णय
गिरौदपुरी, सोनाखान और चंदखुरी का नाम बदले जाने के सरकार के फैसले को बृजमोहन अग्रवाल ने घिसा-पिटा फैसला करार दिया है. बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि जब मुगलों के रखे शहरों के नाम को मोदी सरकार बदल रही थी तो ये उसका विरोध कर रहे थे और अब उसी राह पर है. बृजमोहन ने आगे कहा कि इन जगहों को पहले से ही उन महापुरुषों और माँ कौशल्या के नाम पर जाना जाता है. ऐसे में ये सरकार का घिसा-पिटा निर्णय है.

18:22 PM

सागौन की लकड़िया जब्त
बीजापुर: पुष्पाराज स्टाइल में सरकारी एम्बुलेंस को भोपालपटनम पटनम नगर के अंदर 100 की स्पीड में दौड़ाता वेटनरी विभाग का डिप्टी डायरेक्टर लल्लन सिंह वन विभाग की मुस्तैदी से पकड़ा गया. सरकारी एम्बुलेंस में इमारती सागौन भरकर लल्लन सिंह बीजापुर ला रहे थे. जब एम्बुलेंस को भोपालपटनम वन जांच नाके में पकड़ा गया. उस वक्त अधिकारी खुद सरकारी एम्बुलेंस ड्राइव कर रहे थे. एम्बुलेंस में रखे 4 नग सागौन चिरान को वन विभाग ने जब्त कर लिया. भोपालपटनम रेंज के रेंजर पुष्पेंद्र ठाकुर और प्रभारी डीएफओ संदीप बलगा ने पूरे मामले में चुप्पी साध रखी है.

18:07 PM

सीएम शिवराज ने कहा- दोषियों पर करेंगे कार्रवाई
जबलपुर के निजी अस्पताल में भीषण आग लग गई. जिसमें खबर लिखे जाने तक 9 लोगों की मौत हो गई है. सीएम शिवराज ने मृतकों की परिजनों के लिए मुआवजे की घोषणा भी कर दी है. मीडिया से चर्चा के दौरान बोले सीएम शिवराज जबलपुर की घटना दुःखद है. मैं हर पल का UPDATE ले रहा हूं. घटना में दोषियों पर जांच के बाद कार्रवाई करेंगे. 

17:41 PM

57 साल बाद कांग्रेस का महापौर
ग्वालियर में नगर निगम में 57 साल बाद कांग्रेस के महापौर ने शपथ ली. कांग्रेस महापौर डॉ. शोभा सिकरवार और 66 पार्षदों ने आज शपथ ली. कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने महापौर-पार्षदों को शपथ दिलाई. दरअसल जीवाजी विश्वविद्यालय के अटल बिहारी वाजपेई सभागार में नगर सरकार का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हुआ. डॉ. शोभा सिकरवार ने शहर के 25 वें महापौर के रूप में शपथ ली. 57 साल बाद ग्वालियर नगर निगम में कांग्रेस का मेयर बना है. शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के प्रदेश नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह, लाखन सिंह सहित अन्य कांग्रेस नेता शामिल हुए.

16:34 PM

जबलपुर की निजी अस्पताल में लगी आग की घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर मामले की जानकारी ली. उन्होंने कहा कि वह जबलपुर की घटना को लेकर स्थानीय प्रशासन और कलेक्टर के संपर्क में है. मुख्य सचिव को संपूर्ण मामले पर नजर बनाये रखने के लिए निर्देश दिया है. राहत एवं बचाव के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं. 

15:54 PM

उज्जैन में सपरिवार बाबा महाकाल के दर्शन करने पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उज्जैन बीजेपी के नेताओं ने की मुलाकात, मुख्यमंत्री परिवार के साथ बाबा महाकाल की शाही सवारी में शामिल होंगे. 

15:53 PM

27 फीसदी ओबीसी आरक्षण पर बड़ी खबर, अब जबलपुर हाईकोर्ट में 16 अगस्त को होगी 27 फीसदी ओबीसी आरक्षण मामले की सुनवाई, याचिका कर्ता की तरफ से आदित्य संघी तो सरकार की तरफ सॉलिसिटर जनरल ऑफ इंडिया तुषार मेहता फाइनल सुनवाई में रखेंगे पक्ष. आगामी सुनवाई तक ओबीसी आरक्षण 14 फीसदी ही रहेगा. 

15:35 PM

जबलपुर के निजी अस्पताल में लगी भीषण आग, मौके पर फायर बिग्रेड की टीम मौजूद. आग लगने से हॉस्पिटल में अफरा तफरी का माहौल बना. भीषण आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी फायर बिग्रेड की टीम. 

15:14 PM

मैनिट छात्र आत्महत्या मामले में जांच में जुटी पुलिस

मैनिट छात्र के फांसी के फंदे पर झूलने का मामला, पुलिस को मृतक छात्र का मोबाइल फोन दूसरे दिन भी नहीं मिला, BE फाइनल ईयर के छात्र उद्देश्य अहिरवार का शव शनिवार को पेड़ से लटका मिला था, पुलिस उद्देश्य के दोस्तो से पूछताछ में जुटी, मोबाइल की लास्ट लोकेशन घटनास्थल से 200 मीटर के दायरे में, रैंगिग समेत अन्य एंगल को लेकर हो रही जांच

14:55 PM

भोपाल: फ्लाइट में बिगड़ी यात्री की तबियत, नहीं बची जान
फ्लाइट में बिगड़ी यात्री की तबियत, फ्लाइट डायवर्ट कर इमरजेंसी लैंडिंग कर भोपाल में उतारा पर नहीं बची यात्री की जान, निजी अस्पताल में तोड़ा दम, मृतक का नाम हसीन अहमद, परिवार के साथ जा रहे थे लखनऊ, हार्टअटैक बताई जा रही मौत की वजह

14:30 PM

आज से बनेंगे नए वोटर कार्ड, 17 साल की उम्र पूरा कर चुके लोग भी कर सकते हैं अप्लाई

आज यानी 1 अगस्त 2022 से देश में नए वोटर कार्ड बनने जा रहे है. इस के लिए निर्वाचन आयोग जिलों में कैंप लगाएगा. खास बात ये कि इन कैंपों में 17 साल की उम्र पूरी कर चुके लोग भी अप्लाई कर सकते हैं. इसके अलावा नए वोटर कार्ड में सबसे खास बात ये होगी की ये पूरी तरह से हाइटेक होंगे और इन्हें आधार से लिंक किया जाएगा. हालांकि आधार लिंक कराना स्वैच्छिक होगी.

14:03 PM

भोपाल: सामने आई निशांक की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट

बीटेक स्टूडेंट निशांक राठौर मौत केस, एम्स भोपाल के फोरेंसिक एक्सपर्ट ने तैयार की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में निशांक के शरीर में 18 जगह पर चोट होने की रिपोर्ट में पुष्टि, पैर कटने के अलावा पसली, पेट, पीठ प्रमुख हैं, ट्रेन से पैर कटने के बाद हैवी ब्लीडिंग से हुई थी, ट्रेन के नीचे आने के बाद वह पहियों में फंसकर 5 से 7 फीट तक घिसटा भी था. उसके पेट और पीठ पर खरोंच के निशान बने, लेकिन पसलियों और पेट के अंदरूनी अंगों में भी ब्लीडिंग, कुछ मिनटों में ही उसकी मौत हो गई

13:43 PM

रीवा: बीजेपी ने बनाया अपना स्पीकर

नगर निगम अध्यक्ष पद के लिए संपन्न हुई निर्वाचन प्रक्रिया, बीजेपी ने बनाया अपना स्पीकर, भाजपा की ओर से वेंकटेश पांडे बने नगर निगम के अध्यक्ष, कांग्रेस महापौर अजय मिश्रा बाबा ने लगाया खरीद-फरोख्त का आरोप, बीजेपी प्रत्याशी वेंकटेश पांडे को मिले 45 में 26 वोट

13:27 PM

भोपाल: NIA केस से जुड़ी बड़ी ख़बर

NIA केस में दोनो संदिग्धों को पूछताछ के बाद छोड़ा गया, भोपाल और रायसेन से हिरासत में लिए गए थे अनस और ज़ुबैर, पूछताछ के बाद छोड़ा गया
टेलीग्राम पर बनाया था ग्रुप, NIA की छापेमार करवाई के बाद अलर्ट पर मध्यप्रदेश सरकार और गृह विभाग, हर थाना स्तर पर संदिग्ध लोगों की जानकारी जुटा रहे हैं

13:06 PM

बिलासपुर: जारी है ट्रेनों के कैंसिल होने का सिलसिला

जारी है ट्रेनों के कैंसिल होने का सिलसिला, फिर कैंसिल हुई 28 ट्रेनें, इंटरलॉकिंग कार्य की वज़ह से ट्रेनों को कैंसल किया गया है, 1 अगस्त से 03 अगस्त तक चलने वाली अलग-अलग ट्रेनों को कैंसिल किया गया है, वहीं लगातार कैंसिल हो रही ट्रेनों से आम जनता परेशान है

12:46 PM

शिवराज सरकार ने दिया राखी का तोहफा
मप्र सरकार ने रक्षाबंधन के पर्व से पहले प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने श्रावण मास के तीसरे सोमवार की बधाई देते हुए एक महत्वपूर्ण घोषणा की. सरकार ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) में वृद्धि की है. सरकार ने महंगाई भत्ते को 3% बढ़ाकर 34% करने का निर्णय लिया है. यह महंगाई भत्ता केंद्र सरकार के सरकारी कर्मचारियों के बराबर होगा.

 

12:31 PM

BJP महामंत्री ने 8 पार्षदों के साथ ली गंगा की शपथ, बोले- निभाएंगे वादा

दमोह जिले की नगर पंचायत पथरिया में बहुजन समाज पार्टी का अध्यक्ष बनाने के लिए भाजपा के जिला महामंत्री ने 8 पार्षदों को नदी किनारे हाथ में जल लेकर शपथ दिलाई है. बताया जा रहा है कि ये वीडियो ऋषिकेश में गंगा किनारे का है. इस शपथ ग्रहण का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

12:02 PM

OBC आरक्षण पर जबलपुर हाईकोर्ट में सुनवाई

ओबीसी आरक्षण मामले में आज हो रही है सुनवाई
मामले में दायर सभी 63 याचिकाओं में होगी अंतिम सुनवाई
जस्टिस शील नागू की डिविज़न बेंच करेगी सुनवाई
हर सुनवाई के लिए एक घंटे का समय किया गया तय
आज से नियमित तौर पर जारी रहेगी मामले पर सुनवाई
27% OBC आरक्षण पर हाईकोर्ट की है अंतरिम रोक

11:47 AM

एमपी किसान ऐप पर जानकारी भरने की डेट शुरू

किसानों के लिए जरूरी ख़बर, एमपी किसान ऐप पर आज से रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे प्रदेश के किसान, आज 1 अगस्त से 15 अगस्त तक ख़रीफ़ फसलों की जानकारी दे सकते हैं किसान, फ़सल हानि, न्यूनतम समर्थन मूल्य योजना ,किसान क्रेडिट कार्ड योजना जैसी सुविधाओं का मिलेगा लाभ, किसान फ़सल को स्व-घोषणा दावा आपत्ति के विकल्प पर जाकर अपने खेत को जोड़ सकेंगे, पटवारी के जानकारी दर्ज करवाने पर कई बार बनती थी विवाद की स्थिति

11:35 AM

छतरपुर: पत्थर से सिर कुचलकर बुजुर्ग की हत्या

छतरपुर में बुजुर्ग की हत्या ,पत्थर से सिर कुचलकर हाथ पैर बांधकर फेका नदी में ,पुलिस ने शव किया बरामद, शराब के नशे मे किशोर से विवाद पर हुई हत्या, हत्यारा किशोर पुलिस हिरासत में, पुलिस कर रही है आरोपी किशोर से पूछताछ, मृतक घुवारा मे नाश्ते की दुकान चलाता था, भगंवा थाने के बछेदी नदी में मिला शव

11:15 AM

Shivpuri News: करंट लगने से युवक की मौत

Shivpuri News: शिवपुरी में करंट लगने से युवक की मौत, बिजली के खंभे पर लाइट सही करते समय हुई करंट लगने से मौत, दिनारा थाना क्षेत्र के डाम रोन ग्राम की घटना, झांसी रेफर कर कराया जा रहा था इलाज

10:55 AM

भोपाल: भीम नगर तीन युवकों चाकूबाजी घोंपकर की लड़के की हत्या

भोपाल के भीम नगर में चाकूबाजी, तीन लोगों ने मिलकर की युवक की हत्या, धारदार हथियार (चाकू) घोंपकर की गई हत्या, मृतक टिफिन सेंटर में खाना बनाने का करता था काम, चश्मदीद ने बताया कि तीन युवकों ने मिलकर दी वारदात को अंजाम, दो ने हाथ पैर पकड़े तीसरे ने चाकू से हमला किया, अरेरा हिल्स थाना पुलिस जांच में जुटी

10:20 AM

मध्य प्रदेश: पीएम आवास शिकायतों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अन्तर्गत गंभीर प्रकृति भ्रष्टाचार से संबंधित शिकायतों के निराकरण के लिए हेल्पलाइन नम्बर- 0755-2706201 जारी किया गया है. शिकायतों के निराकरण के लिए मैपिंग मुख्यमंत्री पोर्टल में ही की जा सकती है. जनपद स्तर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी 10 दिन मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत 10 दिन, कलेक्टर 7 दिन में संबधित शिकायतों की स्थिति सीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर change Dashbord Option अन्तर्गत pmay हेल्पलाइन से देखा जा सकता है.

10:01 AM

भोपाल : 7 अगस्त को पार्षदों के साथ शपथ लेंगी लेंगी मालती राय

नई महापौर मालती राय 85 नए पार्षदों के साथ 7 अगस्त को लेंगी शपथ, आईएसबीटी परिसर में होगा शपथ ग्रहण, 8 अगस्त को परिषद अध्यक्ष लेंगे शपथ, नवगठित निगम परिषद की पहली बैठक होगी जिसमें चुना जाएगा अध्यक्ष

09:47 AM

रायपुर: अगले 48 घंटों कर पानी स्पलाई रहेगी ठप

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अगले 48 घंटों तक पानी सप्लाई ठप्प रहेगी. आज से 3 अगस्त तक रायपुर के घरों में नहीम आएगा. शहर के 26 पानी टंकीयों से जल आपूर्ति बाधित रहने वाली है. इस दौरान शहर की लगभग 9 लाख की आबादी को समस्या का सामना करना पड़ेगा. बता दें 80 एमएलडी क्षमता के संयंत्र को 150 एमएलडी क्षमता के संयंत्र से जोड़ने का होगा होना है.

09:30 AM

बलरामपुर : रामानुजगंज में युवक को सरेआम पीटा गया

बलरामपुर में सरेआम युवक को पीटने का वीडियो सामने आया है. घटना रामानुजगंज थाना क्षेत्र के एनीकट की बताई जा रही है. युवक को पीटने वाली ASI टिकेश्वर यादव नाम का पुलिसकर्मी है. बताया जा रहा है पुलिसकर्मी के साथ युवक ने भी शराब पीकर अभद्रता की थी. मामला वायरल होने के बाद ASI टिकेश्वर यादव को लाइन अटैच कर दिया गया है.

09:15 AM

रीवा: ब्राउनसुगर के साथ SI का बेटा गिरफ्तार

सिविल लाइन थाना पुलिस ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए शिल्पी प्लाजा बाजार से ब्राउन शुगर के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में खुलासा हुआ कि वह एक एएसआई का लड़का है. पुलिस की माने तो आरोपी के पास से 11 ग्राम ब्राउनसुगर बरामद हुई है, जिसकी अनुमानित कीमत तकरीबन 50 हजार रुपये है.

08:54 AM

बाबा महाकाल के मंदिर में लहराया तिरंगा, उज्जैन में हर घर तिरंगा अभियान का आगाज

महाकालेश्वर मंदिर में भी लहराया तिरंगा, हर घर तिरंगा अभियान के तहत प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री ने ली बैठक, शहर में एक लाख घरों में झंडे फहराने का रखा गया लक्ष्य, महाकलेश्वर मंदिर की ये तस्वीर अभियान को दिला सकती है बड़ी सफलता

08:35 AM

सागर: बुंदेलखंड मेड‍िकल कॉलेज में बड़ी लापरवाही

सागर के बुंदेलखंड मेड‍िकल कॉलेज के हड्डीरोग व‍िभाग में 10 साल की बच्‍ची के पैर के सेकंड ऑपरेशन के दौरान लापरवाही का मामला सामने आया है. ऑपरेशन के बाद से बच्‍ची को दोनों आंखों से द‍िखना बंद हो गया. अब डॉक्‍टर अपनी गलती को छ‍िपाने के ल‍िए उसे जबरन भोपाल ले जाने का दबाव बना रहे हैं. वहीं जानकार एनएसथीसिया रिएक्शन के कारण हेमरेज होना बता रहे हैं.

08:17 AM

लूट के आरोपी को पकड़ने गई पुलिसकर्मियों पर हमला

इंदौर में लूट के आरोपी को पकड़ने गई पुलिसकर्मियों पर हमला, बदमाशों को पकड़ने चिनार हिल्स पहुंची थी पुलिस, बदमाशों ने पुलिस पर चाकू से हमले के साथ किए फ़ायर, मुठभेड़ में जवाबी करवाई में पुलिस ने भी किया फ़ायर

08:01 AM

बाबा महाकाल की शाही सवारी में शामिल होंगे सीएम शिवराज

श्रावण महीने ( सावन ) के तीसरे सोमवार यानी आज सीएम शिवराज सिंह चौहान बाबा महाकाल के दर्शन करने उज्जैन पहुंचेगे. वो शाम 4 बजे बाबा महाकाल की शाही सवारी में शामिल होंगे. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. प्रशासन ने भी मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर तैयारी कर ली है.

07:40 AM

आज जांजगीर चांपा के दौरे पर रहेंगे सीएम भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज जांजगीर चांपा के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वो शिवरीनारायण के मेला ग्राउंड में आम सभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री जिले को कुछ अन्य सौगात भी दे सकते हैं.

07:24 AM

आज इंदौर को मिलेगी बड़ी सौगात

मध्य प्रदेश की अर्थिक राजधानी इंदौर को आज बड़ी सौगात मिलने जा रही है. केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी आज इंदौर पहुंचेंगे. यहां वो राऊ फ्लाईओवर समेत 2300 करोड़ रुपए के कामों का भूमिपूजन करेंगे. इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे.

07:20 AM

Sheopur News: मोर डूंगरी नदी में डूबने से एक की मौत
Sheopur News: श्योपुर में मोर डूंगरी नदी पर पिकनिक मना रहे युवक अचानक नदी में आ गए. पानी की तेज धारा में बहे युवक. मौके पर मौजूद लोगों ने 3 को बचाया, एक की डूबने से मौत, थोड़ी सी लापरवाही  युवकों पर पड़ी भारी.

 

07:00 AM

Bhopal:  पेट्रोल-डीजल की कीमतें हुईं अपडेट
Bhopal: फ्यूल कंपनियों ने 1 अगस्त के पेट्रोल और डीजल की कीमतों को अपडेट कर दिया है. प्रदेश की राजधानी भोपाल की बात करें तो यहां पेट्रोल लेने के लिए आपको कल के मुकाबले एक पैसा भी ज्यादा खर्च नहीं करना पड़ेगा क्योंकि पिछले कई दिनों की तरह आज भी पेट्रोल-डीजल के दाम नहीं बढ़े हैं. आज राजधानी में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 108.63 रुपये है, जबकि 1 लीटर डीजल  भरवाने के लिए आपको ₹ 93.88 खर्च करने पड़ेगे.

 

06:40 AM

Commerce Day: आज है कॉमर्स डे
Commerce Day: आज कॉमर्स डे है. कॉमर्स डे हर साल अगस्त के पहले सोमवार को मनाया जाता है. इस वर्ष कॉमर्स डे 1 अगस्त को मनाया जा रहा है.

 

06:20 AM

Raisen News: रायसेन में युवक ने की घर से बुलाकर हत्या
Raisen News: रायसेन में युवक ने की घर से बुलाकर हत्या.अर्जुन अहिरवार ने की हरभजन अहिरवार की हत्या.अर्जुन अहिरवार शराब के नशे में था. मृतक हरभजन की उम्र लगभग 22 साल निवासी तजपुरा.मृतक हरभजन अपने घर पर खाना खाने बैठ रहा था, उसी समय अर्जुन ने बुलाया.अर्जुन के बुलाने पर घर से निकला हरभजन तो फाफड़े के बेंता मारकर अर्जुन ने कर दी हरभजन की हत्या. मृतक हरभजन और अर्जुन दोनों पड़ोसी हैं. पुलिस मौके पर पहुंची और डायल 100 की मदद से उन्हें अस्पताल ले गई। जहां डॉक्टर ने हरभजन को मृत घोषित कर दिया। सब इंस्पेक्टर वीरेंद्र सेन ने कहा कि वह पूरे मामले की जांच कर रहे हैं.

 

06:00 AM

Khargone News:  रामनवमी दंगे के प्रमुख आरोपी गिरफ्तार
Khargone News: रामनवमी दंगों के मुख्य आरोपियों को पकड़ने में खरगोन पुलिस को सफलता मिली है.खरगोन पुलिस ने रामनवमी दंगे और पुलिस हिरासत में पुलिस पर हमला कर फरार होने वाले आरोपी को सहित उसे आश्रय प्रदान करने वाले आरोपी को पकड़ा.मामले में इनामी अपराधी वली उल्लाह, सादिक शेख गिरफ्तार.

 

Trending news